Breaking News
HACKED BY HARSHA  |   प्रियंका पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, कहा-पह्रश्वपू के बाद अब पह्रश्वपी आई  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |   चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
14/04/2019  :  10:08 HH:MM
कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने फ्रांसीसी अखबार का दिया हवाला बोले-राफेल डील कराने पर 1125 करोड़ के रिलायंस के टैक्स माफ
Total View  18

नई दिल्ली कांग्रेस प्रवक्ता ने आज फ्र ांसीसी अखबार लू मुंड की रिपोर्ट का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रिलायंस समूह के अनिल अंबानी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 36 राफेल विमान खरीदने के एलान के बाद फ्र ांस सरकार ने रिलायंस कम्युनिकेशन की फ्र ांस में रजिस्टर्ड टेलीकॉम सब्सिडियरी के लगभग 1125 करोड़ रुपयों के टैक्स को माफ कर दिया।
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि मोदी कृपा से फ्र ांस की सरकार ने, अनिल अंबानी की कंपनी के अरबों रुपए का टैक्स माफ किया है। फ्र ांसीसी अखबार के हवाले से कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मित्र अनिल अंबानी पर राफेल डील में किस तरह से गड़बड़ी की गई है, इसका उल्लेख किया। कांग्रेस ने राफेल विमान की कीमत के अलावा अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस को दसो एविएशन के ऑफसेट पार्टनर चुने जाने को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए। फ्र ांसीसी अखबार ने जो रिपोर्ट प्रकाशित की है। उसके अनुसार 2007 से 2010 के बीच रिलायंस कंपनी के ऊपर 470 करोड़ रुपए की टैक्स की देनदारी थी। बाद में 2010 -12 में यह बढक़र 1182 करोड़ रुपए हो गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राफेल डील के ऐलान किए जाने के बाद फ्र ांसीसी सरकार ने 1182 करोड़ रुपए के स्थान पर केवल 57 करोड लेकर इस मामले को बंद कर दिया। रिलायंस समूह के अनिल अंबानी ने कांग्रेस के इस दावे को गलत बताते हुए कहा, कि फ्र ांस सरकार द्वारा कंपनी के ऊपर गलत और गैर कानूनी तरीके से डिमांड निकाली गई थी। कंपनी ने सेटलमेंट करने से इंकार कर दिया था। उसके बाद फ्रांस के टैक्स अधिकारियों ने निपटारे के तहत 57.15 करोड़ रुपए स्वीकार करके समझौता कर लिया था। इसमें राफेल सौदे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई लेना देना नहीं है। रक्षा मंत्रालय ने भी कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए राफेल डील और रिलायंस समूह के टैक्स मामले को एक साथ जोडक़र देखना पूरी तरह गलत और पक्षपात पूर्ण होने की बात कही। रक्षा मंत्रालय ने इसे गुमराह करने वाली शरारत बताया है। वहीं कांग्रेस ने फ्रांसीसी अखबार के माध्यम से ब्यौरा बार जानकारी देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रिलायंस कम्युनिकेशन के अनिल अंबानी के ऊपर सीधा हमला किया है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4948412
 
     
Related Links :-
गुजरात में बोले राहुल-‘न्याय’ अर्थव्यवस्था में नई जान डालेगा
आंधी-तूफान से भारत-पाकिस्तान से लेकर अफगानिस्तान तक मुसीबत पाक में जानमाल की भारी क्षति, ३९ की मौत
पश्चिमी दिल्ली की जनता के बीच बहुत लोकप्रिय है पत्रकार सुनील सौरभ
भाजपा के विकास से बौखला गए कांग्रेस नेता : डॉ. अरविंद
चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप विवादित भाषण देने पर नवजोत सिंह सिद्धू पर प्राथमिकी दर्ज
डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सेमीनार और गोष्ठïी
ब्रिटिश सरकार जलियांवाला बाग हत्याकांड की माफी मांगकर जिम्मेदारी निभाएं
महिला हितो के हिमायती थे डॉ.आंबेडकर
कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने फ्रांसीसी अखबार का दिया हवाला बोले-राफेल डील कराने पर 1125 करोड़ के रिलायंस के टैक्स माफ
राहुल गांधी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी
 
CopyRight 2016 DanikUp.com