Breaking News
सेना में महिला अफसरों को स्थायी कमीशन का एलान  |   2022 तक अंतरिक्ष में मानव मिशन भेजने का एलान  |   प्रधानमंत्री ने की तीन तलाक की चर्चा  |   82 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने पेश किया सरकार के कामकाज का लेखा जोखा  |   लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 सितंबर से आयुष्मान भारत शुरू करने का किया एलान  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
31/05/2018  :  12:36 HH:MM
मुख्य सचिव हाथापाई मामला: केजरीवाल की याचिका खारिज
Total View  57

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने केजरीवाल की याचिका को खारिज करते हुए दिल्ली पुलिस की उस टिप्पणी का जिक्र किया कि ऐसे किसी भी बयान को उपलब्ध कराना उसकी जांच के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित हाथापाई मामले में 18 मई को पुलिस द्वारा दर्ज किए गए उनके बयान की प्रति और वीडियो की प्रति मांगी थी। 

अदालत ने कहा , ‘जांच एजेंसी कानून के तहत किसी भी व्यक्ति को बयान की प्रति देने के लिए बाध्य नहीं है जिसका बयान उसने दर्ज किया है। यह खासतौर पर तब लागू होती है जबकि यह स्पष्ट नहीं हो कि उस व्यक्ति को आरोपी बनाया जाएगा अथवा गवाह। साथ ही जांच एजेंसी का मानना है कि ऐसे किसी भी बयान को किसी को भी सौंपना उसकी जांच के लिए नुकसानदायक होगा।

दरअसल केजरीवाल ने अपनी अर्जी में कहा है कि उस दिन कार्यवाही के बाद पुलिस ने मीडिया से कहा था कि वह ठीक ठीक जवाब नहीं दे कर कुछ प्रश्नों को टाल गए थे , जो किपूरी तरह से गलत है। अर्जी में कहा गया , ‘मीडिया के समक्ष पुलिस का आचरण यह संकेत देता है कि उन्हें अथवा आम आदमी पार्टी के किसी भी सदस्य पर आरोप लगाने के लिए पुलिस बयान / सीडी में छेडछाड करके किसी भी हद तक जा सकती है। इसमें कहा गया कि केजरीवान बयान और सीडी की प्रति पाने के हकदार हैं।

दिल्ली पुलिस ने अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में 18 मई को केजरीवाल से कम से कम तीन घंटे तक पूछताछ की थी। अंशु प्रकाश पर 19 अप्रैल को केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर हुई बैठक में कथित तौर पर हमला किया गया था। पुलिस ने कहा था कि जब कथित तौर पर हमला हुआ था, मुख्यमंत्री वहां मौजूद थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9717937
 
     
Related Links :-
राज्यसभा में ओडि़शा से दो चेहरे अमित शाह का 'गेम प्लान'
'हिन्दू पाकिस्तान' वाले बयान पर मुश्किल में फंसे शशि थरूर, कोर्ट ने भेजा समन
कुछ लाेगाें ने सिर्फ अपनी तिजाेरी भरीः माेदी
महबूबा की मोदी सरकार को धमकी, PDP को तोड़ा तो होंगे 90 जैसे हालात
मुन्ना बजरंगी पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाने वाले पूर्व MLA को बसपा ने दिखाया बाहर का रास्ता
प्रधानमंत्री की संसद में उपस्थिति की मांग वाली संजय सिंह की याचिका खारिज
कश्मीर पर यूएन रिपोर्ट मामले में सरकार के साथ कांग्रेस
तमिलनाडु: 18 विधायकों पर बंटी जजों की राय, पलानीस्वामी सरकार का खतरा टला
शिवसेना का शरद पवार पर तीखा हमला
मोदी सरकार की नीतियों किसान विरोधी: येचुरी
 
CopyRight 2016 DanikUp.com