Breaking News
अगले माह होगा पीएम मोदी की नई कूटनीति का आगाज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |   पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने पर दिल्ली में केस दर्ज  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
01/06/2018  :  22:56 HH:MM
ज्वेरेव ने पांच सेट में जुमहुर को हराया, स्वितोलिना बाहर
Total View  318

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के रफेल नडाल के 11वें फ्रेंच ओपन खिताब की राह में सबसे बड़ी चुनौती माने जा रहे ज्वेरेव जुमहुर के खिलाफ लय में नहीं दिखे।

पेरिसः जर्मनी के दूसरे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में मैच प्वाइंट बचाने के बाद बोस्निया के दामिर जुमहुर को हराकर पहली बार फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के चौथे दौर में जगह बनाई लेकिन महिला एकल में युक्रेन की चौथी वरीय एलिना स्वितोलिना को शिकस्त का सामना करना पड़ा। इक्कीस साल के ज्वेरेव ने पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए जुमहुर को लगभग चार घंटे चले मुकाबले में 6-2, 3-6, 4-6, 7-6 (7/3), 7-5 से हराया।     

 

लय में नहीं दिखे ज्वेरेव

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के रफेल नडाल के 11वें फ्रेंच ओपन खिताब की राह में सबसे बड़ी चुनौती माने जा रहे ज्वेरेव जुमहुर के खिलाफ लय में नहीं दिखे। उन्होंने 73 सहज गलतियां करने के अलावा सात डबल फाल्ट करते हुए आठ बार अपनी र्सिवस गंवाई। पांचवें और निर्णायक सेट के 11वें गेम में उन्होंने मैच प्वाइंट बचाने के बाद विरोधी की र्सिवस तोड़ी और फिर अगले गेम में अपनी र्सिवस बचाते हुए पहली बार अंतिम 16 में जगह बनाई। वह अगले दौर में फ्रांस के 15वें वरीय लुकास पाउली या रूस के कारेन खचानोव के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे। जापान के 19वें वरीय केई निशिकोरी भी अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहे। उन्होंने फ्रांस के जाइल्स सिमोन को सीधे सेटों में 6-3, 6-1, 6-3 से हराया। चौथे वरीय बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव हालांकि फर्नांडो वर्दास्को के खिलाफ सीधे सेटों में शिकस्त के साथ फ्रेंच ओपन से बाहर हो गए। स्पेन के 34 साल के अनुभवी वर्दास्को ने 7-6, 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की। दो बार ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले दिमित्रोव आठ प्रयास में कभी भी रोलां गैरो में दूसरे हफ्ते के खेल का हिस्सा नहीं रहे हैं।        

 

दुनिया के 35वें नंबर के खिलाड़ी वर्दास्को अगले दौर में हमवतन रोबर्टो बतिस्ता आगुत और पूर्व चैंपियन नोवाक जोकोविच के खिलाफ होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे। वर्दास्को ने सातवीं बार फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में जगह बनाई है लेकिन यह एकमात्र ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट है जिसमें वह कभी क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना पाए हैं। महिला एकल में स्वितोलिना को 31वीं वरीय रोमानिया की मिहाइला बुजारनेस्क्यू के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। खेल विज्ञान में डाक्ट्रेट रोमानियाई खिलाड़ी ने दो बार रोलां गैरो में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली स्वितोलिना को 6-3, 7-5 से हराया। मिहाइला अगले दौर में अमेरिका की तीसरी वरीय मेडिसन कीज से भिड़ेंगी जिन्होंने जापान की 21वीं वरीय नाओमी ओसाका को सीधे सेटों में 6-1, 7-6 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। रूस की 14वीं वरीय दारिया कसात्किना भी जीत दर्ज करने में सफल रही। दारिया ने तीन सेट तक चले मुकाबले में यूनान की मारिया सक्कारी को 6-1, 1-6, 6-3 से हराया। चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्राइकोवा ने हमवतन कैटरीना सिनियाकोवा के खिलाफ 6-2, 6-3 की आसान जीत दर्ज की जबकि कजाखस्तान की यूलिया पुतिनत्सेवा ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए चीन की कियांग वैंग को 1-6, 7-5, 6-4 शिकस्त दी।  






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9681913
 
     
Related Links :-
अजमल क्रिकेट क्लब फाइनल मे
एयर इंडिया रघुबीर क्रिकेट के फाइनल मे
जेबी स्पोर्ट्स क्लब गुरुग्राम पराजित
रन स्टार क्रिकेट क्लब सेमी फाइनल में
एयर इंडिया और एयर फोर्स रघुबीर क्रिकेट में विजयी
विविधा सनराईस क्रिकेट क्लब क्वार्टर फाइनल दौर मे
रण स्टार क्रिकेट क्लब अगले चरण मे
चेन्नई और मुंबई में फाइनल मुकाबला आज
मदर्स डे पर बच्चों सहित माताओं ने लिया प्रतियोगिताओं में भाग
रोडीज़ विजेता श्वेता मेहता ने किा अल्टीमेट फिटनेस जिम उद्घाटन
 
CopyRight 2016 DanikUp.com