Breaking News
वल्र्ड कप : आज क्रिकेट को मिल जाएगा नया बादशाह  |   वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड से भिड़ेगा भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में होगी टक्कर  |   India vs Bangladesh CWC 2019: बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची  |   भारत-बांग्लादेश में मुकाबला आज  |   पुणे में दर्दनाक हादसा, दीवार ढहने से 17 लोगों की मौत, कई घायल  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
15/06/2019  :  09:46 HH:MM
वल्र्ड ब्लड डोनर डे : ब्लड डोनर्स को सम्मानित किया गया
Total View  58

मोहालीत्नवल्र्ड ब्लड डोनर डे के मौके पर शुक्रवार को करीब 12 नियमित ब्लड डोनर्स को आईवी हॉस्पिटल, मोहाली में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अस्पताल में कर्मचारियों के लिए आयोजित किए गए ब्लड डोनेशन कैम्प के दौरान लगभग 100 यूनिट ब्लड एकत्र किया गया।
कैम्प में डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल और एडनिस्ट्रिेटिव स्टाफ ने ब्लड डोनेट किया। सम्मानित किए गए डोनर्स में कई सालों सें नियमित ब्लड डोनेट करने वाले ममित शर्मा , क्रांति शर्मा, सुरेश डढवाल व ब्लड डोनेट करने वाली गुरमीत कौर शामिल थे, जिन्हें आईवी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के चेयरमैन गुरदेव सिंह और मेडिकल डायरेक्टर डॉ.कंवलदीप कौर ने सम्मानित किया। इस मौके पर डॉ.कंवलदीप ने कहा कि किसी भी देश में रक्त की एक पर्याप्त आपूर्ति केवल वालंटियर, बिना भुगतान के रक्त दान करने वाले लोगों द्वारा नियमित दान के माध्यम से रक्त की कमी को पूरा किया जा सकता है। डॉ.निधि वशिष्ठ, ब्लड ट्रांसफ्यूजन ऑफिसर ने कहा कि रक्त और ब्लड कम्पोनेंट्स के ट्रांसफ्यूजन से हर साल लाखों लोगों की जान बचाने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि ब्लड ट्रांसफ्यूजन से जिंदगी के जोखिम में आए मरीजों को एक नई जिंदगी मिलती है। उनकी जिंदगी पर आया खतरा पूरी तरह से टल जाता है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   703454
 
     
Related Links :-
बीएलके सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने शुरू की ऑनकोलॉजी ओपीडी सेवाए
अपोलो के विशेषज्ञों ने सिकल सेल रोग पर डाली रौशनी
प्राणायाम का पूरा लाभ लेने के लिए चार बातों पर ध्यान रख
योग रोग खत्म करने के साथ-साथ सकारात्मक सोच उत्पन्न करता है
योग तन और मन के विकारों को दूर करता है : उमेश अग्रवाल
वल्र्ड ब्लड डोनर डे : ब्लड डोनर्स को सम्मानित किया गया
योग हमें सम्पूर्णता से जीवन जीन की राह दिखाता : डीडीपीओ
नसबंदी कैंप 10 से 15 जून तक स्वास्थ्य केन्द्रों पर : सीएमओ
मरीजों को अब पहले की अपेक्षा अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंग
डॉ. मनीष बैंकर ने कहा धूम्रपान से पड़ता है प्रजनन क्षमता पर दुष्प्रभाव
 
CopyRight 2016 DanikUp.com