Breaking News
प्रियंका पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, कहा-पह्रश्वपू के बाद अब पह्रश्वपी आई  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |   चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |   कर्नाटक में सियासी सरगरमी तेज, 2 निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
28/11/2017  :  21:31 HH:MM
परिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोग
Total View  231

परिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोगपरिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोगपंडित विजय त्रिपाठी ' विजय' के अनुसार सायन कुंडली कहती है कि जिन लोगों का जन्म वृषभ राशि में होता है वे अत्यंत संतोष और परिश्रमी होते हैं

परिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोगपरिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोगपंडित विजय त्रिपाठी ' विजय'​ के अनुसार सायन कुंडली कहती है कि जिन लोगों का जन् वृषभ राशि में होता है वे अत्यंत संतोष और परिश्रमी होते हैं।

वृष राशि वालों की विशेषता

सायन कुंडली के अनुसार वृषभ राशि यानि 20 अप्रैल से 20 मई के बीच जन् लेने वाले व्यक्ति अत्यंत आप दृढ़ प्रतिज्ञ, हठीले, सन्तोषी और परिश्रमी स्वभाव के होते हैं। इन लोगों को मुख् रूप से गले और हृदय रोग का भय रहता है पाचन-क्रिया भी कमजोर होती है इसीलिए इन्हें हल्का भोजन करना चाहिए।

 

 जीवन पर पड़ने वाला प्रभाव

इस राशि में जन् लेने वाले को तीसरे वर्ष में अग्नि से 6 और 10 वें वर्ष में ऊंचे स्थान से गिरने का भय, 16 वें वर्ष में सर्प से, 25 वें वर्ष में जल से, और 30-33- 46-52 और 53वें वर्ष में विभिन्न कारणों से शरीर को कष्ट हो सकता है। ऐसे व्यक्ति की पूर्णायु 85 वर्ष की मानी जाती है।

 

मित्रों का मिलेगा साथ

ऐसे लोगों की जीवन में हमेशा आधुनिक विचार वाले व्यक्तियों से मित्रता होगी। मित्रों पर शासन करने वाले स्वभाव से इन्हें बचना होगा वरना ये मित्रों को शत्रु में बदल सकता है। फालतू बातें करने वालों और जासूसी करने वालों से वृष राशि वालों की मित्रता कभी नहीं हो सकती है। इनका मित्रों के प्रति, प्रेम-पूर्वक बर्ताव रहेगा।

 

 आर्थिक और व्यवसायिक प्रभाव

वृष राशि वालों की हमेशा व्यापार करने में रुचि होती है, लेकिन कभी अति सम्पन्नता नहीं रहेगी। धन संग्रह भी नहीं कर सकेंगे। ऐसे लोग अक्सर संगीत कला में निपुण पाये जाते हैं। राजकीय कार्य में सफलता मिल सकती है। प्रेम के कारण ये लोग सबकुछ दांव पर लगा देते हैं। आपके लिए शुभ रंग सफेद, शुभ बहुमूल् वस्तुये सोना और हीरा, शुभ दिन शुक्रवार और शुभ अंक 2-3-6-7 होंगे।

 

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2871424
 
     
Related Links :-
आस्था और विश्वास का संगम-खाटू श्याम
श्रीमद्भागवत गीता हिंदुओं की पवित्र ग्रंथ : मुरारी
पहला पुष्प खाटू श्याम की होली गीत एलबम रिलीज
बादशाहपुर में श्रीमद कथा का शुभारंभ कलश यात्रा में 501 महिलाओं ने भाग लिया
गुरुग्राम और फरीदाबाद मंडलों की भजन पार्टियों की ३ दिवसीय कार्यशाला
धूमधाम से मना आठवां श्री श्याम स्थापना महोत्सव
शाम के समय न करें ये काम
सर्वहारा के देवता भगवान शिव
आठ हजार लोगों को कुंभ स्नान कराने पर हो रही सराहना विधायक अग्रवाल को साधु संतों ने दिया आर्शीवाद
महाशिवरात्रि का महत्व
 
CopyRight 2016 DanikUp.com