Breaking News
मुश्किल में BSP सुप्रीमो मायावती, HC ने राज्य सरकार से तलब की विजिलेंस जांच स्टेटस  |   UP: बहराइच के जिला अस्पताल में पिछले 45 दिनों में 71 बच्चों की हुई मौत  |   राजा भैया के पिता को इस साल भी नहीं मिली भंडारे की अनुमति, प्रशासन ने किया नजरबंद  |   मौजूदा हालातों कोे देखते हुए भारत-पाक मुलाकात हुई रद्द: सूत्र   |   J&K: शोपियां में SPO समेत 4 पुलिसकर्मी लापता, आतंकियों पर अगवा करने का शक  |  
 
14/06/2018  :  22:33 HH:MM
रिवइज हुई JEE-अडवांस्ड की मेरिट लिस्ट, अब 32 हजार छात्र पास
Total View  103

आईआईटी जॉइंट एडमिशन बोर्ड की आज हुई बैठक के बाद आधिकारिक बयान में कहा गया है कि संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकार के तहत पसंद के आधार पर सीटों को भरने का काम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 15 जून से शुरू होगा।

नई दिल्ली , मानव संसधान विकास मंत्रालय के निर्देश पर आईआईटी जॉइंट एडमिशन बोर्ड ने जेईई अडवांस्ड 2018 की नई मेरिट लिस्ट जारी की है। रिवाइज्ड मेरिट लिस्ट में 31,980 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं, जबकि 10 जून को आई मेरिट लिस्ट में क्वॉलिफाई करने वाले छात्रों की संख्या 18,138 थी।

आईआईटी जॉइंट एडमिशन बोर्ड की आज हुई बैठक के बाद आधिकारिक बयान में कहा गया है कि संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकार के तहत पसंद के आधार पर सीटों को भरने का काम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 15 जून से शुरू होगा। नई मेरिट लिस्ट के तहत छात्र अपनी पसंद के विकल्प भरना शुरू कर सकते हैं।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) को इस वर्ष एडमिशन के लिए एक पूरक मेरिट लिस्ट जारी करने का निर्देश दिया था। इस वर्ष जेईई अडवांस्ड का आयोजन करने वाले संस्थान आईआईटी कानपुर से कहा गया था कि एक मेरिट लिस्ट जारी करे जिसमें अभ्यर्थियों की संख्या प्रत्येक कोर्स और सभी कैटिगरी (सामान्य और आरक्षित) की कुल सीटों की दोगुनी हो।

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सुबह ट्वीट किया, 'छात्रों और आईआईटी कम्युनिटी की ओर से आरक्षण श्रेणी में सभी सीटों को भरना सुनिश्चित करने के आग्रह के मद्देनजर मैंने जेईई अडवांस्ड आयोजित करने वाले संस्थान आईआईटी कानपुर को निर्देश दिया है कि प्रत्येक श्रेणी में सीटों की कुल संख्या से दोगुणी संख्या में मेरिट लिस्ट जारी की जाए।'

10 जून, 2018 को घोषित रिजल्ड में इस बार पंचकूला के प्रणव गोयल ने टॉप किया है, वहीं मीनल परख फीमेल कैंडिटेड्स में टॉप पर रही हैं। छात्रों में साहिल जैन और कलश गुप्ता ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है। पहली बार दो दिव्यांग छात्रों लय जैन ( ऑल इंडिया रैंक 9) और नील गुप्ता (10वीं रैंक) ने भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6081648
 
     
Related Links :-
IBPS clerk 2018 का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 18 सिंतबर से आवेदन
प्राथमिक स्तर की टीईटी और अगली शिक्षक भर्ती में बीएड को मौका
DU में बना तीसरा मोर्चा, AISA-CYSS आए साथ
कॉलेज में बैकबेंचर, आज है देश का सबसे युवा अरबपति
रिवइज हुई JEE-अडवांस्ड की मेरिट लिस्ट, अब 32 हजार छात्र पास
JNU में ऑनलाइन एग्जाम का विरोध
सेना के 'कश्मीर सुपर 50' के 32 छात्रों ने क्लियर किया जेईई (मेंस)
CLAT परीक्षाः तकनीकी खामियों से हुआ समय बर्बाद, अतिरिक्त नंबर देने का SC का आदेश
याेगी सरकार का फैसला: अब 20 दिन में पूरी होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं
DU: अब एंट्रेंस की बारी, फाइनल शेड्यूल जारी
 
CopyRight 2016 DanikUp.com