Breaking News
आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की बुधवार रात को बेहद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी हुई। सीबीआई उन्हें हिरासत में लेकर CBI हेडक्वॉर्टर ले गई जहां चिदंबरम को अधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया  |   चंद्रयान-२ चंद्रमा की कक्षा में पहुंचा, ७ सितंबर को सतह पर लैंडिंग  |   रविदास मंदिर गिराने के आदेश को सियासी रंग न दें : सुप्रीम कोर्ट  |   ब्रिटेन के सांसद ने कहा, संवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370  |   पड़ोसी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध : मोदी  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
12/10/2018  :  20:31 HH:MM
विवादित उपदेशक जाकिर की बढ़ी मुश्किलें, NIA ने संपत्तियां जब्त करने का दिया आदेश
Total View  474

कोर्ट ने यह कार्रवाई आतंक विरोधी कानून के तहत की। नाइक पर देशद्रोह के साथ युवाओं को आतंकी बनने के लिए उकसाने के भी आरोप हैं।

विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। स्पेशल एनआईए कोर्ट ने जाकिर की मुंबई स्थित चार संपत्तियां कुर्क करने का आदेश दे दिया है। कोर्ट ने यह कार्रवाई आतंक विरोधी कानून के तहत की। नाइक पर देशद्रोह के साथ युवाओं को आतंकी बनने के लिए उकसाने के भी आरोप हैं।

इससे पहले एनआईए ने नाइक के मुंबई में दो फ्लैट और एक वाणिज्यिक संस्थान को सीज किया था। एजेंसी ने कोर्ट में नाइक की इन चार संपत्तियों को जब्त करने की इजाजत देने की मांग की थी। एनआईए ने दलील दी कि नाइक विदेशों में रहते हुए यह संपत्ति को बेचने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि केंद्रीय एजेंसी द्वारा उसके खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद विभिन्न स्रोतों से उसे धन मिलना बंद हो गया।

बता दें कि NIA ने 18 नवंबर, 2016 को अपनी मुंबई शाखा में नाइक के खिलाफ यूएपीए कानून और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। दरअसल, नाइक जुलाई 2016 में बांग्लादेश के ढाका में हुए आतंकी हमले के बाद एनआईए के रडार पर आया था। हमले के बाद आतंकियों ने कहा था कि जाकिर के भाषण से प्रेरित होकर उन्होंने यह हमला किया है। इसके बाद जाकिर नाइक भारत से फरार हो गया था।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8670686
 
     
Related Links :-
शिकोहपुर में जिला स्तरीय किसान मेला, अतिरिक्त उपायुक्त मुख्य अतिथि
गरीबों के अधिकार मुख्यमंत्री के हाथों में सुरक्षित : कल्याण्
पूरी ईमानदारी से पैसा जनता पर ही खर्च किया है : मनोहर लाल
नौ सौ मीटर एरिया में नहीं रुकेगा विकास: उमेश अग्रवाल
ज्ञान और कौशल को निरंतर उन्नत करते रहें : सुधीर चौधरी
प्राकृतिक आपदा के समय सरकार लोगों के साथ, हरसंभव करेगी मदद : कांबोज
जन-आशीर्वाद यात्रा को लेकर अधिकारियों ने लिया रूट का जायजा
देश-विदेश में हरियाणा की एक अलग पहचान बने : मुख्यमंत्री
सरकार की योजनाओं को किसानों तक पहुंचानें में जुटा भाजपा किसान मोर्चा
श्रीलंका के जजों के प्रतिनिधिमंडल ने किया पंजाब विधान सभा का दौरा
 
CopyRight 2016 DanikUp.com