Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  
 
 
दैनिक यूपी ब्यूरो
14/11/2017  :  09:51 HH:MM
शशिकला के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, 1430 करोड़ की कर चोरी का खुलासा
Total View  103

शशिकला के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, 1430 करोड़ की कर चोरी का खुलासाशशिकला के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड, 1430 करोड़ की कर चोरी का खुलासाएआईएडीएमके की नेता शशिकला के परिवार के सदस्यों और जया टीवी के परिसर में छापे के दौरान 1400 करोड़ रुपए से ज्यादा की अघोषित आय का पता चला है।

नई दिल्ली अन्नाद्रमुक नेता वीके शशिकला उनके सहयोगियों के ठिकानों पर की गई आयकर विभाग की रेड में पता चला कुल 1430 करोड़ रुपये के कर की चोरी की गई। टीम ने सात करोड़ रुपये कैश पांच करोड़ रुपये आभूषण भी छापे के दौरान जब्त किए थे।

 

नौ नवंबर से शशिकला दिनाकरन से जुड़े 187 ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की गई थी। पहले दिन से ही महकमे की दर्जन भर टीमों ने देश भर में अलग-अलग जगहों पर छापा मारा। बेंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली के साथ पुडुचेरी में दिनाकरन के फार्म हाउस को टीमों ने खंगाला। जया टीवी भी महकमे के खास निशाने पर रहा।

 

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जया टीवी के साथ नौ अन्य ऐसी कंपनियों की जांच में पता चला कि कर चोरी कैसे की जा रही थी। कंपनियों को खड़ा करने में जो धन लगाया गया उसके स्त्रोत का पता नहीं चल पाया है। उनका कहना था कि रेड के दौरान हीरे जब्त करने के साथ 15 बैंक लॉकरों कई खातों को फ्रीज भी किया गया है। महकमे ने अन्नाद्रमुक नेता वी पुगाजहंदी को पूछताछ के लिए तलब भी किया। जिन जगहों पर रेड की गई उनमें शशिकला के पति एम नटराजन के तंजवौर स्थित घर, कोडानाड स्थित जयललिता का टी एस्टेट भी शामिल है।

 गौरतलब है कि शशिकला इस समय आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में सजा काट रही हैं। उनके भतीजे अन्नाद्रमुक के बर्खास्त उप महासचिव दिनाकरन ने कहा कि शशिकला उन्हें राजनीति से हटाने की साजिश की जा रही है। जिसके चलते छापामार कार्रवाई की गई है। उनके धड़े के नेताओं का कहना है कि पीएम मोदी की द्रमुक के सर्वेसर्वा एम करुणानिधि की मुलाकात के बाद ये कार्रवाई शुरू की गई थी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6423288
 
     
Related Links :-
अलीगढ़ में हुए हादसे में 12 लोगों की मौत, डीएम ने दिए जांच के आदेश
बरेली: 6 बच्चों की मां ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट
बड़ी बेटी को ठीक करने के चक्कर में छोटी के साथ तांत्रिक करता रहा रेप, परिजनों ने सोचा खत्म हो रही 'प्रेत बाधा'
किडनी के लिए पत्नी की हत्या, शव लेकर फरार हुआ पति!
युवती ने सपा नेता पर लगाया रेप का आरोप, विधानसभा के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास
शिक्षक ने छात्रा को बनाया हवस का शिकार, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा
शिक्षक ने छात्रा को बनाया हवस का शिकार, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा
झोलाछाप डॉक्टर ने चारपाई पर ही कर दिया प्रसूता का आप्रेशन, मौत
झोलाछाप डॉक्टर ने चारपाई पर ही कर दिया प्रसूता का आप्रेशन, मौत
घोटालेबाजों ने फाइलों से रिकॉर्ड ही कर दिया गायब, किया 1 करोड़ 15 लाख का घोटाला
 
CopyRight 2016 DanikUp.com