Breaking News
मध्य प्रदेश् के गुना जिले में खड़े ट्रक से बस टकराई, 11 की मौत, 20 घायल।  |   एटा में गायब मासूम का शव पेड़ से लटका मिला  |   पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लघंन  |   पीएम मोदी रूस के लिए रवाना, पुतिन से करेंगे अनौपचारिक मुलाकात  |   कर्नाटक में कैबिनेट के गठन पर कांग्रेस से बातचीत नहीं: कुमारस्वामी  |  
 
28/11/2017  :  21:07 HH:MM
भ्रष्टाचार मामले में चीन के शीर्ष जनरल ने की आत्महत्या
Total View  75

भ्रष्टाचार मामले में चीन के शीर्ष जनरल ने की आत्महत्याभ्रष्टाचार मामले में चीन के शीर्ष जनरल ने की आत्महत्याहांगकांग के अखबार साउथ चाइना मार्निग के मुताबिक, यांग सीएमसी के ताकतवर राजनीतिक कार्य विभाग के प्रमुख थे।

बीजिंग, प्रेट्र। चीनी सेना के एक शीर्ष जनरल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने यह कदम भ्रष्टाचार मामलों के दो दागी जनरलों से संबंधों को लेकर जांच शुरू होने के बाद उठाया। सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, केंद्रीय सैन्य आयोग (सीएमसी) के 66 वर्षीय सदस्य झांग यांग ने 23 नवंबर को बीजिंग स्थित अपने घर में खुदकशी की।

सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी से बर्खास्त सीएमसी के दो पूर्व उपाध्यक्षों गुओ बॉक्सिओंग और जू कैहाउ से संबंधों को लेकर पिछले साल अक्टूबर से यांग के खिलाफ जांच चल रही थी। गुओ को गत वर्ष भ्रष्टाचार का दोषी करार दिया गया था और उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। वहीं जांच के दौरान 2015 में जू की कैंसर के चलते मौत हो गई थी।

 

हांगकांग के अखबार साउथ चाइना मार्निग के मुताबिक, यांग सीएमसी के ताकतवर राजनीतिक कार्य विभाग के प्रमुख थे। सीएमसी की अगुआई चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग करते हैं। उन्होंने अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए सीएमसी में व्यापक फेरबदल किया है। उल्लेखनीय है कि चीन में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए गए अभियान में 40 से अधिक शीर्ष जनरलों समेत 13 हजार से ज्यादा सैन्य अधिकारियों को दंडित किया जा चुका है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5033474
 
     
Related Links :-
कर्नाटक हार के बाद पहली बार मीडिया के सामने छलका अमित शाह का दर्द
राहुल गांधी ने दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में पुलिसर्किमयों के मारे जाने पर जताया दुख
यरुशलम पर दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन, मनाया गया आक्रोश दिवस
PAK ने कुलभूषण की मां-पत्नी को दी मिलने की इजाजत, 25 दिसंबर को होगी मुलाकात
PM मोदी की कार्यशैली से नाराज BJP सांसद ने लोकसभा से दिया इस्तीफा
वासेनर का सदस्य बना भारत, एनएसजी में सदस्यता का दावा और हुआ मजबूत
'मुगल मानसिकता' और 'बाबा साहब से बाबा भोले' तक, पीएम मोदी के वार
80 हजार हेल्थ कर्मचारियों को हटाने का आदेश
बांग्लादेश पहुंच पोप, रोहिंग्या के मुद़दे पर करेंगे बात
अमेरिका की पहेली सिख महिला मेयर चुनी गईं प्रीत
 
CopyRight 2016 DanikUp.com