Breaking News
अखिलेश ने पेश की इंसानियत की मिसाल, कार हादसे में घायल लोगों को पहुंचाया अस्पताल  |   नोडल अधिकारी पहुंचाए सरकार के विकास कार्यक्रम को जन जन तक :योगी ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: CM योगी ने जताया दुख, दिया हर संभव मदद का भरोसा   |   ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा: डिप्टी CM केशव मौर्य ने मृतकों के प्रति जताया गहरा दुख ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी, NDRF की टीम ने 3 शवों को मलबे से निकाला  |   दिल्ली-NCR को दहलाने की थी साजिश, हथियारों का जखीरा बरामद  |   LIVE शो के दौरान महिला के साथ मारपीट करने के आरोप में मौलाना गिरफ्तार  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
08/12/2017  :  12:50 HH:MM
'मुगल मानसिकता' और 'बाबा साहब से बाबा भोले' तक, पीएम मोदी के वार
Total View  58

गुजरात चुनाव में पहले दौर के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थम चुका है और शनिवार को उसके लिए वोटिंग होगी लेकिन इससे पहले हर पार्टी ने प्रचार करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात में चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है और इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर कई बार निशाना साधा.

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारानीच आदमीबोले जाने के बाद पलटवार करते हुए कहा कि यह उनके खिलाफ जाति को लेकर की गयी टिप्पणी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारानीच आदमीबोले जाने के बाद पलटवार करते हुए कहा कि यह उनके खिलाफ जाति को लेकर की गयी टिप्पणी है. मोदी ने कहा कि अय्यर के बयान कांग्रेस कीमुगल मानसिकताको दर्शाते हैं. राहुल गांधी केसूट बूट की सरकारवाले बयान पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस नेतृत्व इस बात को पचा नहीं सकता कि साधारण पृष्ठभूमि से आना वाला कोई शख्स अच्छे कपड़े पहनता है.

नेहरू गांधी परिवार पर परोक्ष निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जाने के बरसों बाद तक राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को मिटाने के प्रयास किए जाते रहे लेकिन जिसपरिवारके लिए ये सब किया गया, उस परिवार से कहीं ज्यादा लोग आज बाबा साहेब से प्रभावित हैं. राहुल गांधी पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि आजकल कुछ लोगों कोबाबा साहबनहीं बल्किबाबा भोलेयाद रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद तक राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सुनवाई टालने की मांग करने के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं वकील कपिल सिब्बल पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या इस तरह के मुद्दे को राजनीतिक लाभ-हानि के लिए अनिर्णित रखा जाना चाहिए. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘सिब्बल ने मुस्लिम समुदाय के मुद्दे की वकालत की. उन्हें ऐसा करने का हक है और हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है्. आप बाबरी मस्जिद को बचाने के लिए सभी तथ्यों एवं कानूनों का हवाला देते हुए अपनी दलील पेश कर सकते हैं.’’ उन्होंने अहमदाबाद जिले में यहां एक चुनाव रैली में कहा, ‘‘लेकिन आप यह नहीं कहें कि मामले में 2019 के चुनाव तक सुनवाई नहीं होनी चाहिए. आप चुनाव के नाम पर राम मंदिर (मुद्दा) की सुनवाई रोकना चाहते हैं.’’ मोदी ने कहा कि वह अब समझते हैं कि कांग्रेस ने क्यों कई मुद्दों को उलझाए रखा. उन्होंने इसे लेकर विस्तार में कुछ नहीं कहा लेकिन इसके पीछे राजनीतिक लाभ हासिल करने को कारण बताया. उन्होंने कांग्रेस से पूछा, ‘‘क्या वक्फ बोर्ड चुनाव लड़ता है? क्या चुनाव के लिए सुनवाई टालने के विचार वक्फ बोर्ड के हैं? देश में कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ रही है. आप चुनाव में राजनीतिक लाभ-हानि के लिए मामले को उलझाए रखना चाहते हैं?’’

मोदी ने कहा था कि कांग्रेस ने एक ऐसे नेता को अपना अध्यक्ष बनाने का फैसला कर यह झलक पेश की है कि पार्टी किस संस्कृति का पालन करेगी और भविष्य में किस तरह का नेतृत्व उभरेगा. विपक्षी दल पर चुटकी लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे मणिशंकर अय्यर का कहना हैक्या मुगल काल में चुनाव होते थे ? जहांगीर के बाद शाहजहां आये, क्या कोई चुनाव हुआ था? समझा जाता था कि शाहजहां के बाद औरंगजेब शासन करेगा.’’ मोदी ने कहा, ‘‘क्या कांग्रेस यह स्वीकार करती है कि वह एक परिवार की पार्टी है? हम यह औरंगजेब शासन नहीं चाहते। हमारे लिए देश पहले आता है, देश के 125 करोड़ लोग हमारे आलाकमान हैं. ’’ उन्होंने उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा की शानदार जीत का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस में मौजूद लोगों को भी लगता है कि वे 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने में सक्षम नहीं होंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि इसलिए कांग्रेस की यह सोच है कि यदि वे गुजरात में भाजपा को हरा पाएंगे तो अन्य राज्यों के लोग उनकी सुनेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे याद है कि इंदिरा बहन जब मोरबी आई थीं तो बदबू की वजह से उन्होंने अपनी नाक पर नाक पर रूमाल रखा हुआ था. उनकी ये फोटो मैगजीन में छपी थी. उन्होंने कहा कि जनसंघ और आरएसएस को मोरबी की गलियों से खुशबू आती है और वह खूशबू मानवता की होती है.






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6996168
 
     
Related Links :-
जम्मू-कश्मीरः पत्रकार शुजात बुखारी पर आतंकियों का हमला, इलाज के दौरान मौत
PM मोदी ने नया रायपुर में किया इंट्रीग्रेटड कमांड सेंटर का उद्धाटन, ये हैं इसके फायदे
तमिलनाडु: 18 विधायकों पर बंटी जजों की राय, पलानीस्वामी सरकार का खतरा टला
रेलवे ने काट दी 1000 साल बाद की टिकट, अब देना होगा हर्जाना
ऑपरेशन ब्लू स्टार' को लेकर ब्रिटिश सरकार की दलील खारिज
मुंबई: वर्ली में एक बहुमंज‍िला इमारत में लगी आग, 90 लोगों को बचाया गया
विपक्ष का महागठबंधन लोकसभा चुनाव 2019 के बाद: येचुरी
पीएम ने पाक राष्ट्रपति से गर्मजोशी से मिलाया हाथ
दिल्ली में बनेगा भारत का पहला पुलिस म्यूजियम
वंचित समाज को आगे लाने में होनी चाहिए सबकी भागीदारी : राम नाईक
 
CopyRight 2016 DanikUp.com