Breaking News
आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की बुधवार रात को बेहद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी हुई। सीबीआई उन्हें हिरासत में लेकर CBI हेडक्वॉर्टर ले गई जहां चिदंबरम को अधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया  |   चंद्रयान-२ चंद्रमा की कक्षा में पहुंचा, ७ सितंबर को सतह पर लैंडिंग  |   रविदास मंदिर गिराने के आदेश को सियासी रंग न दें : सुप्रीम कोर्ट  |   ब्रिटेन के सांसद ने कहा, संवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370  |   पड़ोसी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध : मोदी  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
27/02/2019  :  10:34 HH:MM
पुलवामा शहीदपरिवारों की मदद के लिए आगे आ रहे है लोग
Total View  174

गुरुग्राम देश में हुए पुलवामा आतंकी हमले ने भारत के हर नागरिक को अंदर तक झंकझोर दिया है और सभी देशवासी आज पुलवामा शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं। शहीदों के परिवारों को हर प्रकार की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को गुरुग्राम जिला के गांव राठीवास जाट के लोगों ने उपायुक्त अमित खत्री को उनके कार्यालय में आकर 165550 रूपए की राशि का चैक भेंट किया।
ग्रामीणों ने पुलवामा शहीदों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए उपायुक्त से कहा कि वे इस राशि को उन शहीदो के परिवारों तक पहुंचा दें। गांव राठीवास वासियों ने इस हमले में शहीद हुए रेवाड़ी के हरी सिंह के परिजनों के लिए भी 71 हजार रूपए की राशि उपायुक्त को भेंट की। उपायुक्त ने आये हुए गांव वासियो के जज्बे व शहीदों के प्रति सम्मान की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह हमारे देश की खूबी है कि संकट की घड़ी में पूरा देश एकजुट होकर खड़ा हो जाता है। पुलवामा आतंकी हमले के मामले में भी देश में जबरदस्त रोष देखा गया है। उन शहीदों के परिजनों की मदद के लिए गांव राठीवास जाट के लोगों द्वारा की गई पहल का उपायुक्त ने स्वागत किया और कहा कि इसी प्रकार जिला के अन्य लोग भी शहीदों के परिजनों की मदद के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि भारत के वीर वेबसाईट पर शहीदों का विवरण दिया हुआ है। इस साईट पर जाकर हम अपनी हैसियत के अनुसार शहीद परिवारों को आर्थिक सहयोग देने के लिए दान दे सकते है जिससे उन्हें लगेगा कि हम उनके साथ हैं। खत्री ने बताया कि शहीदों की आर्थिक मदद के दो तरीके हैं। आप प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दे सकते हैं और दूसरा साईट पर जाकर किसी भी शहीद के परिजन को 15 लाख तक की आर्थिक मदद दे सकते हैं। दान की राशि पेटीएमए एसबीआई एैपए भीम युपीआई एैप आदि के माध्यम से भी भेजी जा सकती है और इनके लिंक भारत के वीर नामक वेबसाईट पर उपलब्ध हैं। कोई भी व्यक्ति कितनी भी राशि इन एैप के माध्यम से शहीदों के परिजनों के सहायतार्थ दे सकता है और यह राशि सीधी उनके बैंक खाते में जाएगी। सहायता राशि का चैक देने आए लोगो में गांव राठीवास जाट के सरपंच बाबूलाल पहलाद बलराम लक्ष्मी नारायण विनोद कुमार ओम प्रकाश प्रदीप कुमार तथा अन्य ग्रामीण शामिल रहे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9587592
 
     
Related Links :-
शिकोहपुर में जिला स्तरीय किसान मेला, अतिरिक्त उपायुक्त मुख्य अतिथि
गरीबों के अधिकार मुख्यमंत्री के हाथों में सुरक्षित : कल्याण्
पूरी ईमानदारी से पैसा जनता पर ही खर्च किया है : मनोहर लाल
नौ सौ मीटर एरिया में नहीं रुकेगा विकास: उमेश अग्रवाल
ज्ञान और कौशल को निरंतर उन्नत करते रहें : सुधीर चौधरी
प्राकृतिक आपदा के समय सरकार लोगों के साथ, हरसंभव करेगी मदद : कांबोज
जन-आशीर्वाद यात्रा को लेकर अधिकारियों ने लिया रूट का जायजा
देश-विदेश में हरियाणा की एक अलग पहचान बने : मुख्यमंत्री
सरकार की योजनाओं को किसानों तक पहुंचानें में जुटा भाजपा किसान मोर्चा
श्रीलंका के जजों के प्रतिनिधिमंडल ने किया पंजाब विधान सभा का दौरा
 
CopyRight 2016 DanikUp.com