Breaking News
वल्र्ड कप : आज क्रिकेट को मिल जाएगा नया बादशाह  |   वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड से भिड़ेगा भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में होगी टक्कर  |   India vs Bangladesh CWC 2019: बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची  |   भारत-बांग्लादेश में मुकाबला आज  |   पुणे में दर्दनाक हादसा, दीवार ढहने से 17 लोगों की मौत, कई घायल  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
14/06/2018  :  00:19 HH:MM
कठुआ रेप कांड: अब ये टेस्ट बताएगा आरोपी बालिग या नाबालिग
Total View  275

जनवरी महीने में कठुआ के एक गांव में आठ वर्ष की बच्ची का रेप कर उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी। बच्ची घुमंतू समुदाय से थी और उसकी लाश जंगल से बरामद की गई थी।

जम्मू: कठुआ रेप और हत्या कांड में अब नाबालिग आरोपी की मुसिबतें बढ़ सकती हैं। जहां आरोपी को नाबालिग साबित करने के लिए बचाव पक्ष का वकील उसकी दसवीं के सर्टिफिकेट पर तर्क दे रहा है वहीं अब उसका बोन आसिफिकेशन टेस्ट करवाया जाया गया। जिला एवं सत्र न्यायाद्यीश तेजविन्द्र सिंह ने इस संदर्भ में निर्देश जारी किये हैं। परवेश कुमार उर्फ मन्नु उन आठ आरोपियों में शामिल है जिनपर कठुआ रेप कांड को लेकर अदालत में केस चल रहा है।

जनवरी महीने में कठुआ के एक गांव में आठ वर्ष की बच्ची का रेप कर उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी। बच्ची घुमंतू समुदाय से थी और उसकी लाश जंगल से बरामद की गई थी। इस मामले में आरोपी नाबालिग की वयस्कता की जांच हेतु जम्मू मेडिकल कालेज के डाक्टरों का एक बोर्ड गठित किया गया है जो बोन आसिफिकेशन जांच करेगा। आयु संबंधित इस टेस्ट को लेकर आवेदन क्राइम ब्रांच के एसएसपी आर के झल्ला ने दिया था। यह रिपोर्ट 2 जुलाई को सौंपी जाएगी।

आरोपी के वकील अंकुर शर्मा ने कोर्ट में कहा था कि नाबालिग की दसवीं कक्षा का सर्टिफिकेट अदालत में पेश किया गया है जोकि आयु को साबित करने के लिए काफी है और उससे साबित होता है कि आरोपी नाबालिग है।

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4593163
 
     
Related Links :-
साढ़े तीन साल पुराने बरगाड़ी बेअदबी मामला बेअदबी मामले में सीबीआई ने पेश की क्लोजर रिपोर्ट
तबरेज लिंचिंग में सामने आई डाक्टरों की लापरवाही
गुरुग्राम में 13 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा
निजी वाहनों की जागीर बना पुराना बस अड्डा, लोग परेशान
हरियाणा पुलिस ने पुरानी दुश्मनी के मामलों की शुरू की मैपिंग
अवैध मछली पालन का धंधा करने पर लगाई फटकार रॉकी मित्तल में मिनी सचिवालय और वॉटर ट्रीटमेंट ह्रश्वलांट में मारा छापा
हरियाणा बना विदेशी और नकली ब्रांड की सिगरेट की मंडी
पुलिस की कामयाबी, अमित कटोच हत्याकांड में चार आरोपी गिरफ्तार
पुरानी रंजिश के चलते युवक का दिन दिहाड़े कत्ल
पुलिस और कैदियों के बीच हुई झड़प में एक कैदी की मौत
 
CopyRight 2016 DanikUp.com