Breaking News
LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH http://harshatech12.blogspot.com  |   LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH harshatech12.blogspot.com  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
28/11/2017  :  17:06 HH:MM
नेट न्यूट्रैलिटी, ट्राई ने लगाई अंतिम मुहर
Total View  219

अमेरिकी रेगुलेटर फेडरल कम्युनिकेशन कमीशन ने हाल में कहा है कि उसकी योजना नेट न्यूट्रैलिटी को वापस लेने की है, जिसे 2015 में अमेरिका ने अपनाया था और इस साल दिसंबर में इस मुद्दे पर मतदान होगा।

नई दिल्ली, टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने मंगलवार को नेट न्यूट्रैलिटी के पक्ष में फैसला सुनाया। ट्राई पहले से ही इसके पक्ष में था, पर अब इस फैसले को उसकी अंतिम मुहर माना जा रहा है। फैसले के अनुसार टेलीकॉम कंपनियों को सभी वेबसाइट और सेवा को एक समान स्पीड देनी होगी। वे किसी वेबसाइट की स्पीड घटा या बढ़ा नहीं सकेंगी।साथ ही टेलीकॉम रेगुलेटर ने कई सुझाव भी दिए हैं।

ट्राई ने सेवा प्रदाताओं के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया, जिसमें वे समझौते करके इंटरनेट के कंटेंट के साथ भेदभाव कर सकती थीं। ट्राई ने एक मल्टी स्टेक होल्डर बॉडी बनाने का सुझाव दिया है, जिसमें टेलीकॉम, इंटरनेट सेवा प्रदाता, कंटेंट प्रदाता, सामाजिक संगठन और उपभोक्ताओं के प्रतिनिधि शामिल होंगे, जो उल्लंघनों की जांच और निगरानी करेगा।

ट्राई ने कहा, सेवा प्रदाता किसी तरह का समझौता, व्यवस्था और अनुबंध नहीं करेंगे, जिससे इंटरनेट पर मौजूद किसी भी तरह की सामग्री के साथ कोई भेदभाव हो। साथ ही लाइसेंस रेगुलेशन में भी बदलाव का सुझाव दिया गया है।

पूरी दुनिया में हो रही बहस

ट्राई के सुझाव उस समय आए हैं, जब पूरी दुनिया में नेट न्यूट्रैलिटी पर बहस हो रही है। अमेरिकी रेगुलेटर फेडरल कम्युनिकेशन कमीशन ने हाल में कहा है कि उसकी योजना नेट न्यूट्रैलिटी को वापस लेने की है, जिसे 2015 में अमेरिका ने अपनाया था और इस साल दिसंबर में इस मुद्दे पर मतदान होगा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3924577
 
     
Related Links :-
हाइन फ्यूचर नेचुरल्स भारत में पहली बार पेश करती है सेंसिबल पोर्शन्स वेजी स्ट्रॉ
लग्जरी कनेक्ट बिजनेस स्कूल ने लग्जरी इंडस्ट्री में कार्यशाला
सुविधा एप का निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शन में ‘ड्राई रन’
धान की जगह मक्का और अरहर की फसलों को बढ़ाने की योजना
इंडियन आयल की ऊर्जा क्षेत्रों में दो लाख करोड़ निवेश की योजना
भारतीय उद्यमियों को मिल रहा है वॉलमार्ट के ग्‍लोबल मार्केटह्रश्व‍लेस तक सुगमतापूर्वक पहुंच
यूटीआई म्यूचुअल फं ड ने रोहतक में खोला एक नया वित्तीय केंद्र
लवेबल ने किया अपना नया एसएस’ 19 कलेक्शन लॉन्च
साल 2021 तक 100 स्टोर्स खोलेगा ‘ग्रेविटी’, गुरुग्राम तक होगा विस्तार
इस अक्षय तृतीया पर फॉरेवरमार्क डायमंड्स के साथ संपन्नता का जश्न मनाएं
 
CopyRight 2016 DanikUp.com