Breaking News
मध्य प्रदेश् के गुना जिले में खड़े ट्रक से बस टकराई, 11 की मौत, 20 घायल।  |   एटा में गायब मासूम का शव पेड़ से लटका मिला  |   पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लघंन  |   पीएम मोदी रूस के लिए रवाना, पुतिन से करेंगे अनौपचारिक मुलाकात  |   कर्नाटक में कैबिनेट के गठन पर कांग्रेस से बातचीत नहीं: कुमारस्वामी  |  
 
28/11/2017  :  21:04 HH:MM
सू ची से फ्रीडम ऑफ ऑक्सफोर्ड सम्मान लिया गया वापस
Total View  70

आंग सान सू ची की रोहिंग्या शरणार्थी मुद्दे से निपटने में निष्क्रियता को लेकर और देश में हुई हिंसा की तरफ से आंखें मूंदने के लिए उनसे ‘फ्रीडम ऑफ ऑक्सफोर्ड’ सम्मान वापस ले लिया गया है।

लंदन: म्यामां कीस्टेट काउंसिलरआंग सान सू ची की रोहिंग्या शरणार्थी मुद्दे से निपटने में निष्क्रियता को लेकर और देश में हुई हिंसा की तरफ से आंखें मूंदने के लिए उनसेफ्रीडम ऑफ ऑक्सफोर्डसम्मान वापस ले लिया गया है। हिंसा की वजह से छह लाख से अधिक लोगों को देश छोड़कर बांग्लादेश जाना पड़ा। ऑक्सफोर्ड सिटी काउंसिल ने 72 वर्षीय सू ची को 1997 में दिये गये सम्मान को स्थाई रूप से वापस लेने के पक्ष में कल रात मतदान किया। 

 

कांउसिलर मैरी क्लार्कसन ने कहा कि आज हमने उनसे उनके शहर के सर्वोच्च सम्मान को वापस लेने का अभूतपूर्व कदम उठाया है क्योंकि अल्पसंख्यक रोहिंग्या आबादी पर हुए दमन के दौर में वह निष्क्रिय रही। उन्होंने एक बयान में कहा कि हमें उम्मीद है कि आज हमने उन लोगों के साथ अपनी थोड़ी सी आवाज मिलाई है जो मानवाधिकारों के लिए और रोहिंग्या लोगों के लिहाज से न्याय के लिए बात कर रहे हैं। म्यामां के रखाइन प्रांत में सैन्य कार्रवाई के बाद छह लाख से अधिक रोहिंग्या लोग बांग्लादेश पलायन कर गये। पिछले सप्ताह म्यामां ने शरणाॢथयों की घर वापसी के लिए बांग्लादेश के साथ करार किया था।  ऑक्सफोर्ड सिटी काउंसिल ने कहा कि सू ची को फ्रीडम ऑफ सिटी का खिताब इसलिए दिया गया क्योंकि वह ‘‘असहिष्णुता और अंतरराष्ट्रीयता’’ के शहर का प्रतिनिधित्व कर रही थीं। लेकिन अब उनकी निष्क्रियता नजर आई।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4284770
 
     
Related Links :-
कर्नाटक हार के बाद पहली बार मीडिया के सामने छलका अमित शाह का दर्द
राहुल गांधी ने दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में पुलिसर्किमयों के मारे जाने पर जताया दुख
यरुशलम पर दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन, मनाया गया आक्रोश दिवस
PAK ने कुलभूषण की मां-पत्नी को दी मिलने की इजाजत, 25 दिसंबर को होगी मुलाकात
PM मोदी की कार्यशैली से नाराज BJP सांसद ने लोकसभा से दिया इस्तीफा
वासेनर का सदस्य बना भारत, एनएसजी में सदस्यता का दावा और हुआ मजबूत
'मुगल मानसिकता' और 'बाबा साहब से बाबा भोले' तक, पीएम मोदी के वार
80 हजार हेल्थ कर्मचारियों को हटाने का आदेश
बांग्लादेश पहुंच पोप, रोहिंग्या के मुद़दे पर करेंगे बात
अमेरिका की पहेली सिख महिला मेयर चुनी गईं प्रीत
 
CopyRight 2016 DanikUp.com