Breaking News
कुंभ में जनता की गाढ़ी कमाई बर्बाद कर रही है यूपी सरकार : राजभर  |   JNU राजद्रोह केसः दिल्ली पुलिस, सरकार में शुरू हुआ दोषारोपण  |   कुंभ से UP को मिलेगा 1.2 लाख करोड़ रुपये का राजस्व, 6 लाख रोजगार: CII  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
08/06/2018  :  23:36 HH:MM
दारूल उलूम के फतवे पर छिड़ा विवाद, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह मैसेज
Total View  142

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में जारी फतवे को फर्जी करार दिया जा रहा है और साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि एक बार फिर शिया-सुन्नी के बीच नफरत फैलाने का खेल खेला जा रहा है।

देवबंद: इस्लामिक शिक्षण संस्था दारूल उलूम से शियाओं को लेकर जारी हुए फतवे ने विवाद खड़ा कर दिया है। देश विदेश में इसको लेकर बहस छिड़ गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक मैसेज में दारूल उलूम का नाम लेकर फतवे को फर्जी करार दिया जा रहा है, वहीं दारूल उलूम ने इस फतवे पर चुप्पी साध ली है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में जारी फतवे को फर्जी करार दिया जा रहा है और साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि एक बार फिर शिया-सुन्नी के बीच नफरत फैलाने का खेल खेला जा रहा है। कहा गया है कि फर्जी फतवे में सुन्नियों को हिदायत दी गई है कि वे शिया समुदाय के यहां इफ्तार पार्टी या शादी की दावत में जाने से परहेज करें। इसके साथ ही वायरल हुए मैसेज में यह भी कहा गया है कि फतवे को लेकर शिया और सुन्नी दोनों सम्प्रदायों के धर्मगुरुओं के साथ-साथ दारूल उलूम देवबंद ने इसकी जमकर निंदा की है। फतवे को किसी की शरारत करार दिया गया है जबकि इस मामले में अभी तक दारूल उलूम के किसी भी जिम्मेदार ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है।

गौरतलब है कि फतवा सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष सिकंदर अली ने जारी किया था जिसमें शियाओं की इफ्तार पार्टी में जाने और शादी में शरीक होने या खाने-पीने को लेकर सवाल किया गया था। इस पर दारूल उलूम के मुफ्तियों ने इसमें जायज और नाजायज शब्द का इस्तेमाल कर केवल इससे परहेज रखने की सलाह दी थी।

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2995073
 
     
Related Links :-
कर्नाटक में सियासी हलचल: BJP मंत्री का दावा- दो दिन में गिर जाएगी कुमारस्वामी सरकार
कर्नाटक में तख्तापलट की तैयारी? 104 BJP विधायकों ने गुरुग्राम में डाल रखा है डेरा
महबूबा ने कश्मीरी आतंकियों को माटी का सपूत बताया, कहा- केंद्र उनके नेताओं से बात करे
देशविरोधी नारेबाजी केस में 10 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, कोर्ट आज करेगा फैसला
ममता डरी हुई हैं; उन्हें जितना जोर लगाना है लगाएं, मैं तीनों यात्राएं करूंगा- शाह
शशि थरूर का विवादित बयान, कहा- अच्छा हिंदू अयोध्या में नहीं चाहता राम मंदिर
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा
भाजपा कर रही है मजहब और जाति की राजनीति: सपा
दशहरे के बाद कई विभाग छोड़ सकते हैं पर्रिकर: केन्द्रीय मंत्री
राम मंदिर का मामला SC में विचाराधीन, इसमें सरकार की भूमिका नहीं: केशव मौर्य
 
CopyRight 2016 DanikUp.com