Breaking News
सपा की टोपी लगा डीएम के पास पहुंचा सिपाही बोला योगी सरकार को बर्खास्त करो  |   सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिह्रश्वपणी करने का मामला सुप्रीम कोर्ट ने दिया पत्रकार प्रशांत की रिहाई का आदेश  |   ९ दिन से लापता एएन-32 विमान का मिला सुराग  |   भारत और द. अफ्रीका में मुकाबला आज  |   विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे सभी दल  |  
 
05/09/2018  :  22:08 HH:MM
बुंदेलखंड की आवश्यकता को समझते हुए योगी ने योजनाएं बनाने के दिए निर्देश
Total View  279

बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट प्रोग्राम और आकांक्षात्मक जिलों की प्रगति की विस्तृत समीक्षा करते हुए कहा कि बुंदेलखंड की आवश्यकता को समझते हुए वहां के लिए परियोजनाएं बनाई जाएं।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियोजन विभाग के तहत बुंदेलखंड पैकेज, त्वरित आर्थिक विकास योजना, बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट प्रोग्राम और आकांक्षात्मक जिलों की प्रगति की विस्तृत समीक्षा करते हुए कहा कि बुंदेलखंड की आवश्यकता को समझते हुए वहां के लिए परियोजनाएं बनाई जाएं।

मुख्यमंत्री ने शास्त्री भवन में समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा वहां पर अभी तक जो कार्य किए गए हैं, उनका मूल्यांकन करते हुए भविष्य की योजनाएं बनाई जाएं। योजनाएं व्यावहारिक हों और वह सिर्फ सरकारी अनुदान तक सीमित रहकर जनसहभागिता के आधार पर संचालित की जाएं। जिन योजनाओं का उपयोगिता प्रमाणपत्र लम्बित है, उन्हें शीघ्र उपलब्ध कराया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र में हर घर और खेत तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। स्प्रिंकलर तथा ड्रिप इरिगेशन सिस्टम को बढ़ावा दिए जाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि चेक डैमों के निर्माण में तेजी लाई जाए। उन्होंने पेयजल परियोजनाओं, निजी नलकूपों के ऊर्जीकरण, सामुदायिक नलकूपों के निर्माण सहित सिंचाई, कृषि, लघु सिंचाई, दुग्ध विकास, उद्यान, पशुधन आदि विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की प्रगति का विवरण लेते हुए जनसाधारण को इन योजनाओं से लाभान्वित किए जाने के निर्देश दिए।

बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट प्रोग्राम की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने नेपाल के सीमावर्ती सात जनपदों-बहराइच, बलरामपुर, सिद्घार्थनगर, श्रावस्ती, खीरी, पीलीभीत एवं महराजगंज की विशेष आवश्यकताओं के मद्देनजर योजनाओं के निर्माण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़क, विद्यालय भवन, चिकित्सालय, सी.सी. रोड नाली निर्माण, शौचालय निर्माण, आंगनबाड़ी केंद्र, पेयजल, सामुदायिक केंद्र, सोलर पंप और सोलर स्ट्रीट लाइट संबंधी व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त किया जाए।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4785880
 
     
Related Links :-
अगस्त के बाद भाजपा को तोड़ेंगे हरियाणा के लोग : दुष्यंत चौटाला
ढालिया ने इनेलो की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का पद संभाला
नवजोत सिंह सिद्धू के विभाग नहीं संभालने से कैह्रश्वटन नाराज, राहुल गांधी से मिलेंगे सोमवार को ले सकते हैं बड़ा फैसला
भाजपा 6 जुलाई से चलाएगी सदस्यता अभियान : बराला
मुख्यमंत्री ने किया गुरुग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं का अभिनंदन विस चुनाव: दिया मिशन 75 ह्रश्वलस का लक्ष्य
अहमद पटेल खत्म कराएंगे अमरिंदर, सिद्धू की अनबन
मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह से चल रही खींचतान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मिले नवजोत सिंह सिद्धू
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की बैठक 12 जून को गुरुग्राम में
अनीस खान बने जजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष
अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का विभाग बदला, बढ़ी दरार
 
CopyRight 2016 DanikUp.com