Breaking News
यमुना में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ RLD कार्यकर्ताओं ने गर्म बालू से स्नान कर किया प्रदर्शन  |   किसानों को आधुनिक तरीके से खेती के लिए किया जाए प्रेरित: योगी  |   उन्नाव गैंगरेप कांडः बीजेपी विधायक और शशि सिंह की पॉक्सो कोर्ट में आज होगी पेशी  |   आम महोत्सव में 700 प्रजातियों का होगा प्रर्दशन, योगी 23 जून को करेंगे उद्घाटन  |   हापुड़ में भीषण सड़क हादसा: कार सवार 6 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
08/06/2018  :  23:36 HH:MM
दारूल उलूम के फतवे पर छिड़ा विवाद, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह मैसेज
Total View  32

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में जारी फतवे को फर्जी करार दिया जा रहा है और साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि एक बार फिर शिया-सुन्नी के बीच नफरत फैलाने का खेल खेला जा रहा है।

देवबंद: इस्लामिक शिक्षण संस्था दारूल उलूम से शियाओं को लेकर जारी हुए फतवे ने विवाद खड़ा कर दिया है। देश विदेश में इसको लेकर बहस छिड़ गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक मैसेज में दारूल उलूम का नाम लेकर फतवे को फर्जी करार दिया जा रहा है, वहीं दारूल उलूम ने इस फतवे पर चुप्पी साध ली है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज में जारी फतवे को फर्जी करार दिया जा रहा है और साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि एक बार फिर शिया-सुन्नी के बीच नफरत फैलाने का खेल खेला जा रहा है। कहा गया है कि फर्जी फतवे में सुन्नियों को हिदायत दी गई है कि वे शिया समुदाय के यहां इफ्तार पार्टी या शादी की दावत में जाने से परहेज करें। इसके साथ ही वायरल हुए मैसेज में यह भी कहा गया है कि फतवे को लेकर शिया और सुन्नी दोनों सम्प्रदायों के धर्मगुरुओं के साथ-साथ दारूल उलूम देवबंद ने इसकी जमकर निंदा की है। फतवे को किसी की शरारत करार दिया गया है जबकि इस मामले में अभी तक दारूल उलूम के किसी भी जिम्मेदार ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है।

गौरतलब है कि फतवा सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष सिकंदर अली ने जारी किया था जिसमें शियाओं की इफ्तार पार्टी में जाने और शादी में शरीक होने या खाने-पीने को लेकर सवाल किया गया था। इस पर दारूल उलूम के मुफ्तियों ने इसमें जायज और नाजायज शब्द का इस्तेमाल कर केवल इससे परहेज रखने की सलाह दी थी।

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5196071
 
     
Related Links :-
समर्थन वापसी से ही नहीं, भाजपा की इस ‘हरकत’ से भी हैरान रह गई थीं महबूबा
नीति आयोग की श्रीनगर में होने वाली बैठक टली
मुंबई में योग दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे उप राष्ट्रपति
पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ भाजपा ने प्रदर्शन किया
किसानों के कर्ज माफी की जिम्मेदारी कुमारस्वामी की: येदियुरप्पा
भारत ने ठुकराया चीन का त्रिपक्षीय सुझाव
तेलंगाना के महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने में विफल चंद्रशेखर: कांग्रेस
ओडिशा में अस्पताल संबंधी वादे को लेकर राहुल का पीएम मोदी पर हमला
बाबा रामदेव के बदले सुर, बोले-राहुल गांधी से मेरा रिश्ता दोस्ताना
शहीद जवान के पिता बोले, 72 घंटे में कातिलों को मारे मोदी सरकार, वर्ना मैं लूंगा बदला
 
CopyRight 2016 DanikUp.com