दैनिक यूपी ब्यूरो
09/06/2019  :  14:03 HH:MM
गीता के समता योग से युक्त है उमेश अग्रवाल का वैष्णों देवी तीर्थयात्रा प्रबंध : स्वामी धर्मदेवजी महाराज
Total View  183

गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल के संयोजन में चल रही माता वैष्णों देवी दर्शन यात्रा के छठे जत्थे को शनिवार को पटौदी आश्रम हरि मंदिर के अधिष्ठाता महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेवजी महाराज ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर विधायक उमेश अग्रवाल सहित यात्रा प्रबंध से जुड़े कार्यकर्ता मौजूद थे।

छठे जत्थे में 37 बसों में करीब 17 सौ तीर्थयात्री कटरा के लिए रवाना हुए। यात्रियों के रवानगी के मौके पर अपना आशीर्वाद देने पहुंचे स्वामी धर्मदेवजी का विधायक उमेश अग्रवाल ने माला पहनाकर व फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। स्वामी धर्मदेवजी महाराज ने अपने आशीर्बचन में कहा कि वर्ग-पंथ, अमीर-गरीब के भेद के बिना एक साथ माता वैष्णों देवी दर्शन यात्रा का प्रबंध वास्तव में भगवद्गीता के समता योग को चरितार्थ करता है। इंसान के काम आना, गरीब व वंचित लोगों को भगवती का दर्शन कराना भारी पुण्य का काम है और विधायक उमेश अग्रवाल ने ऐसा कर धार्मिक आचार-विचार व उपदेशों का पालन किया है। उन्होंने कहा, इस यात्रा के बारे में जानकर वे अभिभूत हैं और जो भी पहली बार वैष्णों देवी के दर्शन को जा रहे हैं, वे इसे जीवन भर नहीं भुला पाएंगे। जब भी इस यात्रा की याद
करेंगे उन्हें विधायक उमेश अग्रवाल याद आएंगे। उन्होंने कहा, हमारे शास्त्र कहते हैं कि जो तीर्थयात्रा कराता है उसे, उसका छठा भाग का पुण्य सीधे ईश्वर की तरफ से प्राप्त हो जाता है। स्वामी धर्मदेवजी महाराज ने यहां तक कह दिया, वर्तमान में तो उमेश अग्रवाल को देख लेना ही माता के दर्शन पूण्य अर्जित कर लेना है। विधायक अग्रवाल ने कहा कि गुरुग्रामवासी माता वैष्णों देवी दर्शन के लिए बेहद उत्सुक हैं। दरअसल, आजकल का परिवार बच्चों से बंधा होता है और ग्रीष्मावकाश के चलते लोगों के लिए यात्रा पर निकलना आसान हुआ है।
अब तक नौ हजार से अधिक लोग माता रानी का दर्शन कर लौट चुके हैं जबकि अभी 15 हजार से अधिक लोग यात्रा के लिए पंजीकृत हैं, जिनमें 70 फीसद से अधिक महिलाएं व बच्चे हैं। यात्रा को लेकर स्वामी धर्मदेवजी के वचन को आत्मसात करते हुए उमेश अग्रवाल ने कहा कि सब कुछ माता रानी और ऋ षियों-संतों की कृपा व इच्छा से हो रहा है, वह तो केवल निमित्त मात्र हैं। जत्थे की रवानगी के मौके पर शिक्षाविद् डॉ. इंदू जैन, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना, धर्मेंद्र बजाज, बनवारी लाल सैनी, बीजेपी जिला महिला मोर्चा की अध्यक्षा सुंदरी खत्री, उपाध्यक्षा सुषमा शर्मा, सचिव रितू माहेश्वरी, राजबाला शर्मा, दया गुप्ता, लता यादव, अन्नू, लक्ष्मी देवी, संजय वर्मा आदि मौजूद थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2976495
 
     
Related Links :-
अयोध्या का होगा सौंदर्यीकरण, डिजीटल म्युजियम के साथ भगवान श्रीराम की लगेगी भव्य प्रतिमा*
मानव कल्याण के हर संभव प्रयास किये जाएंगे - सीए विष्णु मित्तल
गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में निकली भव्य शोभा यात्रा, सड़क पर उमड़ी हजारों की भीड़*
आर के पुरम में भव्य रामलीला का मंचन
कन्याओं के पैर पखार योगी ने लिया आशीर्वाद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों को दी दुर्गा अष्टमी की बधाई*
मुख्यमंत्री योगी के निर्भीक निर्णयों को अखबारों में देखता हूं तो बहुत प्रसन्नता होती है- मोरारी बापू*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज की स्मृति में गोरखपुर में आयोजित मोरारी बापू जी द्वारा राम कथा का किया शुभारंभ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ नयति आरोग्य मंदिर का किया उद्घाटन*
एक शाम बाबा श्याम के नाम भजन संध्या आज
 
CopyRight 2016 DanikUp.com