Breaking News
मुख्यमंत्री ने कहा देश मे बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन के छक्के छुड़ा देंगे  |   राजकुमारी रत्ना सिंह हुई भाजपा में शामिल  |   केंद्रीय मानवसंसाधन मंत्रालय में स्कूल एजुकेशन सेक्रेटरी रीना रे को मूल कैडर में वापस भेज गया  |   यूपी भजपा की नई टीम एक माह में बनेगी  |   दीवाली पर फिर जगमगाएगी अयोध्या  |  

हमारा प्रदेश

लोक संगीत में होली का आयोजन 18 एवं 19 को
संस्कृति विभाग की सचिव श्रीमती अनीता सी मेश्राम ने आज यहां बताया कि साझी विरासत मासिक सांस्कृतिक श्रृंखला के तहत 18 एवं 19 मार्च को सायं छह बजे से फाग उत्सव लोक संगीत में होली का आयोजन किया जाएगा।
 
बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली में पर्यटकों के लिए नि:शुल्क होगी पार्किंग व्यवस्था
भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली में हर साल लाखों की संख्या में देशी और विदेशी पर्यटक भ्रमण करने आते हैं।
 
राजनीति- ओवैसी रैली तीन अंतिम लखनऊ
श्री अली ने बताया कि फैजाबाद जिले के बीकापुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी का प्रदर्शन बेहतर रहा है। समाजवादी पार्टी(सपा), राष्ट्रीय लोकदल(रालोद) और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के बाद ईएमआईएम उम्मीदवार ने बेहतरीन मत हासिल कर चौथा स्थान प्राप्त किया था। इससे सूबे के कार्यकताओं का उत्साह बढा है।
 
उप्र : 8 आईपीएस अधिकारियों का तबादला
लखनऊ में तैनात रहे डीआईजी देवेंद्र कुमार चौधरी को डीआईजी पीएसी लखनऊ में ही तैनात किया गया है। देवेंद्र कुमार चौधरी को एक विवाद के चलते निलंबित कर दिया गया था
 
मुठभेड के बाद लूट में शामिल चार लुटेरे गिरफ्तार
नकुड क्षेत्र में पुलिस ने पिछले दिनों हुयी लूटकाण्ड में फरार चार लुटेरों को मुठभेड के बाद गिरफ्तार कर लिया।पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) जगदीश शर्मा ने आज यहां बताया
 
वकील की हत्या के विरोध में राजमार्ग पर लगाया जाम
वकील जीतेन्द्र पाल और उनके साथी सत्येन्द्र यादव के साथ मारपीट हुयी। लोगों ने सत्येन्द्र की पीट पीट कर हत्या कर दी और फरार हो गये।
 
रेलवे के नोटिस पर भाजपा नेता ने दी आत्महत्या की धमकी
भारतीय रेलवे लगातार विनोद सामरिया को पैसे जमा कराने के लिए नोटिस भेज रहा है, जिससे तंग आकर उन्होंने आत्महत्या करने की धमदी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2014 में हुई लखनऊ रैली में कार्यकतरओ को ले जाने के लिए भाजपा नेता विनोद सामरिया ने पूरी एक ट्रेन बुक कराई थी।
 
उप्र : गोंडा में धारा 144 लागू
होली 23 व 24 मार्च को, गुड फ्राइडे 25 मार्च को, 8 अप्रैल से वासंती नवरात्र व 15 अप्रैल को रामनवमी तथा 21 अप्रैल को जहरत अली के जन्मदिन को ध्यान में रखते हुए अपर जिलाधिकारी त्रिलोकी सिंह ने जनपद में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी है।
 
अखिलेश राज में बद से बदतर हुए हालात : रालोद
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अनुभवहीन और लक्ष्यहीन होने के कारण प्रदेश पीछे चला गया है। पूरे वर्ष घोषणाएं करते रहे, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं हो सका। चौहान ने कहा कि वर्तमान सपा सरकार में किसानों के हालात पर बात की जाए तो किसानों को सिर्फ मायूसी के अलावा और कुछ हाथ नहीं लगा।
 
