दैनिक यूपी ब्यूरो
14/06/2019  :  09:29 HH:MM
सत्ता सुख भोगने का साधन नहीं जनसेवा का है माध्यम : मनोहर
Total View  278

पानीपत मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानीपत की नई अनाज मंडी में आयोजित कार्यकर्ता अभिनन्दन समारोह में जहां जातिवाद, क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद और परिवारवाद की राजनीति पर कटाक्ष किया, वहीं सभी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में अब की बार 75 पार का लक्ष्य हासिल करने का मंत्र दिया।

मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि विधानसभा के चुनाव अक्टूबर में होने की  उम्मीद है और कार्यकर्ताओं के पास केवल तीन महीने का हीसमय है। इसलिए सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को संकल्प लेना है कि अब की बार 75 पार सीटें लेनी है और यह तभी सम्भव है जब सभी कार्यकर्ता जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाई-भतीजावाद भावना से ऊपर उठकर गरीब आदमी की और अधिक सेवा करेंगे। उन्होंने ने कहा कि सत्ता सुख भोगने का साधन नहीं है, बल्कि जनसेवा का माध्यम है और भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की ऐसी करामाती पार्टी है, न जाने इसमें मंच के सामने बैठा कौन सा कार्यकर्ता कब उंचे पद पर पहुंचकर मंचासीन हो जाए और मंच पर बैठा व्यक्ति कब सामने आ जाए। भाजपा कार्यकर्ता का लक्ष्य यही है कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पूरी ईमानदारी व न्याय प्रियता के साथ
जरूरतमंद गरीब परिवार तक पहुंच जाए। हरियाणा सरकार ने गत चार वर्ष से अधिक शासनकाल के दौरान बिना भेदभाव के सभी 90 विधानसभाओं में समान विकास कार्य करवाएं हैं। यही नहीं, सरकार ने सरकारी नौकरियां मैरिट के आधार पर दी हैं। हर छोटे-बड़े गांव में 50-60 नौकरियां दी गई है। अब पहले जैसी बात नहीं है, जब नौकरियां की रेवडिय़ां बांटी जाती थी। अब तो उन्हीं युवाओं को नौकरी मिलती है, जो कड़ी मेहनत करके हर क्षेत्र में मैरिट प्राप्त करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार सभी का एक समान सम्मान करती है। सरकार ने शिक्षा, सुरक्षा और चिकित्सा, बिजली-पानी और बेहतर सडक़े देने का भरपूर प्रयास किया है और अगले पांच साल के दौरान जनता को एक बार भी विकास कार्यों की मांग न करनी पड़े, सरकार इसके लिए एक डाटा तैयार करवाएगी, जिसमें प्रदेश के हर परिवार की सम्पूर्ण जानकारी होगी और उसी जानकारी के आधार पर हर गरीब आदमी तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को देव तुल्य संज्ञा देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं की निरन्तर मेहनत का ही परिणाम है कि इन लोकसभा चुनाव में एनडीए को 353 सीटें मिली हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने गत चार साल के दौरान 650 कच्ची कालोनियों को पक्का करने का काम किया है, शेष कालोनियों को भी पक्का करने की योजना है। गांवों में ग्राम सचिवालय बनाए गए हैं। इन ग्राम सचिवालयों में कंह्रश्वयूटर सेंटर खोले गए है ताकि ग्रामीणों को घर बैठे ही सरकारी सेवाओं का लाभ दिया जा सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा में लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध करवाने के लिए सभी तालाबों का विकास करवाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे भी जल संरक्षण, पुनर्भरण और पर्यावरण संरक्षण में अपना और अधिक योगदान दें ताकि आने वाली पीढिय़ों को भी शुद्ध पर्यावरण दिया जा सके।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8161177
 
     
Related Links :-
हैदराबाद की सीख......
उन्मादी पाकिस्तान चीन से मिलकर कर रहा साजिश
चांद भी अपना होगा चांदनी भी हमारी .....
हरियाणा में लड़ाई एकतरफा है?
ट्रांसपोर्ट माफिया के दबाव में बढ़ाया कैह्रश्वटन सरकार ने बस किराया : कौर
बेबसाइटों पर प्रलोभनों से बचें और साइबर अपराधों से सुरक्षित रहें : आलोक रॉय
संस्कृतियों, भाषाओं और पहचानों को नुकसान पहुंचने का बड़ा खतरा : बाजव
गुरुग्राम में जलभराव ने खोली सरकार के जुमलों की पोल : वर्धन यादव
कश्मीर : खस्ता-हाल पाकिस्तान
मंदिर बनाने की बात करने वाले संत रविदास का मंदिर ढहाए जाने पर चुप क्यों हैं : निशान सिंह
 
CopyRight 2016 DanikUp.com