Breaking News
यमुना में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ RLD कार्यकर्ताओं ने गर्म बालू से स्नान कर किया प्रदर्शन  |   किसानों को आधुनिक तरीके से खेती के लिए किया जाए प्रेरित: योगी  |   उन्नाव गैंगरेप कांडः बीजेपी विधायक और शशि सिंह की पॉक्सो कोर्ट में आज होगी पेशी  |   आम महोत्सव में 700 प्रजातियों का होगा प्रर्दशन, योगी 23 जून को करेंगे उद्घाटन  |   हापुड़ में भीषण सड़क हादसा: कार सवार 6 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
14/06/2018  :  22:35 HH:MM
SRM यूनिवर्सिटी: 12वीं के छात्रों के लिए स्कॉलरशिप, यूं करें आवेदन
Total View  35

जिन उम्मीदवारों के परिवार की आय चार लाख रुपए प्रति वर्ष से कम है और जिन्हें कक्षा 12 / इंटरमीडिएट में 60% से ज्यादा अंक प्राप्त हुआ है वे आवेदन करने के योग्य हैं। स्कॉलरशिप में पढ़ाई की पूरी फीस, हॉस्टल और मेस के खर्च में 100% से लेकर 25% तक की माफी की पेशकश है।

एसआरएम यूनिवर्सिटी-एपी (SRM University), अमरावती ने इंजिनियरिंग और स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स तथा बेसिक साइंस प्रोग्राम के लिए 200 छात्रवृत्तियों की घोषणा की है। जिन उम्मीदवारों के परिवार की आय चार लाख रुपए प्रति वर्ष से कम है और जिन्हें कक्षा 12 / इंटरमीडिएट में 60% से ज्यादा अंक प्राप्त हुआ है वे आवेदन करने के योग्य हैं। स्कॉलरशिप में पढ़ाई की पूरी फीस, हॉस्टल और मेस के खर्च में 100% से लेकर 25% तक की माफी की पेशकश है। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 15 जून 2018 है।

इंजिनियरिंग पढ़ना चाहने वाले और 12 विषयों में जो बीबीए, बीकॉम, बीए तथा बीएससी जैसे प्रोग्राम में इच्छुक हैं वे इन छात्रवृत्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। दाखिले के विवरण और छात्रवृत्ति की योग्यता http://srmap.edu.in/admissions/financial-aid/ पर ऑनलाइन उपलब्ध है।

एसआरएम यूनिवर्सिटी के प्रेजिडेंट डॉ. पी. सत्यनारायण ने कहा, 'हमारा मानना है कि उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा को योग्य छात्रों के लिए पहुंच से बाहर नहीं होना चाहिए। पेश की जाने वाली छात्रवृत्तियां योग्य छात्रों के लिए विश्व स्तर के माहौल में विशिष्ट फैकल्टी से पढ़ना संभव करेंगी।'

स्कूल ऑफ इंजिनियरिंग ऐंड अप्लायड साइंसेज पहले से काम कर रहा है और पहले बैच के इसके इंजिनियरिंग के छात्रों ने अगस्त 2017 में अपने पाठ्यक्रमों की शुरुआत कर दी है। 2018 में स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स और बेसिक साइंसेज में दाखिले के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। पिछले एक साल के अंदर विश्वविद्यालय ने दुनिया भर के सर्वोच्च विश्वविद्यालयों जैसे एमआईटी (मैसाच्यूसेट्स) इलिनोइस इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी (शिकागो), यूसी बर्कले (कैलिफोर्निया), ईएफआरईआई फ्रांस के साथ रणनीतिक साझेदारी की है ताकि छात्रों को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार ज्ञान और कौशल मुहैया कराया जा सके।

 

एसआरएम यूनिवर्सिटी (SRM University), एपी के बारे में

एसआरएम यूनिवर्सिटी (SRM University), एपी एक ऐसी संस्था है जिसमें अलग-अलग विषयों की पढ़ाई होती है। इसकी शुरुआत इंजिनियरिंग में प्रोग्राम से हुई है। इसके अलावा इसमें लिबरल आर्ट्स और बाद में मैनेजमेंट, विधि, मेडिकल साइंस, प्योर साइंस आदि विषयों की भी पढ़ाई होती है। एसआरएम की कोशिश ज्ञान देने और उसके वितरण में विश्व स्तर के विश्वविद्यालय के रूप में उभरने की है और संस्थान छात्रों को उनके पसंदीदा क्षेत्र में सीखने का एक अनूठा अनुभव मुहैया कराने के लिए प्रयासरत है। फोकस भिन्न विषयों वाले एक संस्थान के रूप में विकसित होने पर है जिसमें शैक्षिक श्रम और खोज, रचनात्मकता और उद्यमिता का उत्साह रहता है जो अनुसंधान आधारित अग्रणी शिक्षा मुहैया कराता है जिससे नया ज्ञान और नवीनता तैयार होती है। विश्वविद्यालय की महत्वाकांक्षी योजना है कि 10 वर्षों में वह विश्व स्तर के सर्वोच्च विश्वविद्यालयों में एक हो और यहां 20,000 से ज्यादा छात्र तथा 1500 फैकल्टी हों।

200 एकड़ के एक विस्तृत कैंपस में फैला यह विश्वविद्यालय स्थानीय स्तर पर कनेक्टेड रहेगा जबकि क्षेत्रीय स्तर पर बदलाव लाने वाला भी होगा। शैक्षिक विधि और दर्शन, कैंपस डिजाइन और संरचना, पढ़ने और रहने की जगहों तथा फैकल्टी और लीडरशिप की निय़ुक्ति के लिए एसआरएम दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ नामों से साझेदारी कर रहा है। फैकल्टी के रूप में विश्वविद्यालय ने दुनिया भर से सर्वोच्च प्रतिभा आकर्षित की है ताकि युवा मस्तिष्क को कल के लीडर होने के लिए तैयार किया जा सके।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9154988
 
     
Related Links :-
AIIMS Result 2018 : पंजाब की एलिजा बंसल ने किया टॉप
SRM यूनिवर्सिटी: 12वीं के छात्रों के लिए स्कॉलरशिप, यूं करें आवेदन
प्रफेसरी के लिए 2021 से पीएचडी जरूरी
रिवइज हुई JEE-अडवांस्ड की मेरिट लिस्ट, अब 32 हजार छात्र पास
JNU में ऑनलाइन एग्जाम का विरोध
सेना के 'कश्मीर सुपर 50' के 32 छात्रों ने क्लियर किया जेईई (मेंस)
CLAT परीक्षाः तकनीकी खामियों से हुआ समय बर्बाद, अतिरिक्त नंबर देने का SC का आदेश
याेगी सरकार का फैसला: अब 20 दिन में पूरी होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं
DU: अब एंट्रेंस की बारी, फाइनल शेड्यूल जारी
QS रैंकिंग: IIT-B का शानदार परफॉर्मेंस, जानें किस नंबर पर
 
CopyRight 2016 DanikUp.com