Breaking News
सपा की टोपी लगा डीएम के पास पहुंचा सिपाही बोला योगी सरकार को बर्खास्त करो  |   सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिह्रश्वपणी करने का मामला सुप्रीम कोर्ट ने दिया पत्रकार प्रशांत की रिहाई का आदेश  |   ९ दिन से लापता एएन-32 विमान का मिला सुराग  |   भारत और द. अफ्रीका में मुकाबला आज  |   विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे सभी दल  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
21/09/2018  :  20:25 HH:MM
यस बैंक पर भारी पड़ा RBI का फैसला, एक झटके में निवेशकों के डूबे 25 हजार करोड़
Total View  395

भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के सीईओ राणा कपूर का कार्यकाल घटाकर सिर्फ 4 महीने का कर दिया है। आरबीआई ने उन्हें 31 जनवरी, 2019 तक पद पर बने रहने की अनुमति दी है।

नई दिल्लीः शुक्रवार को बाजार खुलते ही यस बैंक के शेयर बाजार में भारी गिरावट आई है। यस बैंक का शेयर 34 फीसदी टूट गया। भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के सीईओ राणा कपूर का कार्यकाल घटाकर सिर्फ 4 महीने का कर दिया है। आरबीआई ने उन्हें 31 जनवरी, 2019 तक पद पर बने रहने की अनुमति दी है।

 निवेशकों के डूबे 25 हजार करोड़

राणा कपूर के कार्यकाल घटने के बाद ब्रोकरेज हाउसेज ने यस बैंक शेयर डाउग्रेड करने के साथ टारगेट प्राइस घटा दिया है। इससे शुक्रवार के कारोबार में यस बैंक के शेयर में भारी गिरावट आई। बीएसई पर शेयर 34 फीसदी टूटकर 210.10 रुपए के भाव पर गया। शेयर में गिरावट से मिनटों में यस बैंक के निवेशकों के करीब 25 हजार करोड़ रुपए डूब गए। बुधवार को यस बैंक का मार्केट कैप 73,329 करोड़ रुपए था। जो आज 210.10 रुपए के लो लेवल पर 24,957.17 करोड़ रुपए घटकर 48371.83  करोड़ रुपए हो गया।

 

4 महीने में ढूंढना होगा नया सीईओ

आरबीआई ने यस बैंक से कहा है कि वह जनवरी, 2019 तक कपूर के उत्तराधिकारी की तलाश कर ले। कपूर 2004 में बैंक की स्थापना के बाद से उसके एमडी एंड सीईओ पद पर हैं। उन्होंने 31 अगस्त, 2021 तक 3 साल का सेवा विस्तार मांगा था। हालांकि, रिजर्व बैंक ने उनके इस आग्रह को नहीं माना।

 

इस साल जून में यस बैंक के शेयरधारकों ने बैंक के एमडी एंड सीईओ पद पर राणा कपूर को 3 साल के लिए पुन: नियुक्ति को मंजूरी दी थी। इस फैसले पर केन्द्रीय बैंक को अंतिम रूप से मुहर लगानी थी। कपूर का मौजूदा कार्यकाल 31 अगस्त को समाप्त हो गया है। रिजर्व बैंक ने 30 अगस्त को कपूर की बैंक के एमडी और सीईओ पद पर पुन: नियुक्ति को मंजूरी दे दी थी लेकिन उनके कार्यकाल की अवधि नहीं बताई थी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   429556
 
     
Related Links :-
व्यापारी जब टैक्स दे रहा है तो व्यवसाय कर लगाने का औचित्य नहीं : गर्ग
वल्र्डवाइड इंश्योरेंस ब्रोकर्स ने लॉन्च किया ऑनलाइन ह्रश्वलेटफॉर्म कवर 360.इन
उपभोक्ताओं के नामों में गलतियां जल्द ठीक होगी :कांबोज
एम्बूसाइकिल ‘दोपहिया’ सेवा शुरू करने का निर्णय
रिबन काटकर किया वरमोरा टाइल के शाोरूम का उद्घाटन
कोलगेट पामोलिव इंडिया : कीप इंडिया स्माईलिंग मिशन लॉन्च
गुरुग्राम और आईएमटी मानेसर के बीच शुरू हुई सिटी बस सेवा, किराया होगा 25 रुपए
कैनरा बैंक के ग्राहकों और अन्य सदस्यों ने भाग लिया
पियाजियो ने बहुप्रतीक्षित, फन-स्टार्टर एप्रिलिया स्टॉर्म लॉन्च किया
मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया ने किया एक्सक्लुजि़व एमईक्यू हीरोबा का उद्घाटन
 
CopyRight 2016 DanikUp.com