Breaking News
अगले माह होगा पीएम मोदी की नई कूटनीति का आगाज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से हो सकती है मुलाकात  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |   पीएम मोदी की आपत्तिजनक फोटो डालने पर दिल्ली में केस दर्ज  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
28/05/2018  :  23:36 HH:MM
आगरा के फतेहपुर सीकरी स्मारक में लपकों की गुंडई, पुलिस पर किया पथराव
Total View  179

आगरा पुलिस की विशेष टीम ने सादे कपड़ों में फतेहपुर सीकरी के गुलिस्ता पार्किंग, शाहकुली एवं स्मारक क्षेत्र में धरपकड़ अभियान चलाया। टीम का नेतृत्व सीओ नम्रिता श्रीवास्तव कर रही थीं। टीम ने स्मारक से पांच लपके पकड़ लिए। महिला पर्यटक को घेरते लपके को दबोचने पर वह छूटकर बादशाही दरवाजे से भागने लगा। आरोप है कि इस दौरान सादे कपड़ों में पीछा कर रहे पुलिसकर्मी जूते पहनकर दरगाह में घुस गए। वहां मौजूद लोगों और निजी सुरक्षा एजेंसी के गार्ड ने उन्हें रोका। कार्रवाई से गुस्साए लपकों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। इससे सिपाही रियाज समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिसकर्मियों को पहले पीछे हटना पड़ा। बाद में पुलिस ने हवाई फायरिंग कर लपकों को खदेड़ा। आगरा पुलिस ने इस मामले में सात लपकों को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा लपकागिरी में लिप्त पांच नाबालिग भी पकड़े हैं।

आगराः आगरा के फतेहपुर सीकरी स्मारक में लपकों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान लपकों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। पुलिस टीम पर पथराव कर खदेड़ दिया। लपके दो पुलिसकर्मियों को खींच ले गए और फिर पिटाई की, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। इसके बाद पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

दरअसल आगरा पुलिस की विशेष टीम ने सादे कपड़ों में फतेहपुर सीकरी के गुलिस्ता पार्किंग, शाहकुली एवं स्मारक क्षेत्र में धरपकड़ अभियान चलाया। टीम का नेतृत्व सीओ नम्रिता श्रीवास्तव कर रही थीं। टीम ने स्मारक से पांच लपके पकड़ लिए। महिला पर्यटक को घेरते लपके को दबोचने पर वह छूटकर बादशाही दरवाजे से भागने लगा।

आरोप है कि इस दौरान सादे कपड़ों में पीछा कर रहे पुलिसकर्मी जूते पहनकर दरगाह में घुस गए। वहां मौजूद लोगों और निजी सुरक्षा एजेंसी के गार्ड ने उन्हें रोका। कार्रवाई से गुस्साए लपकों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। इससे सिपाही रियाज समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिसकर्मियों को पहले पीछे हटना पड़ा। बाद में पुलिस ने हवाई फायरिंग कर लपकों को खदेड़ा।

आगरा पुलिस ने इस मामले में सात लपकों को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा लपकागिरी में लिप्त पांच नाबालिग भी पकड़े हैं। आगरा पुलिस की इस कार्रवाई से स्मारकों पर पर्यटकों को थोड़ी राहत भले ही मिल गई हो, लेकिन ऐतिहासिक स्मारकों पर बने लपकों के इस कोकस को जड़ से खत्म करने के लिए कुछ कड़े कदम उठाने की भी जरुरत है ताकि यहां आने वाले पर्यटकों की नज़रों मे ताजनगरी की अच्छी छवि बन सके।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6896933
 
     
Related Links :-
फरीदकोट में हुई हिरासत में मौत पर ‘आप’ ने कैह्रश्वटन सरकार को घेरा
पिता के 50 टुकड़े कर 4 बैगों में डालकर निकला था ठिकाने लगाने, बेटा गिरफ्तार
अवैध संबंधों के शक में पत्नी की गर्दन काटकर की हत्या
रिहायशी इलाके में शराब का ठेका खोलने पर डीएलएफ निवासियों ने किया प्रदर्शन
दोषी चाहे कितना बड़ा रसूखदार ही क्यों ना हो कानून सबके लिए एक जैसा है : सोनिया
713 किलोग्राम गांजा जब्त, तीन गिरफ्तार
आप प्रत्याशी आतिशी रोते हुए बोलीं- आपत्तिजनक पर्चे बांटे गए
बिल्डरों ने उड़ाया व्यवस्था का मखौल
गुरमीत राम रहीम का प्रयास नाकाम सीबीआई के विरोध पर याचिका वापस ली
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, 15 जवान शहीद
 
CopyRight 2016 DanikUp.com