दैनिक यूपी ब्यूरो
20/06/2019  :  10:31 HH:MM
अब कटरा में अनजान नहीं हैं गुरुग्राम के श्रद्धालु
Total View  200

गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल के संयोजन में पिछले 20 दिनों से माता वैष्णों देवी की चल रही तीर्थयात्रा के दौरान अब तक 16 हजार से अधिक तीर्थयात्री माता के दर्शन के बाद कटरा से वापस गुरुग्राम लौट चुके हैं। गुरुग्राम से माता के दर्शन को चढ़ाई आधार स्थल कटरा पहुंचने वाले गुरुग्राम के श्रद्धालुओं की अब वहां पहचान है।

कटरा शहर में हमेशा दो हजार से ज्यादा गुरुग्राम के तीर्थयात्रियों की मौजदूगी रहती है। शहर के विभिन्न सडक़ों, बाजारों व गलियों में इस समय गुरुग्राम के यात्रियों की चहल-पहल देखी जा सकती है। माता वैष्णों देवी दर्शन को गुरुग्राम की 354 0 बसों की आवाजाही भी हर वक्त कटरा में दिखती है।पिछले करीब तीन सप्ताह से गुरुग्राम से गए यात्रियों को ग्रुपों में भवन से लेकर कटरा तक आते-जाते देख वहां के दुकानदार, ऑटो वालों से पि_ू व पालकी वाले तक जानते हैं कि गुरुग्राम से एक माह तक यात्रियों के आने का सिलसिला
जारी रहेगा। वे गुरुग्राम से गए यात्रियों के ठहरने के होटलों व यात्री निवास के बारे में भी जानते हैं। कटरा से लेकर भवन तक की स्थिति यह हो गई है कि अगर कोई अपने दल से बिछड़ जाए तो वहां के दुकानदार या स्थानीय लोग गुरुग्राम से आए श्रद्धालुओं को शहर में ठहरने के ठिकाने व रास्ता आदि की जानकारी दे देते हैं। किसी भी ऑटो वालों से कहने भर की देर है, वह उन्हें होटल तक छोड़ देते हैं। जैकबपुरा की अनिता बतातीं हैं कि कटरा में खरीदारी के दौरान एक दुकानदार ने गुरुग्राम के विधायक के तत्वावधान में बस द्वारा एक माह तक चलाए जाने वाली यात्रा की जानकारी के बाद आश्चर्यचकित हुआ और तारीफ की। सेक्टर सात के विनय कुमार गुप्ता बताते हैं कि कटरा अब गुरुग्राम के यात्रियों के लिए जाना-पहचाना हो गया है। शहर के प्रमुख चौराहों पर कई ग्रुपो में गुरुग्रामवासी दिख जाते हैं।
चारों तरफ अपने लोगों की चहल-पहल दिखती है। उन्होंने कटरा में ठहरने व शुद्ध-सात्विक भोजन की अच्छा व्यवस्था की भी तारीफ की।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8434782
 
     
Related Links :-
अयोध्या का होगा सौंदर्यीकरण, डिजीटल म्युजियम के साथ भगवान श्रीराम की लगेगी भव्य प्रतिमा*
मानव कल्याण के हर संभव प्रयास किये जाएंगे - सीए विष्णु मित्तल
गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में निकली भव्य शोभा यात्रा, सड़क पर उमड़ी हजारों की भीड़*
आर के पुरम में भव्य रामलीला का मंचन
कन्याओं के पैर पखार योगी ने लिया आशीर्वाद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों को दी दुर्गा अष्टमी की बधाई*
मुख्यमंत्री योगी के निर्भीक निर्णयों को अखबारों में देखता हूं तो बहुत प्रसन्नता होती है- मोरारी बापू*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज की स्मृति में गोरखपुर में आयोजित मोरारी बापू जी द्वारा राम कथा का किया शुभारंभ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ नयति आरोग्य मंदिर का किया उद्घाटन*
एक शाम बाबा श्याम के नाम भजन संध्या आज
 
CopyRight 2016 DanikUp.com