Breaking News
मध्य प्रदेश् के गुना जिले में खड़े ट्रक से बस टकराई, 11 की मौत, 20 घायल।  |   एटा में गायब मासूम का शव पेड़ से लटका मिला  |   पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लघंन  |   पीएम मोदी रूस के लिए रवाना, पुतिन से करेंगे अनौपचारिक मुलाकात  |   कर्नाटक में कैबिनेट के गठन पर कांग्रेस से बातचीत नहीं: कुमारस्वामी  |  
 
27/11/2017  :  12:58 HH:MM
4 खूबसूरत ट्रैक कराते हैं जन्नत का एहसास
Total View  87

वाइल्ड लाइफ का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको लिए सबसे अच्छा विकल्प है. नवंबर से अप्रैल के बीच का वक्त यहां घूमने के लिए सबसे अच्छा है.

टोरेस डेल पेन: चिली, दक्षिणी अमेरिका100 किमी लंबे इस सफर में आपको खूबसूरत ग्लेशियर, झील, बर्फ से लदे पहाड़ देखने को मिलेंगे. इसके अलावा वाइल्ड लाइफ का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको लिए सबसे अच्छा विकल्प है. नवंबर से अप्रैल के बीच का वक्त यहां घूमने के लिए सबसे अच्छा है.

वेस्ट लैंड नेशनल पार्क: न्यूजीलैंडइस को दुनिया का सबसे खूबसूरत लैंडसेकेप में से एक गिना जाता है. न्यूजीलैंड का ये इलाका ऊंची पहाड़ियों और विशाल ग्लेशियरों से भरा है. यहां मौजूद ट्रैक से आप तीन सबसे बड़े ग्लेशियरों तक पहुंच सकते हैं.यहां जाने के लिए दिसंबर से फरवरी का वक्त सबसे अच्छा है.

वेनज़ोरी सेंट्रल सर्किट: युगांडा, अफ्रीका ये ट्रैक युगांडा और डेमोक्रेटिक रिपब्लिक कांगो के बीच मौजूद ग्रेट रिफ्ट वैली में मौजूद है.खूबसूरत नजारो के साथ आप यहां की वाइल्ड लाइफ का भी आनंद ले सकते हैं. दिसंबर से फरवरी और जून से अगस्त यह़ जाने के लिए आदर्श वक्त है.

जानिए दुनिया की ऐसी 4 शानदार चोटियों के बारे में जो आपको सम्मोहित कर देंगी.चादर ट्रैक : लद्दाख ,भारत चादर ट्रैक लद्दाख के जंस्कार इलाके में मौजूद है. ये दुनिया का इकलौता ऐसा पहाड़ी ट्रैक है, जहां लगातार आपको  जमी हुई नदी के ऊपर चलना होता है. बर्फ से अटे होने के कारण इसको चादर कहा जाता हैं.






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6363852
 
     
Related Links :-
अच्छा! तो इसलिए इस जगह को कहा जाता है Sun Moon lake
सावधान! पूर्वी उप्र में 23 मई को आंधी-बारिश की आशंका
4 खूबसूरत ट्रैक कराते हैं जन्नत का एहसास
उत्तर भारत में वायु प्रदूषण, रखें खास ध्यान
पर्यटकों को आकर्षित करता है पंचगनी का ठंडा मौसम और जादुई झरने
NGT ने कहा- हमारी संतुष्टि के बिना लागू नहीं होगा ऑड-ईवन, सरकार से पूछे ये 13 सवाल
खतरनाक: गर्मी संग बढ़ रहा ओज़ोन प्रदूषण का खतरा
आंधी पानी के बाद उत्तर प्रदेश में गर्मी ने फिर पकडी रफ्तार
अमेरिका: तूफान और बाढ से गयी सात लोगों की जान
कोलंबिया में भूस्खलन,11 मरे,20 लापता
 
CopyRight 2016 DanikUp.com