Breaking News
कुंभ में जनता की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर रही है यूपी सरकार : राजभर  |   JNU राजद्रोह केसः दिल्ली पुलिस, सरकार में शुरू हुआ दोषारोपण  |   कुंभ से UP को मिलेगा 1.2 लाख करोड़ रुपये का राजस्व, 6 लाख रोजगार: CII  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
14/06/2018  :  00:01 HH:MM
याेगी सरकार का फैसला: अब 20 दिन में पूरी होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं
Total View  143

शिक्षा सुधारों को लेकर बनारस में प्रेस वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम व उच्च शिक्षामंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि दो से ढाई महीने में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं इस साल एक महीने में संचालित की गईं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अन्य सुधारों के साथ-साथ बीते कुछ महीनों में शिक्षा को लेकर भी बड़े सुधार देखने को मिले हैं। यूपी बोर्ड के बच्चे सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड के विद्यार्थियों की बराबरी कर सकें इसके लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद के पाठ्यक्रम में भी बड़ा बदलाव किया गया।

शिक्षा सुधारों को लेकर बनारस में प्रेस वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम उच्च शिक्षामंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि दो से ढाई महीने में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं इस साल एक महीने में संचालित की गईं। पूरी सुचिता के साथ नकल विहीन परीक्षा कराने का रिकार्ड बनाया गया। समय से परिणाम घोषित कर दिए गए। अब अगला लक्ष्य ये है कि बोर्ड परीक्षाएं 20 दिनों में संचालित होंगी। पढ़ाई को सख्ती से लागू किया जाएगा। शिक्षा के उन्नयन के लिए आगामी 14 जुलाई को शिक्षाविदों और विशेषज्ञों के साथ बैठक होगी।

शिक्षामंत्री ने कहा कि शैक्षणिक कैलेंडर को अपडेट करने माध्यमिक शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए क्या परिवर्तन किए जाएं इस पर भी मंथन होगा। इस दाैरान शिक्षा अधिकारियों से बैठक में शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर चर्चा की गई। मारवाड़ी सम्मेलन वाराणसी शाखा की ओर से आयोजित इस 25वें सम्मेलन में देश भर से आए मारवाड़ी समाज के प्रतिनिधियों से उपमुख्यमंत्री ने आह्वान किया कि वे नशाखोरी, दहेज प्रथा और जातिवाद के जहर को मिटाएं।

 

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7473511
 
     
Related Links :-
7th Pay Commission : केंद्र सरकार ने बढ़ाई इन कर्मचारियों की सैलरी,एरियर को लेकर भी बड़ा ऐलान
सातवें वेतन आयोग को लेकर केन्द्र सरकार का एक और बड़ा फैसला, देशभर के तकनीकी शिक्षण संस्थानों के टीचर को मिलेगा लाभ
देशभर के 40 हजार कॉलेजों और 900 यूनिवर्सिटी में इसी साल से लागू होगा 10 फीसद आरक्षण, बढ़ेंगी सीटें
नौकरी चाहिए तो अमेजन जाइए ? Amazon इंडिया के पास 1286 नौकरियां हैं
CISF में हो रही हैं बंपर भर्तियां, ग्रेजुएट हैं तो जल्द से जल्द करें अप्लाई
जॉब की तलाश कर रहे युवाओ का इंतजार 19 दिसंबर को हो सकता है समाप्त
IBPS clerk 2018 का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 18 सिंतबर से आवेदन
प्राथमिक स्तर की टीईटी और अगली शिक्षक भर्ती में बीएड को मौका
DU में बना तीसरा मोर्चा, AISA-CYSS आए साथ
कॉलेज में बैकबेंचर, आज है देश का सबसे युवा अरबपति
 
CopyRight 2016 DanikUp.com