Breaking News
अखिलेश ने पेश की इंसानियत की मिसाल, कार हादसे में घायल लोगों को पहुंचाया अस्पताल  |   नोडल अधिकारी पहुंचाए सरकार के विकास कार्यक्रम को जन जन तक :योगी ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: CM योगी ने जताया दुख, दिया हर संभव मदद का भरोसा   |   ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: डिप्टी CM केशव मौर्य ने मृतकों के प्रति जताया गहरा दुख ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी, NDRF की टीम ने 3 शवों को मलबे से निकाला  |   दिल्ली-NCR को दहलाने की थी साजिश, हथियारों का जखीरा बरामद  |   LIVE शो के दौरान महिला के साथ मारपीट करने के आरोप में मौलाना गिरफ्तार  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
18/07/2018  :  22:36 HH:MM
कुंभ मेला कार्यों के दुष्प्रचार के खिलाफ मेला प्रशासन ने लिखाई FIR
Total View  2

कुंभ मेले के पवित्र कार्य पर अनर्गल टिप्पणी करने एवं सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रम फैलाने वाली साजिश पर अंकुश लगाने के लिए मेला प्रशासन ने तथ्यरहित टिप्पणी करने वाले आरोपी प्रांशु के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए दारागंज थाने में मंगलवार को रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इलाहाबादः तीर्थराज प्रयाग में आयोजित होने वाले कुंभ मेला कार्यों के सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने वाले आरोपी के विरूद्ध मेला प्रशासन ने दारागंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। 

 आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि कुंभ मेले के पवित्र कार्य पर अनर्गल टिप्पणी करने एवं सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रम फैलाने वाली साजिश पर अंकुश लगाने के लिए मेला प्रशासन ने तथ्यरहित टिप्पणी करने वाले आरोपी प्रांशु के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए दारागंज थाने में मंगलवार को रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि प्रमांशु नामक व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर विगत दिवसों में तथ्यहीन एवं भ्रम उत्पन्न करने वाली अनर्गल टिप्पणियां कुंभ मेला के कार्यो पर की गई थी। सोशल मीडिया पर किए जा रहे इस प्रकार के दुष्प्रचार का मेला प्रशासन ने खण्डन करते हुए संबन्धित के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने की पहल की है। 

सूत्रों ने बताया कि मेला प्रशासन के प्रबंधक द्वारा दुष्प्रचार से संबन्धित सभी विषयों की निविदा संबन्धी एवं अन्य अभिलेख भी भ्रांतिपूर्ण संदेश का खण्डन करने के लिए दारागंज थाने में दिए गए आवेदन के साथ नत्थी किए गए हैं। मेला प्रशासन द्वारा अवगत कराया गया है कि मेला से संबन्धित समस्त कार्य नियमानुसार एवं निविदाओं के आधार पर ही कराए जा रहे हैं तथा सभी कार्यो में सुसंगत नियमों का पालन भी किया जा रहा है।

सोशल मीडिया में प्रचारित किए जाने वाले दुष्प्रचारित संदेशों में अनेक ऐसे कार्यो का जिक्र हैं, जो मेला प्रशासन अथवा उसकी कार्यदायी संस्थाओं के कार्यो में प्रस्तावित भी नही है।  कुंभ मेले में कराए गए निविदा तथा नियमानुसार व्यवस्थाओं में इस बार बिचौलियों की बिल्कुल नहीं चली है। नियमानुसार निविदा संबन्धित कार्यों में असफल रह जाने वाले कुछ लोग व्यवस्था को बदनाम करने के लिए इस प्रकार कीचड़ उछाल रहें है। वे कार्यो को प्रभावित करने का षडयंत्र रच रहे है। यह दुष्प्रचार उन बिचौलियों की हताशा प्रदर्शित करता है, जो गलत ढंग से कार्यों में हिस्सेदारी पाने में असफल रह गये हैं। 

मेला प्रशासन के अधिकारी इस प्रकार के प्रचारों से क्षुब्ध है। इस प्रकार के दुष्प्रचार को कुंभ के प्रति आस्था रखने वाली जनभावना को दूषित करने का गंदा प्रयास मान रहें है। इस प्रकार की झूठी मनगंढत अफवाहों से कुंभ के वैश्विक महत्व को घटाने की साजिश माना है।  गौरतलब है कि कुंभ के संदर्भ में यहां हो रहे अनेक ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व निर्माण पूर्णता की ओर अग्रसर हैं। इस आयोजन को विश्व का महान आयोजन बनाने के लिए पूरा उत्तर प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। ऐसे में श्रद्धा एवं आस्था के भव्य आयोजन की तैयारियों पर तथ्यहीन आरोप लगाकर भ्रम उत्पन्न कर निजी स्वार्थो की पूर्ति में किसी व्यक्ति का यह प्रयास ङ्क्षनदनीय है।  पुलिस सूत्रों के अनुसार कथित दुष्प्रचार के विरोध में कुंभ मेला प्रबंधक देवेन्द्र प्रताप सिंह ने थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराया है।

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9580003
 
     
Related Links :-
कुंभ मेला कार्यों के दुष्प्रचार के खिलाफ मेला प्रशासन ने लिखाई FIR
लोकसभा चुनाव की तैयारी में पीछे रहने से यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिंतित
उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नही: अखिलेश
जब अचानक मेरठ के आरटीओ कार्यालय में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह आ धमके
UP: आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत
कर्ज में डूबे एक और किसान ने की आत्महत्या
फरियादी के साथ अच्छा बर्ताव करें अधिकारी: नाईक
सपा MLC महमूद अली, हाजी इकबाल सहित 4 के घरों पर कब्जा करेगा प्रशासन
BJP विधायक के विवादित बोल- राहुल के बाद इटली में पैदा हुआ उनका संभावित बेटा बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष
मुन्ना बजरंगी हत्या मामला: मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर उसके परिजनों ने जताई चिंता
 
CopyRight 2016 DanikUp.com