Breaking News
कुंभ मेले में श्रद्धालु उठा सकेंगे यमुना में नौकायन का लुत्फ  |   दक्षिणपंथी संगठन ने दी ताजमहल में पूजा करने की धमकी  |   UP TET 2018: चेकिंग के दौरान महिला अभ्यर्थियों से उतरवाए मंगल सूत्र हुआ हंगामा   |   राम मंदिर मामले की SC में सुनवाई टलने से लोगों की भावनाएं हुईं आहत: डॉ.शर्मा  |   हम 2019 नहीं लगने देंगे, दिसंबर में शुरू करेंगे राम मंदिर निर्माण: वेदांती  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
15/09/2018  :  20:43 HH:MM
माल्या विवाद में जेतली को मिला शिवसेना का साथ, कहा- कांग्रेस के आरोप ‘हास्यास्पद’
Total View  115

शिवसेना ने कहा कि यदि कांग्रेस उनकी बैठक के बारे में जानती थी, तो वह इतने वर्षों तक चुप क्यों रही? उन्होंने कहा कि यह विवाद 2019 के आम चुनाव की तैयारी का एक हिस्सा है।

शिवसेना ने विजय माल्या के दावे को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेतली के खिलाफ कांग्रेस के आरोपों कोहास्यास्पद बताया। देश से भागने से पहले जेतली से मुलाकात करने संबंधी माल्या के दावे को लेकर कांग्रेस ने वित्त मंत्री पर निशाना साधा था। शिवसेना ने कहा कि यदि कांग्रेस उनकी बैठक के बारे में जानती थी, तो वह इतने वर्षों तक चुप क्यों रही? उन्होंने कहा कि यह विवाद 2019 के आम चुनाव की तैयारी का एक हिस्सा है।

कांग्रेस नेता का दावा बेबुनियाद

पार्टी ने अपने मुखपत्रसामना में एक संपादकीय में कहा कि माल्या झूठा है, उसके बयान के आधार पर जेतली को मामले में एक आरोपी बनाने की क्या जरूरत है? लेकिन कांग्रेस ने ऐसा किया है। माल्या कई करोड़ रुपए का कर्ज चुकाये बिना देश छोड़कर भाग गया। हालांकि, उसने एकमुश्त निपटान किए जाने का प्रयास किया, लेकिन इसके लिए बैंक तैयार नहीं थे। संपादकीय में कहा गया कि बैंक माल्या की पेशकश के लिए तैयार नहीं थे और इसलिए उन्होंने संसद में वित्त मंत्री से मुलाकात की। खुद के सांसद रहते माल्या को संसद परिसर में घूमने का अधिकार था। इसलिए कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का यह आरोप कि जेतली भी मामले में आरोपी हैं, पूरी तरह से हास्यास्पद है।

राहुल गांधी पर उठाए सवाल

शिवसेना ने कहा कि माल्या केवल अकेला नहीं है, जिसने कर्ज की अदायगी नहीं की है। कर्ज नहीं चुका पाने वाले इस तरह के कई लोग हैं जो सांसद के रूप में खुलेआम घूम रहे है। पार्टी ने पूछा कि अब यह प्रकाश में आया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी के एक पारिवारिक समारोह में मौजूद थे। इसलिए क्या कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को उनके भागने के लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए?

 

माल्या के बयान पर छिडा विवाद

गौरतलब है कि माल्या ने दावा किया था कि वह भारत से रवाना होने से पहले वित्त मंत्री से मिला था। हालांकि, जेतली ने माल्या के बयान को झूठा करार देते हुए कहा था कि उन्होंने उसे कभी मिलने का समय नहीं दिया था। शिवसेना ने कहा कि बोफोर्स मामले में आरोपी इतालवी नागरिक ओतावियो क्वात्रोच्चि भारत सरकार और सीबीआई की मदद के बिना भारत से नहीं भाग सकता था। क्वात्रोच्चि 1993 में भारत से भाग गया था और कभी लौटकर नहीं आया। उसने खुद के खिलाफ दायर मामलों में कभी भी सुनवाई का सामना नहीं किया। उसकी जुलाई 2013 में मौत हो गई थी।

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5017572
 
     
Related Links :-
'लौह महिला' इंदिरा गांधी की जयंती आज, जानिए-उनके जीवन से जुड़े कुछ खास पहलू
#MeToo: एमजे अकबर ने पत्रकार प्रिया रमाणी पर ठोका मानहानि का केस
विवादित उपदेशक जाकिर की बढ़ी मुश्किलें, NIA ने संपत्तियां जब्त करने का दिया आदेश
नन बलात्कार मामले के आरोपी बिशप फ्रैंको कोच्चि में गिरफ्तार
तोगड़िया का BJP पर तंज- खुद के लिए 500 करोड़ का बनवाया कार्यालय, रामलला टेंट में विराजमान
माल्या विवाद में जेतली को मिला शिवसेना का साथ, कहा- कांग्रेस के आरोप ‘हास्यास्पद’
तेलंगाना की सभी विधानसभा सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव: शाह
पाक की तारीफ कर घिरे सिद्धू, भाजपा ने कांग्रेस से मांगा जवाब
पाकिस्तान को जबाव दें PM मोदी, कांग्रेस सरकार के साथ
मायावती के आरोपों पर अठावले का तीखा पलटवार, कहा- भारत बंद विपक्ष की चाल
 
CopyRight 2016 DanikUp.com