Breaking News
यमुना में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ RLD कार्यकर्ताओं ने गर्म बालू से स्नान कर किया प्रदर्शन  |   किसानों को आधुनिक तरीके से खेती के लिए किया जाए प्रेरित: योगी  |   उन्नाव गैंगरेप कांडः बीजेपी विधायक और शशि सिंह की पॉक्सो कोर्ट में आज होगी पेशी  |   आम महोत्सव में 700 प्रजातियों का होगा प्रर्दशन, योगी 23 जून को करेंगे उद्घाटन  |   हापुड़ में भीषण सड़क हादसा: कार सवार 6 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
10/06/2018  :  23:08 HH:MM
वंचित समाज को आगे लाने में होनी चाहिए सबकी भागीदारी : राम नाईक
Total View  22

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा है किसंविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर का संदेश था कि शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो, इन सूत्रों को लेकर चलने से निश्चित रूप से समाज का लाभ होगा।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा है कि वंचित समाज को आगे लाने में सबकी भागीदारी होनी चाहिए। नाईक आज यहां अखिल भारतीय बांसकार महासभा द्वारा आयोजितधरकार राष्ट्रीय समागममें मुख्य अतिथि के तौर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।

 उन्होंने कहा कि विकास ऐसा हो कि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के चेहरे पर भी मुस्कान आनी चाहिए। वंचितों को आगे लाने में सबकी भागीदारी होनी चाहिये जिससे देश प्रगति के रास्ते में आगे बढ़ सके।  उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर का संदेश था कि शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो, इन सूत्रों को लेकर चलने से निश्चित रूप से समाज का लाभ होगा। वंचित समाज को आगे बढ़ाने से प्रदेश में परिवर्तन आयेगा और इससे पूरे देश की प्रगति होगी। समाज के अंतिम पायदान में खड़े लोगों के कल्याण के लिए काम किया जाना चाहिए।

 

नाईक ने कहा कि आर्थिक रूप से पिछड़े समाज के व्यवसाय के लिए वित्तीय सहायता देने वाली संस्थाओं को संवेदनशील बनना होगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित संस्थाएं पात्र व्यक्तियों को लाभ देने के लिए प्राथमिकता के आधार पर प्रयास करें। सरकार द्वारा अनुसूचित जाति के लिये चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी पात्र व्यक्तियों तक पहुंचनी चाहिए। जनतंत्र को चलाने के लिये बाबा साहब आंबेडकर ने संविधान रूपी ग्रंथ दिया है।  इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, समाज कल्याण मंत्री डॉ. रमापति शास्त्री तथा कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। राज्यपाल ने इस बीच मासिक पत्रिकाफर्क इंडियाके दलित उद्यमिता विशेषांक का विमोचन भी किया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   855317
 
     
Related Links :-
बड़ों की बात मानी होती तो दोबारा मुख्यमंत्री बनते अखिलेश: शिवपाल
दुष्कर्म के आरोप पर बोले दाती महाराज- मैं नहीं हूं भगोड़ा
एयरएशिया इंडिया की उड़ान में देरी, यात्री हुए परेशान
छात्र राजनीति में बसपा की दस्तक से राजनीतिक गलियारे में मची हलचल
सिद्धार्थनाथ के सपनों पर फिरा पानी, संपत्ति विभाग ने अखिलेश का बंगला आवंटन करने से किया इनकार
देश तथा सीमा पर आतंकवाद किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहींः राजनाथ सिंह
भारत ने ठुकराया चीन का त्रिपक्षीय सुझाव
तेलंगाना के महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने में विफल चंद्रशेखर: कांग्रेस
सीजफायर खत्म, अब कश्मीर में फिर मारे जाएंगे आतंकी
जम्मू-कश्मीरः पत्रकार शुजात बुखारी पर आतंकियों का हमला, इलाज के दौरान मौत
 
CopyRight 2016 DanikUp.com