Breaking News
यमुना में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ RLD कार्यकर्ताओं ने गर्म बालू से स्नान कर किया प्रदर्शन  |   किसानों को आधुनिक तरीके से खेती के लिए किया जाए प्रेरित: योगी  |   उन्नाव गैंगरेप कांडः बीजेपी विधायक और शशि सिंह की पॉक्सो कोर्ट में आज होगी पेशी  |   आम महोत्सव में 700 प्रजातियों का होगा प्रर्दशन, योगी 23 जून को करेंगे उद्घाटन  |   हापुड़ में भीषण सड़क हादसा: कार सवार 6 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
10/06/2018  :  23:41 HH:MM
पीएम ने पाक राष्ट्रपति से गर्मजोशी से मिलाया हाथ
Total View  18

पीएम मोदी और मनमून हुसैन एक दूसरे का अभिवादन स्वीकारते नजर आ रहे हैं और उसके बाद दोनों के बीच कुछ बातचीत हुई। दोनों के बीच क्या बात हुई अभी इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

भारत पाकिस्तान के तनाव भरे रिश्तों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के किंगदाओ में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (SCO)  के शिखर सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान के राष्ट्रपति मनमून हुसैन से हाथ मिलाया। पीएम मोदी और मनमून हुसैन की छोटी सी गर्मजोशी भरी मुलाकात का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पाकिस्तानी राष्ट्रपति के अलावा चीन के राष्ट्रपति समेत और भी कई नेता दिखाई दे रहे हैं।

पीएम मोदी और मनमून हुसैन एक दूसरे का अभिवादन स्वीकारते नजर रहे हैं और उसके बाद दोनों के बीच कुछ बातचीत हुई। दोनों के बीच क्या बात हुई अभी इसकी कोई जानकारी सामने नहीं पाई है। ऐसे में इन दोनों का यह वीडियो ध्यान खीचनें वाला है, जब सीमा पार से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन जारी है। कश्मीर घाटी में पाक समर्थित अलगावादियों का उत्पाद कम नहीं हो रहा है। रविवार को घाटी के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आतंकवादियों की घुसपैठ नाकाम कर 6 आतंकियों को ढेर कर दिया।

पीएम ने आतंकवाद का किया जिक्र

शंघाई सहयोग संगठन की शिखर वार्ता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद की समस्या पर प्रमुखता से अपनी बात रखी। उन्होंने पड़ोसी देशों के सामने अफगानिस्तान का जिक्र किया। पीएम ने कहाआतंक के असर का अफगानिस्तान एक दुर्भाग्यपूर्ण उदाहरण है मुझए उम्मीद है कि क्षेत्र में राष्ट्रपति अशरफ गनी के द्वारा शांति के लिए उठाए गए कदमों का सभी सम्मान करेंगे

पीएम मोदी ने शिखर सम्मेलन की सफलता के लिए पूरा सहयोग देने की बात कही। उन्होंने सभी का ध्यान इस ओर भी खींचा कि एससीओ देशों से केवल 6 पर्यटक ही भारत आते हैं। इस संख्या को दोगुना किया जा सकता है। पीएम ने कहाहमारी साझा संस्कृति को लेकर जागरुकता बढ़ाने से यह संख्या बढ़ सकती है। हम भारत में एससीओ फूड फेस्टिवल और बौद्ध महोत्सव का आयोजन करेंगे।

 बता दें कि एससीओ की स्थापना शंघाई शहर में सन् 2001 में हुई थी। तब रुस, चीन, किर्गिस्तान, कजाकिस्तान, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान इसके सदस्य थे। बीते साल भारत और पाकिस्तान को एससीओ देशों में शामिल किया गया है। अब इसमें कुल देशों की संख्या 6 से बढ़कर 8 हो गई है। जिनकी कुल आबादी दुनिया की कुल आबादी की 42% बताई जाती है। इन देशों की की जीडीपी दुनिया की कुल जीडीपी की 20% है।    

 

 

 

 

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   574421
 
     
Related Links :-
बड़ों की बात मानी होती तो दोबारा मुख्यमंत्री बनते अखिलेश: शिवपाल
दुष्कर्म के आरोप पर बोले दाती महाराज- मैं नहीं हूं भगोड़ा
एयरएशिया इंडिया की उड़ान में देरी, यात्री हुए परेशान
छात्र राजनीति में बसपा की दस्तक से राजनीतिक गलियारे में मची हलचल
सिद्धार्थनाथ के सपनों पर फिरा पानी, संपत्ति विभाग ने अखिलेश का बंगला आवंटन करने से किया इनकार
देश तथा सीमा पर आतंकवाद किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहींः राजनाथ सिंह
भारत ने ठुकराया चीन का त्रिपक्षीय सुझाव
तेलंगाना के महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने में विफल चंद्रशेखर: कांग्रेस
सीजफायर खत्म, अब कश्मीर में फिर मारे जाएंगे आतंकी
जम्मू-कश्मीरः पत्रकार शुजात बुखारी पर आतंकियों का हमला, इलाज के दौरान मौत
 
CopyRight 2016 DanikUp.com