Breaking News
योगी आदित्यनाथ ने कहा बार बार जाऊंगा नोएडा  |   योगी आदित्यनाथ ने नोएडा जाकर तोड़ा मिथक  |   2 जनवरी को सुनाई जाएगी लालू को सजा  |   चारा घोटाले में लालू पाए गए दोषी  |   लालू यादव को हो गई जेल  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
11/01/2018  :  16:00 HH:MM
अयोध्या पर बातचीत जारी, अच्छे नतीजे सामने आएंगे - श्री श्री
Total View  43

बेंगलुरु। dainik up आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने कहा है कि राममंदिर निर्माण के लिए विवाद का समाधान तलाशने की कोशिश जारी है। बातचीत चल रही है और इसके अच्छे नतीजे सामने आएंगे। श्री

अयोध्या पर बातचीत जारी, अच्छे नतीजे सामने आएंगे - श्री श्री
बेंगलुरु। dainik up
आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने कहा है कि राममंदिर निर्माण के लिए विवाद का समाधान तलाशने की कोशिश जारी है। बातचीत चल रही है और इसके अच्छे नतीजे सामने आएंगे। श्री श्री पिछले दिनों अयोध्या की यात्रा पर गए थे। उनकी यात्रा को लेकर विवाद भी हुआ था।
आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने दिल्ली में यमुना की गंदगी को दूर करने के लिए बड़ा अभियान चलाने की जरूरत बताई है।
 श्री श्री ने कहा 2000 करोड़ रुपये यमुना को साफ करने के नाम पर खर्च हुए लेकिन कुछ नही हुआ। वर्ष 2016 में यमुना नदी के किनारे अपने कार्यक्रम पर उठे विवाद का जिक्र करते हुए आध्यात्मिक गुरु ने कहा जब हमने जागृति के लिये अभियान शुरू किया तो मुझपर ही आरोप लगाए गए। कुछ लोग आए और कहा आप यमुना को बर्बाद कर रहे हैं। जबकि मेरी मंशा थी कि इस कार्यक्रम से यमुना पर सरकार और लोगों का ध्यान जाएगा, बड़ी शुरुआत होगी। श्री श्री ने कहा,ये ऐसा ही है कि उल्टा चोर कोतवाल को डाटे। उन्होंने कहा कुछ लोग पर्यावरण के नाम पर पैसा बना रहे हैं। पर्यावरण के नाम पर तबाही कर रहे हैं। श्री श्री ने कहा पर्यावरण के नाम पर विकास परियोजनाओं को रोकना ठीक नही है। दूसरी तरफ विकास के नाम पर प्राकृतिक संसाधनों को नष्ट करना उचित नही है। श्री श्री वर्ल्ड रिसर्च जर्नल्स की ओर से द आर्ट ऑफ लिविंग बेंगलुरू के आश्रम में आयोजित वर्ल्ड एनवायरनमेंट कांग्रेस में बोल रहे थे।

गौरतलब है कि द आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा 2016 में यमुना के किनारे आयोजित वर्ल्ड कल्चरल फेस्टिवल पर एनजीटी ने सवाल उठाया था। आर्ट ऑफ लिविंग पर जुर्माना लगाने के अलावा उन्हें यमुना के डूब छेत्र में नुकसान के लिए दोषी ठहराया गया था। श्री श्री ने एनजीटी का नाम लिए बिना जमकर निशाना साधा।
आध्यात्मिक गुरु ने कहा देश में पर्यावरण के प्रति जागरूकता की जरूरत है। खत्म हो रही नदियों को पुनर्जीवित करने की जरूरत है। अगर एक पेड़ काटा जाता है तो उसी तरह के पांच पेड़ लगाने का संकल्प होना चाहिए।
श्री श्री ने कहा पर्यावरण संरक्षण के अभियान में नवोन्मेषी विचारों के लिएआईआईटी जैसे संस्थानों और युवाओं को प्रमुख भूमिका निभानी होगी।
 *राम मंदिर का संकल्प पूरा होगा* 
श्री श्री रविशंकर ने बातचीत के जरिये अयोध्या में राममंदिर विवाद के समाधान की उम्मीद नहीं छोड़ी है। एक सवाल के जवाब में श्री श्री ने कहा कि उनका प्रयास जारी हैं। बातचीत चल रही है। उन्हें भरोसा है कि इसके अच्छे परिणाम आएंगे। श्री श्री हाल ही में अयोध्या विवाद की मध्यस्थता के लिए अयोध्या गए थे। उनकी विभिन्न पक्षकारों से बातचीत भी हुई थी। सूत्रों के मुताबिक कई संगठनों की ओर से सवाल उठाए जाने के बावजूद श्री श्री ने अपनी मुहिम नही छोड़ी है। पर्दे के पीछे विवाद के समाधान की कोशिशें जारी हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2510394
 
     
Related Links :-
अयोध्या पर बातचीत जारी, अच्छे नतीजे सामने आएंगे - श्री श्री
2019 की तैयारी में जुटा संघ, 15 फरवरी से यूपी में डेरा डालेंगे भागवत
खतरनाक: ऊपर हाई टेंशन बिजली का तार नीचे ज्वलनशील पेट्रोल की बिक्री
तेज प्रताप के मोदी पर किए कटाक्ष पर बोले साक्षी, कुत्तों का तो काम ही है भौंकना
पद्मावती के नायक-नायिका समेत छह के खिलाफ वाद
यूपी निकाय चुनाव की मतगणनाः किसके सिर पर ताज, आज खुलेगा राज
उत्तर प्रदेश में ग्रामीणों को बिजली का तगड़ा झटका
सपा ही करा सकती उत्तर प्रदेश में विकास, भाजपा पूरी तरह फेलः अखिलेश
अहमदाबाद-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन के पहिये के दो हेंगर टूटे
ब्रज में कृष्ण भक्त मुस्लिम संतों की याद दिलाएगा थीम पार्क
 
CopyRight 2016 DanikUp.com