Breaking News
सार्क देशों के नेताओं ने भी दी अटल को श्रद्धांजलि  |   आज से शुरू होगा मॉरीशस में विश्व हिंदी सम्मेलन  |   अटल की अंतिम यात्रा में योगी, केशव मौर्य सहित यूपी के दिग्गज नेताओ का जमावड़ा  |   अटल की अंतिम यात्रा में पैदल चले मोदी  |   राजकीय सम्मान के साथ विदा हुए अटल  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
20/11/2017  :  10:22 HH:MM
सोमवार को शिव पूजन से पूरी होती हर इच्छा
Total View  63

सोमवार को सौम्‍य भी कहते हैं। इसल‍िए श‍िव जी के ल‍िए सोमवार का द‍िन खास माना जाता है। भगवान श‍िव जी के माथे पर व‍िराजे चंद्र देव भी सोमवार के द‍िन उनका व्रत व पूजन करते थे।

सोमवार को िव पूजन से पूरी होती हर इच्छाइन बातों का ध्यान रख ऐसे करें पूजासोमवार को िव पूजन सेपूरी होती हर इच्छाइन बातों का ध्यान रख ऐसे करें पूजा सोमवार का िन भगवान िव की पूजा के लि खासमाना जाता है। कहते हैं ि इस िन िव जी बहुत जल् खुश होते हैं। इस िन ऐसे करें पूजा  इन बातों कारखें ध्यान...

सोमवार का िन है खास

हिंदू शास्त्रों में सोमवार का िन मुख् रूप से भगवान िव जी का िन माना जाता है। मान्यता है ि शंकरजी शांतसौम् और भोले स्वभाव के देवता कहे जाते हैंवहीं सोमवार को सौम् भी कहते हैं। इसलिए िव जीके िए सोमवार का िन खास माना जाता है। भगवान िव जी के माथे पर िराजे चंद्र देव भी सोमवार केिन उनका व्रत  पूजन करते थे।

िव देते हैं भक्तों को आशीर्वाद

ऐसे में इस िन व्रत  पूजा करने से िव जी अपने भक्तों पर बहुत जल् खुश होते हैं। वे भक्तों की हरमनोकामना पूर्ण करते हैं। व्रत  पूजा करने वालों के जीवन से दुखरोगक्लेश  आर्थि तंगी दूर होती है। कुवांरीकन्याओं द्वारा इस िन व्रत  शि पूजन कि जाने से उनका िवाह हो जाता है। इतना ही नहीं उन्हें भोलेनाथजैसा मनचाहा वर िलता है।

िधिविधान से करें िव पूजन

सोमवार के िन सुबह स्नान आदि करने के बाद मंदिर जाएं या घर पर ही िधिविधान से िव जी कीपूजा करें। सबसे पहले भगवान शिव के साथ माता पार्वती और नंदी को गंगाजल  दूध से स्नान कराएं। इसके बादउन पर चंदनचावलभांगसुपाड़ीबिल्वपत्र और धतूरा चढ़ाएं। भोग लगाने के बाद आखिरी में िव जी कीिधिविधान से आरती करें।

ये करने से नाराज होते हैं शि

इस िन एक 'नमशिवायका जाप करें। वहीं िव पूजन के दौरान बासी दूध प्रयोग में  लाएं। इसके अलावाडिब्बा बंद अथवा पैकेट का दूध अर्पित करने से बचें। िव जी पर हल्दी  चढा़एं। हल्दी िर्फ जलाधारी परचढ़ाई जाती है। वहीं सोमवार को व्रत करने वाले झूठ  बोलें। कहते हैं इन बातों का ध्यान  रखने वालों से भगवानिव जी नाराज हो जाते हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4543026
 
     
Related Links :-
खूबसूरत तवायफ की देशभक्ति, जान दे दी मगर राज नहीं बताया
इसलिए चाणक्य महल नहीं झोपड़ी में रहते थे
चाणक्य नीतिः इन 5 गुणों वाले लोग नहीं होते हैं कभी असफल
जब ईश्वर चंद्र विद्यासागर ने कहा, मैं इस पद के योग्य नहीं
नंदी-योग का क्या पड़ता है आपकी राशि पर असर
परिश्रमी होते हैं वृष राशि में जन्मे लोग
मूर्ति पूजा करने से पहले धर्म को जरूर जान लें
सोमवार को शिव पूजन से पूरी होती हर इच्छा
शनि को करना है संतुष्ट तो ऐसे करें पूजा
अब एक दिन में 50 हजार लोग ही कर सकेंगे वैष्णो देवी के दर्शन
 
CopyRight 2016 DanikUp.com