Breaking News
सपा की टोपी लगा डीएम के पास पहुंचा सिपाही बोला योगी सरकार को बर्खास्त करो  |   सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिह्रश्वपणी करने का मामला सुप्रीम कोर्ट ने दिया पत्रकार प्रशांत की रिहाई का आदेश  |   ९ दिन से लापता एएन-32 विमान का मिला सुराग  |   भारत और द. अफ्रीका में मुकाबला आज  |   विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे सभी दल  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
21/09/2018  :  20:20 HH:MM
Asia Cup: जडेजा ने चौथा विकेट झटका, बंगलादेश का स्कोर 128/7
Total View  425

बांगलादेश की ओर से लिटन दास और हुसैन शंटो ने ओपन करने आए लेकिन वह भारतीय तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर और बुमराह के आगे ढेर हो गए।

दुबईः एशिया कप में भारत और बांगलादेश के बीच चल रहे सुपर-4 के पहले मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। बांगलादेश की ओर से लिटन दास और हुसैन शंटो ने ओपन करने आए लेकिन वह भारतीय तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर और बुमराह के आगे ढेर हो गए। बांगलादेश का पहला विकेट 15 रन पर गिया जब भुवनेश्वर की एक गेंद पर कैदर यादव ने बेहतरीन कैच पकड़कर लिटन दास (7) को वापस पवेलियन भेजा। लिटन जैसे ही पवेलियन लौटे पीछे-पीछे शंटो (7) भी बुमराह की गेंद पर धवन को कैच थमा चलते बने।

16 रन पर दो विकेट गिरने के बाद शाकिब अल हसन (17) और मुशफिकुर रहीम (21) ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 10वें ओवर में भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा ने स्ट्राइक करते हुए पहले शाकिब तो फिर बाद में मोहम्मद मिथुन का विकेट झटक बांगलादेश को बैकफुट पर ला खड़ा किया। जडेजा यही नहीं रुके। इसके बाद उन्होंने रहीम को भी चहल के हाथों कैच आऊट करा बांगलादेश की आधी टीम पवेलियन लौटा दी। महमदुल्लाह ने मोस्दक हुसैन के साथ मिलकर बांगलादेश को 100 से पार तो जरूर पहुंचाया लेकिन वह भी भुवनेश्वर की एक गेंद पर पगबाधा हो गए। इसके फौरन बाद आए जडेजा ने भी स्ट्राइक करते हुए हुसैन (12) को पवेलियन लौटा दिया।

 

कोई भी इससे इनकार नहीं कर सकता कि बांग्लादेश की टीम 50 ओवर के प्रारूप में मजबूत है और 2012 में एशिया कप के फाइनल में भी जगह बना चुकी है। प्रेरणादायी कप्तान मशरेफ मुर्तजा के मार्गदर्शन में मुशफिकुर रहीम, साकिब अल हसन, महमूदुल्ला रियाध टीम को मजबूती देते हैं। टीम के पास मुस्तफिजुर रहमान और रूबेल हुसैन जैसे दो स्तरीय तेज गेंदबाजों के अलावा मुर्तजा और साकिब जैसे अनुभवी गेंदबाज भी हैं, जिससे भारत को बीच के ओवरों में रन बनाने में परेशानी हो सकती है। बांग्लादेश को अबू धाबी (गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ) और दुबई (भारत के खिलाफ शुक्रवार को) में लगातार दो दिन खेलना है, जो भीषण गर्मी में आसान नहीं होगा।

यह शुरुआती कार्यक्रम नहीं था, लेकिन बीसीसीआई एशियाई क्रिकेट परिषद से इस कार्यक्रम को बदलवाने में सफल रहा, जिससे काफी लोग नाराज भी हैं। कुल मिलाकर इस मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है। दूसरी तरफ, पाकिस्तान की टीम अबू धाबी में अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी। बाबर आजम, इमाम उल हक और फखर जमां जैसे बल्लेबाजों को राशिद खान का सामना करने में परेशानी हो सकती है, विशेषकर अफगानिस्तान की श्रीलंका पर बड़ी जीत के बाद।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, मनीष पांडे, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और दीपक चहर।

 

बांग्लादेश: मशरेफ मुर्तजा (कप्तान), साकिब अल हसन, तमीम इकबाल, मोहम्मद मिथुन, लिट्टन दास, मुशफिकुर रहीम, आरिफुल हक, महमूदुल्लाह मोसादेक हुसैन सेकत, नजमुल हुसैन शंटो, मेहदी हसन मिराज, नजमुल इस्लाम अपु, रूबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान और अबु हैदर रोनी।

 

 

 

 

 

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   35357
 
     
Related Links :-
फरीदाबाद में विश्व कप में टीम इंडिया की जीत के लिए की प्रार्थना
रैंगलर ने दिल्ली टूवांडरर्स 8.0 को दिखाई हरी झंडी दिखाई
न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को कम न आंकें विराट : श्रीकांत
धवन चोट के बाद विश्व कप से बाहर
धोनी को मानना पड़ा आईसीसी का नियम
युवी का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास
ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया की भिडं़त आज
विश्व कप : पाकिस्तान और श्रीलंकाई टीम में भिडं़त आज
भारत और द. अफ्रीका में मुकाबला आज
स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब को फिर खिताब
 
CopyRight 2016 DanikUp.com