दैनिक यूपी ब्यूरो
21/06/2019  :  09:23 HH:MM
वैष्णों तीर्थयात्रियों को शुभकामनाओं के साथ किया गया रवाना
Total View  225

गुरुग्राम नगर निगम आयुक्त विनय सिंह ने बृहस्पतिवार को माता वैष्णों देवी के दर्शन करने जाने वाले यात्रियों की बसों को अपनी शुभकामनाओं के साथ झंडी दिखाकर रवाना किया। विधायक उमेश अग्रवाल के संयोजन में 31 मई से विधिवत चल रही माता वैष्णों देवी दर्शन यात्रा 2019 के तहत आज 44 बसों में करीब दो हजार श्रद्धालु रवाना हुए।

माता वैष्णों देवी दर्शन यात्रा के संबंध मं निगमायुक्त को जानकारी देते हुए विधायक उमेश अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने फरवरी माह में प्रयागराज कुंभ स्नान यात्रा का आयोजन किया था। इस यात्रा में आठ हजार से अधिक लोग शामिल हुए थे। कुंभ स्नान यात्रा के दौरान ही सैकड़ों लोगों ने उनसे माता वैष्णों देवी के दर्शन करने की इच्छा जाहिर की। इच्छा जताने वालों में कुछ लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने कोई न कोई अपनी मन्नत मांगी हुई थी लेकिन वे दर्शन करने जा नहीं पा रहे थे। अग्रवाल ने बताया कि लोगों की आस्था व श्रद्धा का सम्मान
करते हुए उन्होंने माता वैष्णों देवी दर्शन यात्रा का संयोजन किया। उन्होंने बताया कि 31 मई से विधिवत शुरू हुई इस यात्रा में अब तक करीब 19 हजार से अधिक श्रद्धालु वैष्णों माता के दर्शन के लिए जा चुके हैं। यह यात्रा तीस जून तक जारी रहेगी। इस यात्रा में प्रत्येक
दूसरे दिन 18 सौ से दो हजार के करीब श्रद्धालु वैष्णों माता के दर्शन के लिए रवाना हो रहे हैं। मौके पर मौजूद मार्केट कमेटी फरुखनगर के चेयरमैन विरेंद्र यादव ने कहा कि दर्शन यात्रा से लौटने वाले श्रद्धालु जब लेागों को विधायक उमेश अग्रवाल द्वारा किये गए उत्तम प्रबंधों की जानकारी देते हैं और अधिक लोग दर्शन यात्रा के लिए उमड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि यात्रियों के लिए कटरा के होटलों में विश्राम का प्रबंध किया गया है। दर्शन यात्रा योजना की प्रशंसा करते हुए निगम आयुक्त विनय सिंह ने कहा कि लोगों को धार्मिक यात्रा कराना पुण्य का काम है। उन्होंने श्रद्धालुओं की मंगलमय यात्रा की शुभकामना देते हुए रवाना किया। बसें रवाना होने के मौके पर विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनीता अग्रवाल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना, निगम पार्षद योगेन्द्र सारवान, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुंदरी खत्री, सचिव सरोज यादव, दया गुप्ता, सेक्टर 5 आरडब्लूए के अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ, भाजपा नेता रमेश तंवर, ओमकार जून, रितु महेश्वरी, सुरेखा, अनिता गुप्ता व नीना सहित दर्जनों प्रमुख लोग मौजूद थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7820310
 
     
Related Links :-
अयोध्या का होगा सौंदर्यीकरण, डिजीटल म्युजियम के साथ भगवान श्रीराम की लगेगी भव्य प्रतिमा*
मानव कल्याण के हर संभव प्रयास किये जाएंगे - सीए विष्णु मित्तल
गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में निकली भव्य शोभा यात्रा, सड़क पर उमड़ी हजारों की भीड़*
आर के पुरम में भव्य रामलीला का मंचन
कन्याओं के पैर पखार योगी ने लिया आशीर्वाद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों को दी दुर्गा अष्टमी की बधाई*
मुख्यमंत्री योगी के निर्भीक निर्णयों को अखबारों में देखता हूं तो बहुत प्रसन्नता होती है- मोरारी बापू*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज की स्मृति में गोरखपुर में आयोजित मोरारी बापू जी द्वारा राम कथा का किया शुभारंभ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ नयति आरोग्य मंदिर का किया उद्घाटन*
एक शाम बाबा श्याम के नाम भजन संध्या आज
 
CopyRight 2016 DanikUp.com