सरकार हुई 'ऑनलाइन' तो विपक्ष 'आउट ऑफ नेटवर्क' : अखिलेश
मुख्यमंत्री ने सरकार के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर अपने आवास 5, कालिदास मार्ग में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। अखिलेश ने कहा कि पिछली सरकार ने सिर्फ पत्थर लगवाने का काम किया था। पार्को में घूमने के लिए टिकट लिया जाता था,
 
माल्या पर इलाहाबाद में 10 लाख रुपये का इनाम घोषित
कांग्रेस की जिला इकाई के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सुभाष गोलचक्कर तथा अन्य क्षेत्रों में तख्ती, बैनर और पोस्टर लेकर जुलूस निकाले, जिसमें युनाइटेड ब्रुअरीज समूह के अध्यक्ष विजय माल्या को इनामी राशि के साथ एक डाकू की तरह पेश किया गया।
 
उप्र में अब आॅनलाइन होगा शादी पंजीकरण
पंजीकरण कराने के लिए सब रजिस्ट्रार कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने होंगे। यह काम घर बैठे ही कंप्यूटर की मदद से पूरा हो जाएगा।
 
कानपुर : शताब्दी एक्सप्रेस 2 हिस्सों में बंटी, बड़ा हादसा टला
कपलिंग टूटने से यह घटना हुई। 45 मिनट बाद कपलिंग को जोड़कर ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया जा सका। हालांकि इस वाकये से यात्री डरे सहमे रहे और जानमाल का नुकसान न होने पर राहत की सांस ली। वहीं रेल प्रशासन के अधिकारीयों गाड़ी के दो हिस्सों में बटने की घटना से उड़ी नींद और बेचैनी भी खत्म हुई।
 
उप्र : भदोही में वज्रपात से 2 की मौत
भदोही रेलवे स्टेशन के बाहर पीपल के पेड़ पर बिजली गिरने से आग लग गई।सुबह गरज-चमक के साथ हुई तेज बारिश व ओलावृष्टि से किसान पूरी तरह सहम गए हैं। बारिश के चलते जहां फसलें बर्बाद हुई हैं।
 
सीबीआई अदालत ने यादव सिंह की न्यायिक हिरासत बढ़ाई
यादव सिंह को सोमवार की सुबह विशेष न्यायाधीश जी. श्रीदेवी की अदालत में पेश किया गया था। बचाव पक्ष के वकील अमित खेमका ने कहा, "न्यायिक हिरासत बढ़ाने के लिए अभियुक्त को अदालत में पेश करना एक सामान्य न्यायिक प्रक्रिया है।
 
उप्र में 18 मंडलों में होगी डायलिसिस की सुविधा : अखिलेश
सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पत्रकारों को कैबिनेट की बैठक से संबंधित फैसलों की जानकारी दी।
 
बिस्कुट फैक्ट्री में भीषण आग, एक मजदूर की मृत्यु
एरिया में नरेश सचवानी की डायमण्ड रस (टोस्ट) बनाने की फैक्ट्री में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गयी और देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया।
 
उप्र में बनी वरिष्ठ नागरिक नीति, आयोजित किये जायेगे दादा-दादी, नाना-नानी दिवस
वरिष्ठ नागरिकों को बेहतर सहूलियत देने के लिए वरिष्ठ नागरिक नीति बनाने का निर्णय लिया है।
 
अभियान चलाकर पुलिस ने किया 1656 वाछिंत अपराधियों को गिरफ्तार
राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक(कानून-व्यवस्था) दलजीत चौधरी के अनुसार पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद के निर्देश पर प्रदेशभर में कल रात 1200 बजे से सुबह पांच बजे तक वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया गया ।
 
प्रतिभावान लोग राजनीति में आएंगे तो राजनीति का चित्र बदलेगा: नाईक
श्री नाईक आज यहां लखनऊ विश्वविद्यालय के राजनीति शास्त्र विभाग द्वारा आयोजित प्रो0 वी0एस0 राम स्मृति में व्याख्यान में सम्मिलित हुए। व्याख्यान का विषय था,राजनीति समाज सेवा का सशक्त माध्यम है।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com