Breaking News
प्रियंका पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, कहा-पह्रश्वपू के बाद अब पह्रश्वपी आई  |   एनसीडब्ल्यू भेजेगा साधना सिंह को नोटिस।  |   मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसी बीजेपी विधायक साधना सिंह।   |   चीन ने चांद पर उगाया कपास का पौधा अब आलू की बारी  |   कर्नाटक में सियासी सरगरमी तेज, 2 निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
27/11/2017  :  12:58 HH:MM
4 खूबसूरत ट्रैक कराते हैं जन्नत का एहसास
Total View  174

वाइल्ड लाइफ का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको लिए सबसे अच्छा विकल्प है. नवंबर से अप्रैल के बीच का वक्त यहां घूमने के लिए सबसे अच्छा है.

टोरेस डेल पेन: चिली, दक्षिणी अमेरिका100 किमी लंबे इस सफर में आपको खूबसूरत ग्लेशियर, झील, बर्फ से लदे पहाड़ देखने को मिलेंगे. इसके अलावा वाइल्ड लाइफ का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको लिए सबसे अच्छा विकल्प है. नवंबर से अप्रैल के बीच का वक्त यहां घूमने के लिए सबसे अच्छा है.

वेस्ट लैंड नेशनल पार्क: न्यूजीलैंडइस को दुनिया का सबसे खूबसूरत लैंडसेकेप में से एक गिना जाता है. न्यूजीलैंड का ये इलाका ऊंची पहाड़ियों और विशाल ग्लेशियरों से भरा है. यहां मौजूद ट्रैक से आप तीन सबसे बड़े ग्लेशियरों तक पहुंच सकते हैं.यहां जाने के लिए दिसंबर से फरवरी का वक्त सबसे अच्छा है.

वेनज़ोरी सेंट्रल सर्किट: युगांडा, अफ्रीका ये ट्रैक युगांडा और डेमोक्रेटिक रिपब्लिक कांगो के बीच मौजूद ग्रेट रिफ्ट वैली में मौजूद है.खूबसूरत नजारो के साथ आप यहां की वाइल्ड लाइफ का भी आनंद ले सकते हैं. दिसंबर से फरवरी और जून से अगस्त यह़ जाने के लिए आदर्श वक्त है.

जानिए दुनिया की ऐसी 4 शानदार चोटियों के बारे में जो आपको सम्मोहित कर देंगी.चादर ट्रैक : लद्दाख ,भारत चादर ट्रैक लद्दाख के जंस्कार इलाके में मौजूद है. ये दुनिया का इकलौता ऐसा पहाड़ी ट्रैक है, जहां लगातार आपको  जमी हुई नदी के ऊपर चलना होता है. बर्फ से अटे होने के कारण इसको चादर कहा जाता हैं.






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5565817
 
     
Related Links :-
कार्यालयों में कोई तंबाकू और धूम्रपान करता है तो चालान करें
बारिश के कारण भूमि कटाव किसानों की फसल खराब न हो
प्राणियों के लिए स्वच्छ पर्यावरण का होना जरूरी : सुमेध
यूएनओ रिपोर्ट बढ़ते उत्सर्जन से दुनिया में एक चौथाई लोगों की जान को खतरा
सभी रोगों की एक दवाई शहर में रखो साफ सफाई : अवनीत
स्वच्छ इंडिया ने ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के साथ मिलाया हाथ
यूपी में फिर बरपा आंधी-तूफान का कहर, 12 लोगों की दर्दनाक मौत व 28 घायल
पसीने से भीगे उत्तर प्रदेश ने किया पहली बरसात का इस्तकबाल
मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी के इन जिलों में आज आफत बनकर आ सकता है तूफान
उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी, यूपी के इन 13 जिलों सहित कई जगह आंधी-तूफान की संभावना
 
CopyRight 2016 DanikUp.com