Breaking News
कुंभ में जनता की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर रही है यूपी सरकार : राजभर  |   JNU राजद्रोह केसः दिल्ली पुलिस, सरकार में शुरू हुआ दोषारोपण  |   कुंभ से UP को मिलेगा 1.2 लाख करोड़ रुपये का राजस्व, 6 लाख रोजगार: CII  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
14/06/2018  :  21:58 HH:MM
घूसखोरी के आरोप में फंसे संभल के SDM, योगी के भ्रष्टाचार मुक्त शासन के दावों की खुली पाेल
Total View  153

घूसखोरी का यह मामला संभल जनपद की गुन्नौर तहसील का है। गुन्नौर तहसील के सोपाली का आरोप है कि गांव मेऊआ हसन गंज में 2015 में ग्राम प्रधान के चुनाव हुए थे।

संभलः याेगी सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त शासन के दावाें की पाेल खाेलने में प्रदेश के अफसर काेई काेर कसर नहीं छाेड़ रहे हैं। जी हां एेसा ही एक मामला प्रदेश के संभल से सामने आया है। यहां एसडीएम पर साड़े तीन लाख की घूसखोरी का आरोप लगा है।

घूसखोरी का यह मामला संभल जनपद की गुन्नौर तहसील का है। गुन्नौर तहसील के सोपाली का आरोप है कि गांव मेऊआ हसन गंज में 2015 में ग्राम प्रधान के चुनाव हुए थे। जिसमें वह काफी कम वाेटों के अंतर से हार गया था। चुनाव में हारने पर उसने मतगणना पर सवाल उठाते हुए कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट के आदेश के बाद पुनः मतगणना के लिए एसडीएम रहे प्रतिपाल सिंह चाैहान ने निष्पक्ष मतगणना कराने के लिए उससे साढ़े तीन लाख घूस की मांग की। जिसपर एस डी एम की पत्नी रागिनी चाैहान के बैंक खाते में साढ़े तीन लाख की रकम ट्रांसफर करा दी।

पीड़ित सोपाली का आरोप है कि एसडीएम ने रकम लेने के बाद भी निष्पक्ष मतगणना नहीं कराई जिसकी वजह से वह हार गया। हारने के बाद जब उसने एसडीएम से रकम वापस मांगी तो उसने उसे जेल भेजने की धमकी देना शुरू कर दिया। अब पीड़ित सोपाली ने जिले के डी एम आनंद कुमार सिंह को शपथ पत्र सौंपकर आरोपी एस डी एम से घूस में ली गई रकम वापस दिलाने की मांग की है।

डीएम ने एडीएम को जांच सौंप पीड़ित को आराेपी के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया है। जब जिला अधिकारी से इस बारे में बात की गई तो उन्हाेंने बताया कि पीड़ित ने एस डी एम् प्रतिपाल सिंह चाैहान जो की गुन्नोर तहसील के उपजिला अधिकारी रहे वर्तमान में चंदोसी के उपजिला अधिकारी हैं के खिलाफ घूस लेने के पर्याप्त सबूत के साथ शिकायत की। जिसकी जांच एडीएम् को साैंपी गई है। दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी।

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2609698
 
     
Related Links :-
अखिलेश-जयंत की बैठक कल, खुलेगी गठबंधन की गांठ
राजभर ने भाजपा को दिया जीत का फार्मूला
शिवपाल यादव को मिली चाबी क्या खोलेगी किस्मत का ताला ?
अखिलेश-मायावती के गठबंधन के बाद क्या UP के मुसलमान रोकेंगे PM मोदी का विजय रथ?
भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से सहयोग को तैयार: शिवपाल यादव
यूपी 69000 शिक्षक भर्ती 2018: शिक्षामित्रों को लगा तगड़ा झटका
इंटेलिजेंस रिपोर्ट में खुलासा: एक ही हथियार से हुई इंस्पेक्टर सुबोध और सुमित की हत्या
मैं ही मोदी हूं, मैं ही योगी हूं
इलाहाबाद का नाम बदलना अस्था व परम्परा के साथ खिलवाड़: अखिलेश
शिवपाल यादव को राज्य संपत्ति विभाग ने अलॉट किया नया बंगला, पहले हुआ करता था BSP कार्यालय
 
CopyRight 2016 DanikUp.com