Breaking News
कैबीनेट मंत्री राजभर का दावा, राममंदिर पर अध्यादेश कभी नहीं लाएगी बीजेपी  |   मिशन 2019: बीजेपी की गांव-गांव, पांव-पांव पदयात्रा आज से शुरू।  |   लोकसभा चुनाव से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को एक बड़ा तोहफा दे सकते हैं पीएम मोदी।  |   आरएसएस ने फिर रटा राम का नाम कहा 2019 में होगा राम मंदिर का निर्माण, दिल्ली में आज से रथ यात्रा शुरू  |   हनुमान को दलित बताने वाले योगी आदित्यनाथ के बयान पर आजम ने कसा तंज कहा समझ नहीं आ रहा रोएं या हसें  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
28/11/2017  :  21:31 HH:MM
परिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोग
Total View  127

परिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोगपरिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोगपंडित विजय त्रिपाठी ' विजय' के अनुसार सायन कुंडली कहती है कि जिन लोगों का जन्म वृषभ राशि में होता है वे अत्यंत संतोष और परिश्रमी होते हैं

परिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोगपरिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोगपंडित विजय त्रिपाठी ' विजय'​ के अनुसार सायन कुंडली कहती है कि जिन लोगों का जन् वृषभ राशि में होता है वे अत्यंत संतोष और परिश्रमी होते हैं।

वृष राशि वालों की विशेषता

सायन कुंडली के अनुसार वृषभ राशि यानि 20 अप्रैल से 20 मई के बीच जन् लेने वाले व्यक्ति अत्यंत आप दृढ़ प्रतिज्ञ, हठीले, सन्तोषी और परिश्रमी स्वभाव के होते हैं। इन लोगों को मुख् रूप से गले और हृदय रोग का भय रहता है पाचन-क्रिया भी कमजोर होती है इसीलिए इन्हें हल्का भोजन करना चाहिए।

 

 जीवन पर पड़ने वाला प्रभाव

इस राशि में जन् लेने वाले को तीसरे वर्ष में अग्नि से 6 और 10 वें वर्ष में ऊंचे स्थान से गिरने का भय, 16 वें वर्ष में सर्प से, 25 वें वर्ष में जल से, और 30-33- 46-52 और 53वें वर्ष में विभिन्न कारणों से शरीर को कष्ट हो सकता है। ऐसे व्यक्ति की पूर्णायु 85 वर्ष की मानी जाती है।

 

मित्रों का मिलेगा साथ

ऐसे लोगों की जीवन में हमेशा आधुनिक विचार वाले व्यक्तियों से मित्रता होगी। मित्रों पर शासन करने वाले स्वभाव से इन्हें बचना होगा वरना ये मित्रों को शत्रु में बदल सकता है। फालतू बातें करने वालों और जासूसी करने वालों से वृष राशि वालों की मित्रता कभी नहीं हो सकती है। इनका मित्रों के प्रति, प्रेम-पूर्वक बर्ताव रहेगा।

 

 आर्थिक और व्यवसायिक प्रभाव

वृष राशि वालों की हमेशा व्यापार करने में रुचि होती है, लेकिन कभी अति सम्पन्नता नहीं रहेगी। धन संग्रह भी नहीं कर सकेंगे। ऐसे लोग अक्सर संगीत कला में निपुण पाये जाते हैं। राजकीय कार्य में सफलता मिल सकती है। प्रेम के कारण ये लोग सबकुछ दांव पर लगा देते हैं। आपके लिए शुभ रंग सफेद, शुभ बहुमूल् वस्तुये सोना और हीरा, शुभ दिन शुक्रवार और शुभ अंक 2-3-6-7 होंगे।

 

 






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1078718
 
     
Related Links :-
ये उपाय आपको बना सकते हैं धनवान
खूबसूरत तवायफ की देशभक्ति, जान दे दी मगर राज नहीं बताया
इसलिए चाणक्य महल नहीं झोपड़ी में रहते थे
चाणक्य नीतिः इन 5 गुणों वाले लोग नहीं होते हैं कभी असफल
जब ईश्वर चंद्र विद्यासागर ने कहा, मैं इस पद के योग्य नहीं
नंदी-योग का क्या पड़ता है आपकी राशि पर असर
परिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोग
मूर्ति पूजा करने से पहले धर्म को जरूर जान लें
सोमवार को शिव पूजन से पूरी होती हर इच्छा
शनि को करना है संतुष्ट तो ऐसे करें पूजा
 
CopyRight 2016 DanikUp.com