दैनिक यूपी ब्यूरो
29/11/2018  :  17:12 HH:MM
कांग्रेस ने सिद्धू को बाजवा के गले मिलने भेजा था: हरसिमरत कौर
Total View  396

पाकिस्तान में करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास से लौटीं केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेसी नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को 'पाकिस्तानी एजेंट' करार दिया है। इस कार्यक्रम के लिए पाक ने सिद्धू-हरसिमरत के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी न्योता दिया था, लेकिन इन दोनों ने अलग-अलग वजहों से जाने से मना कर दिया था।

चंडीगढ़ पंजाब सरकार के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान का एजेंट बताते हुए अकाली दल ने बड़ा हमला बोला है। अकाली दल नेता और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि इससे कांग्रेस का दोहरा चेहरा दिख रहा है। हरसिमरत ने मांग की कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सिद्धू को उनके पद से बर्खास्त कर देना चाहिए। 

जब पाकिस्तान का आमंत्रण स्वीकार करने में बुराई नहीं है तो वहां के सेना या राजनेता के गले लगने पर इस्तीफा क्यों दिया जाये. यह सब बेतुकी बात है.

पाक आर्मी चीफ से गले मिलते हैं सिद्धू: कौर

पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर समारोह में भाग लेकर लौटीं कौर ने कहा, 'अभी तक सिद्धू पाकिस्तान से लौटे क्यों नहीं हैं? इस सबके पीछे कांग्रेस जिम्मेदार है। उनके मंत्री पाकिस्तान जाते हैं और वहां के सेना चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलते हैं।' बता दें कि इससे पहले हरसिमरत कौर ने पाकिस्तान से लौटते हुए भी सिद्धू पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था, 'मैंने नोटिस किया कि वहां सिद्धू को भारत से ज्यादा प्यार और अहमियत मिल रही थी। उनकी वहां कुछ अच्छे संबंध हैं।'

 

कौर और हरदीप पुरी ने भारत की तरफ से शिलान्यास में लिया था हिस्सा

पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखे जाने के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कौर और उनके कैबिनेट सहयोगी हरदीप सिंह पुरी बुधवार की शाम देश लौट आए। दोनों केन्द्रीय मंत्री भारत सरकार के प्रतिनिधियों के रूप में पाकिस्तान सरकार के कार्यक्रम में शामिल हुए। पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी वहां निजी हैसियत में मौजूद थे।

सीमा पार करके अमृतसर में प्रवेश करने के बाद कौर ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने करतारपुर गुरुद्वारे में बर्तन धोकर सेवा की। पुरी ने कहा कि उन्हें आशा है कि भारत-पाकिस्तान सीमा के दोनों ओर करतारपुर गलियारा बनाने में अब कोई रोड़ा नहीं आएगा। कौर और पुरी दोनों बुधवार की सुबह अटारी-वाघा सीमा से होते हुए पाकिस्तान गए थे।

गुरुद्वारा दरबार साहिब को डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से जोड़ेगा कॉरिडोर

यह कॉरिडोर करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा से जोड़ेगा। भारत ने 20 साल पहले इस कॉरिडोर को बनाने का प्रस्ताव दिया था। बता दें कि भारत सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान के कदम की सराहना की है, लेकिन साथ ही साफ किया है कि आतंकवाद पर लगाम तक बातचीत की प्रक्रिया शुरू नहीं होगी। पाकिस्तान ने गलियारे के आधारशिलाकार्यक्रम के लिए सिद्धू के साथ-साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को न्योता दिया था। अमरिंदर ने पाकिस्तानकरतारपुर का न्योता ठुकरा दिया।

कौर पति सुखबीर बादल के लिए लाईं प्रसाद

बता दें कि सिखों के पहले गुरु और पंथ के संस्थापक नानक देव जी ने अपने जीवन के अंतिम 18 वर्ष करतारपुर में ही गुजारे थे। पाकिस्तान में करतारपुर गलियारे की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में शामिल होने गईं कौर वहां करतारपुर गुरुद्वारे से अपने पति और शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के लिए फूलों का प्रसाद और चपातियां भी लाई हैं। बता दें कि इससे पहले हरसिमरत कौर ने पाकिस्तान से लौटते हुए भी सिद्धू पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था, 'मैंने नोटिस किया कि वहां सिद्धू को भारत से ज्यादा प्यार और अहमियत मिल रही थी। उनकी वहां कुछ अच्छे संबंध हैं।'






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1927189
 
     
Related Links :-
विकास दुबे के सियासी आकाओं पर शिकंजा कसने की तैयारी में योगी सरकार
विकास दुबे केस: लाइनमेन से होगी पूछताछ, किसके कहने पर काटी बिजली
चीन की गतिविधियों पर नजर के लिए सूचना साझा करेंगे कई देश
सरकार हर संवेदनशील बिंदु पर कर रही चाक चौबंद तैयारी
अपनो की मुखबिरी से ही हो गए पुलिस वाले शहीद!
कानपुर जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, शहीद पुलिसकर्मियों को देंगे श्रद्धांजलि
चीन को बड़ा संदेश देने पीएम मोदी पहुंचे लेह, जवानों का मनोबल बढ़ाया
राजनाथ सिंह का लद्दाख दौरा स्थगित, लेने जाना था हालातों का जायजा
ताज का दीदार 6 जुलाई से संभव, इन बातों का रखना होगा ख्याल
अर्धसैन्यबलो में मिलेगी ट्रांसजेंडर को जगह
 
CopyRight 2016 DanikUp.com