Breaking News
सपा की टोपी लगा डीएम के पास पहुंचा सिपाही बोला योगी सरकार को बर्खास्त करो  |   सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिह्रश्वपणी करने का मामला सुप्रीम कोर्ट ने दिया पत्रकार प्रशांत की रिहाई का आदेश  |   ९ दिन से लापता एएन-32 विमान का मिला सुराग  |   भारत और द. अफ्रीका में मुकाबला आज  |   विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे सभी दल  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
08/06/2018  :  23:29 HH:MM
पसीने से भीगे उत्तर प्रदेश ने किया पहली बरसात का इस्तकबाल
Total View  533

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कई क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे राज्य में आज तड़के से ही घनघोर घटाओं ने मौसम का मिजाज बदलने के संकेत दे दिये थे।

लखनऊः राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकोंं में आज हुयी झमाझम बरसात ने गर्मी से राहत दी हालांकि उमस में इजाफा होने से लोग पसीना बहाते रहे।   राज्य के विभिन्न जिलों में वर्षाजनित हादसों में कम से कम 12 लोगों की मृत्यु हो गई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कई क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे राज्य के विशेषकर पूर्वी और मध्य क्षेत्र में आज तड़के से ही घनघोर घटाओं ने मौसम का मिजाज बदलने के संकेत दे दिये थे।

 

लखनऊ में सुबह करीब साढे आठ बजे गरज चमक के साथ शुरू हुई बरसात करीब 45 मिनट तक जारी रही हालांकि बरसात ने नगर निगम की तैयारियों की पोल खोल दी। चारबाग रेलवे स्टेशन टापू मे तब्दील हो गया जबकि चौक, आलमबाग,इंदिरानगर और अमीनाबाद समेत कई क्षेत्रों में जलभराव के चलते आवागमन बुरी तरह प्रभावित हुआ।   बारिश के दौरान बिजली गिरने की घटनाओ में जौनपुर,बहराइच,रायबरेली और महराजगंज में सात लोगों की मृत्यु हो गयी। इसके अलावा देवरिया,बस्ती और चंदौली में अलग अलग हादसों में पांच लोगों ने दम तोड दिया। जौनपुर के क्षेत्र में आज शाम बिजली गिरने से दो सगे भाइयों समेत तीन लोगों की मृत्यु हो गयी।

 

रायबरेली में आज सुबह बिजली गिरने से एक महिला समेत दो लोगो की मृत्यु हो गयी। मिर्जापुर के हलिया क्षेत्र के देवरी गांव में आज दोपहर आकाशीय बिजली की चपेट में जाने से एक युवती की झुलस कर घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई। बहराइच के खैरीघाट क्षेत्र में आज बिजली गिरने से दो लोगों की मृत्यु हो गयी।   मौसम विभाग ने प्रदेश के 21 से अधिक जिलों में आज गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। अगले दो दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों एवं पश्चिमी हिस्सों में कहीं कही बरसात होने की संभावना व्यक्त की है। इस बीच कुछ स्थानों पर धूलभरी आंधी आने की भी संभावना जताई है।  केन्द्रीय जल निगम सूत्रों के अनुसार आज सुबह आठ बजे तक सरजू नदी के गऊघाट पर 115 मिलीमीटर, घाघरा के बीके घाट पर 78, सारदा के बनबासा घाट 59 मि मी बरसात रिकार्ड की गई है। इसके अलावा राज्य में अनेक स्थानों पर ज्यादा एवं हल्की बारिश होने की सूचना मिली है।  






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   563329
 
     
Related Links :-
ठोस कचरा प्रबंधन नियम-2016 के तहत कचरा अलग-अलग करना जरूरी
गंगा की सहायक नदियों से संबंधित प्रस्ताव नमामि गंगे में स्वीकृत हो
अरावली ना होती तो रेगिस्तान बन जाता गुरुग्राम
पॉलीथीन के खिलाफ नगर निगम का अभियान जारी
विश्व पर्यावरण दिस वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने दिया संदेश ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं और उनकी देखभाल करे
बीट एयर पॉल्यूशन अभियान की हुई जोरदार शुरुआत
विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर 100 स्थानों पर जल संरक्षण को लेकर होगी चर्चा
पंचकूला के पास भानू गांव में प्रस्तावित क्षेत्र सीएम ने किया ठोस कचरा प्रबंधन प्रस्तावित ह्रश्वलांट का मुआयना
जलापूर्ति हरियाणा, दिल्ली व उप्र में पहुंच रहा पानी, चार महीने होगी सह्रश्वलाइ हथनीकुंड बैराज बुझाएगा राजस्थान की ह्रश्वयास
उपायुक्त की शहर वासियोंं से अपील भीषण गर्मी में जल को व्यर्थ न बहने दें : कटारिया
 
CopyRight 2016 DanikUp.com