Breaking News
अगले माह होगा पीएम मोदी की नई कूटनीति का आगाज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |   पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने पर दिल्ली में केस दर्ज  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
14/06/2018  :  00:16 HH:MM
मोदी सरकार की नीतियों किसान विरोधी: येचुरी
Total View  207

किसानों की कर्ज माफी के लिये सरकार के पास पैसा नहीं है। उन्होंने आज एनपीए के आंकड़ों के हवाले से आज आरोप लगाया कि मोदी सरकार के लिए न सिर्फ कृषि बल्कि स्वास्थ्य क्षेत्र भी अब प्राथमिकता में नहीं रहा।

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार की नीतियों को किसान विरोधी बताया। उन्होंने आज कहा कि सार्वजनिक बैंकों के बड़े कर्जदार दिवालिया होकर जनता का पैसा लेकर भाग रहे हैं, सरकार इनके गबन की राशि को बट्टे खाते में डाल रही है, जबकि किसानों की कर्ज माफी के लिये सरकार के पास पैसा नहीं है। उन्होंने आज एनपीए के आंकड़ों के हवाले से आज आरोप लगाया कि मोदी सरकार के लिए सिर्फ कृषि बल्कि स्वास्थ्य क्षेत्र भी अब प्राथमिकता में नहीं रहा।

येचुरी ने रिजर्व बैंक के आंकड़ों का उल्लेख करते हुये अपने ट्वीट में कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से पिछले साल अप्रैल से दिसंबर के बीच ली गयी 84272 करोड़ रुपये की राशि को बट्टे खाते में डाल दिया गया। जबकि मोदी कहते हैं कि गरीब किसानों की कर्ज माफी के लिये उनके पास पैसा नहीं है। येचुरी ने केन्द्र सरकार को स्वास्थ्य क्षेत्र की बदहाली का भी दोषी ठहराते हुये कहा कि सरकार सिर्फ विज्ञापनों पर भारी भरकम खर्च करने में मशगूल है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करना अब इस सरकार की प्राथमिकता में नहीं है। लगातार बढ़ता चिकित्सा खर्च लोगों को गरीबी में धकेल रहा है। मोदी सिर्फ अपने विज्ञापनों में व्यस्त हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8644532
 
     
Related Links :-
ईवीएम और वीवीपैट का मिलान निकला सही
जीत के बाद सनी देओल ने निकाला जुलूस
नतीजों का असर कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, कुछ कतार में
हुड्डा और कांग्रेसियों की हार पर मनोहर लाल की चुटकी लोकसभा चुनाव में कई कांटे निकल गए
मेरी जीत होगी तो मैं लोगों के लिए काम करुंगा : सनी
नवजोत कौर बोलीं-सभी 13 सीटें न मिलीं तो इस्तीफा देना चाहिए कैह्रश्वटन को
चौथे दिन मतगणना कराने पर विपक्षी नेताओं ने खड़ा किया प्रश्नचिन्ह
हुड्डा, तंवर, दुष्यंत, जयहिंद, सैनी का कल तय होगा भविष्य
अमरिंदर सिंह के बाद अब सिद्धू ने किया इस्तीफा देने का ऐलान
आम आदमी पार्टी के आरोपों पर नवजोत सिद्धू ने लगाई मोहर : भगवंत मान
 
CopyRight 2016 DanikUp.com