Breaking News
आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की बुधवार रात को बेहद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी हुई। सीबीआई उन्हें हिरासत में लेकर CBI हेडक्वॉर्टर ले गई जहां चिदंबरम को अधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया  |   चंद्रयान-२ चंद्रमा की कक्षा में पहुंचा, ७ सितंबर को सतह पर लैंडिंग  |   रविदास मंदिर गिराने के आदेश को सियासी रंग न दें : सुप्रीम कोर्ट  |   ब्रिटेन के सांसद ने कहा, संवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370  |   पड़ोसी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध : मोदी  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
16/04/2019  :  14:03 HH:MM
विश्व कप २०१९ विराट की कप्तानी में १५ सदस्यीय भारतीय टीम घोषित कार्तिक, विजयशंकर और जडेजा शामिल
Total View  190

मुंबई भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 12 वें विश्वक्रप क्रिकेट के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी। बीसीसीआई की अखिल भारतीय सीनियर चयनसमिति ने टीम की घोषणा की। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर उन खिलाडिय़ों के नाम जारी किए, जिन्हें विश्व कप के लिए भारतीय दल में शामिल किया गया है।
विराट कोहली टीम के कप्तान रहेंगे जबकि रोहित शर्मा उपकप्तान। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है। इसके अलावा स्पिनर रविन्द्र जडेजा ओर ऑलराउंडर विजय शंकर को भी टीम में जगह मिली है। चयन समिति की बैठक के बाद टीम घोषित करते हुए चयन समिति के अध्यक्ष एमएस के प्रसाद ने कहा कि विजय शंकर को नंबर चार पर बल्लेबाज अंबाती रायुडू पर तरजीह दी गई है और दिनेश कार्तिक दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुने गए हैं। प्रसाद ने कहा कि बड़े मैचों में विकेटकीपिंग के अधिक अनुभव के कारण ही कार्तिक को ऋ षभ पंत की जगह शामिल किया गया है। इंग्लैंड में स्पिनर रविंद्र जडेजा उपयोगी साबित हो गये हैं इसलिए उन्हें भी जगह दी गयी है। प्रसाद ने कहा कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के कमर की चोट अब ठीक है औरकई खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा कर रहे हैं पर हमने ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के दौरान ही टीम तय कर ली थी। विश्व कप-2019 इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा। भारतीय टीम विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से मुकाबले के साथ करेगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7457033
 
     
Related Links :-
सेलेक्टर ऐप लॉन्च करने एक साथ आए सहवाग और लारा
टीम मालवा किंग इलेवन ने जिगित्‍ज़ा की पंजाब क्रिकेट लीग में जीत हासिल की
गुरुग्राम विश्वविद्यालय में जिम का उद्घाटन
3 हजार पदक विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा :अनिल विज
डीएनटी द्वितीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता सोनीपत मे
प्रतियोगिता : गुरुग्राम जिले के तींरदाज दूसरे दिन छाये रहे
नेशनल चैंपियनशिप में रजत-कांस्य पदक जीतने वाले राजीव का स्वागत
रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव जोन-15 ने साइकिल रैली का किया स्वागत
जापान ओपन बैडमिंटन : सिंधु की खिताबी जीत, साइना वापसी के इरादे से उतरेंगी
धोनी को दी सेना के साथ ट्रेनिंग की इजाजत
 
CopyRight 2016 DanikUp.com