Breaking News
प्रियंका पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, कहा-पह्रश्वपू के बाद अब पह्रश्वपी आई  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |   चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |   कर्नाटक में सियासी सरगरमी तेज, 2 निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
31/05/2018  :  12:32 HH:MM
मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी के इन जिलों में आ सकता है भयंकर तूफान
Total View  224

आंधी तूफान में उन्नाव जिले में 6, रायबरेली में 3, कानपुर, पीलीभीत और गोंडा में 2-2 लोगों की तूफान और बिजली गिरने से मौत हो गई। घायलों में 4 उन्नाव के हैं। कन्नौज और रायबरेली में 3-3 लोग घायल हुए हैं।

लखनऊ: सोमवार को आए आंधी-तूफान ने यूपी सहित विभिन्न राज्यों में भारी तबाही मचाई। इस आंधी तूफान में उन्नाव जिले में 6, रायबरेली में 3, कानपुर, पीलीभीत और गोंडा में 2-2 लोगों की तूफान और बिजली गिरने से मौत हो गई। घायलों में 4 उन्नाव के हैं। कन्नौज और रायबरेली में 3-3 लोग घायल हुए हैं।

प्रमुख सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि संबंधित जिलाधिकारियों को तत्काल राहत कार्य करने तथा 24 घंटे के भीतर राहत मुहैया कराने को कहा गया है। उन्नाव के जिलाधिकारी रवि कुमार ने कहा कि 2 मौतें बिजली गिरने की वजह से हुई जबकि अन्य की मौत मकान ढहने, खंभे और पेड़ गिरने के बाद उनके नीचे दबने से हुई। वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि 30 मई को बलिया, देवरिया, गोरखपुर और बिजनौर सहित कई इलाकों में भयंकर तूफान सकता है।

बता दें कि 2 और 3 मई को पांच राज्यों में तूफान के कारण 134 लोगों की मौत हुई थी और 400 से अधिक लोग घायल हुए थे। उत्तर प्रदेश में तूफान ने सबसे अधिक कोहराम मचाया था और इससे 80 लोगों की मौत हुई थी जिनमें से ज्यादातर लोगों की मौत आगरा जिले में हुई थी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7087554
 
     
Related Links :-
कार्यालयों में कोई तंबाकू और धूम्रपान करता है तो चालान करें
बारिश के कारण भूमि कटाव किसानों की फसल खराब न हो
प्राणियों के लिए स्वच्छ पर्यावरण का होना जरूरी : सुमेध
यूएनओ रिपोर्ट बढ़ते उत्सर्जन से दुनिया में एक चौथाई लोगों की जान को खतरा
सभी रोगों की एक दवाई शहर में रखो साफ सफाई : अवनीत
स्वच्छ इंडिया ने ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के साथ मिलाया हाथ
यूपी में फिर बरपा आंधी-तूफान का कहर, 12 लोगों की दर्दनाक मौत व 28 घायल
पसीने से भीगे उत्तर प्रदेश ने किया पहली बरसात का इस्तकबाल
मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी के इन जिलों में आज आफत बनकर आ सकता है तूफान
उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी, यूपी के इन 13 जिलों सहित कई जगह आंधी-तूफान की संभावना
 
CopyRight 2016 DanikUp.com