दैनिक यूपी ब्यूरो
26/06/2019  :  09:54 HH:MM
वैष्णों देवी यात्रा में संतों के प्रवचन का भी श्रद्धालुओं को मिल रहा लाभ
Total View  223

गुरुग्रामत्नमाता वैष्णों देवी के दर्शन के साथ-साथ यदि संतों का आशीर्वाद व उनका धार्मिक प्रवचन भी सुनने को मिल जाए तो श्रद्धालुओं की धार्मिक यात्रा का पुण्य और बढ़ जाता है। विधायक उमेश अग्रवाल के संयोजन में 31 मई से चल रही माता वैष्णों देवी दर्शन यात्रा के दौरान कटरा के विश्राम स्थल होटल प्रांगण में विद्धान संत-महात्मा अपने आशीर्वाद एवं प्रवचनों से श्रद्धालुओं को धन्य करने के लिए पधारते रहते हैं।
माता वैष्णों देवी के दर्शन से लौटे पटेलनगर के बनवारी लाल शर्मा व उनके साथियों का कहना है कि माता के दर्शन के बाद कटरा में विश्राम स्थल पर प्रसिद्ध संत शरणानंदजी महाराज के प्रवचन और आशीर्वाद से हम सब श्रद्धालु धन्य हो गए और यात्रा  भी यादगार हो गई। अपने प्रवचनों में शरणानंदजी महाराज ने सभी श्रद्धालुओं को तीर्थयात्रा व वैष्णों माता के दर्शन के पुण्य फल के साथ ही धर्म के अनुरूप आचरण करने जीवन में हर स्थिति में बुराइयों से बचकर सतत सन्मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी। बनवारी लाल शर्मा के साथ गए डॉ. बीएल यादव और कटरा में श्रद्धालुओं की सेवा में जुटे डॉ. सुरेश चौहान का कहना है कि श्रद्धालुओं को धार्मिक यात्रा के दौरान संतों का भी आशीर्वाद मिल जाए तो यात्रा पुण्य स्वत: ही बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि स्वामी शरणानंदजी ने जिस सरल तरीके से मानव जीवन को सार्थक बनाने का मार्ग दिखाया, उससे श्रद्धालुओं को काफी प्रेरणा मिली। स्वामी शरणानंदजी महाराज ने विधायक उमेश अग्रवाल को गुरुग्राम का श्रवण कुमार बताते हुए कहा कि श्रवण कुमार ने अपने नेत्रहीन माता-पिता की इच्छा का सम्मान करते हुए उन्हें तीर्थयात्रा कराई थी और उनका जीवन धन्य हो गया था। विधायक उमेश अग्रवाल ने गुरुग्राम के 30 हजार से भी अधिक लोगों को वैष्णों माता के दर्शन कराने और इससे पहले आठ हजार लोगों को कुंभ स्नान कराने का जो पुण्य कार्य किया, उसका धर्म लाभ तो उन्हें मिलेगा ही।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1762412
 
     
Related Links :-
अयोध्या का होगा सौंदर्यीकरण, डिजीटल म्युजियम के साथ भगवान श्रीराम की लगेगी भव्य प्रतिमा*
मानव कल्याण के हर संभव प्रयास किये जाएंगे - सीए विष्णु मित्तल
गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में निकली भव्य शोभा यात्रा, सड़क पर उमड़ी हजारों की भीड़*
आर के पुरम में भव्य रामलीला का मंचन
कन्याओं के पैर पखार योगी ने लिया आशीर्वाद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों को दी दुर्गा अष्टमी की बधाई*
मुख्यमंत्री योगी के निर्भीक निर्णयों को अखबारों में देखता हूं तो बहुत प्रसन्नता होती है- मोरारी बापू*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज की स्मृति में गोरखपुर में आयोजित मोरारी बापू जी द्वारा राम कथा का किया शुभारंभ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ नयति आरोग्य मंदिर का किया उद्घाटन*
एक शाम बाबा श्याम के नाम भजन संध्या आज
 
CopyRight 2016 DanikUp.com