Breaking News
मुख्यमंत्री ने कहा देश मे बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन के छक्के छुड़ा देंगे  |   राजकुमारी रत्ना सिंह हुई भाजपा में शामिल  |   केंद्रीय मानवसंसाधन मंत्रालय में स्कूल एजुकेशन सेक्रेटरी रीना रे को मूल कैडर में वापस भेज गया  |   यूपी भजपा की नई टीम एक माह में बनेगी  |   दीवाली पर फिर जगमगाएगी अयोध्या  |  

हमारा प्रदेश

नोएडा मंडी के दुकानदारों का लाइसेंस रद्द करने संबधी नोटिस खारिज
न्यायालय ने नोएडा की मण्डी समिति और गाजियाबाद प्रशासन को आदेश दिया है कि दुकानदारों के प्रत्यावेदन पर नए सिरे से विचार करे तथा किसी का भी लाइसेंस इस आधार पर निरस्त नहीं होगा कि सक्षम प्राधिकारी द्वारा अनुमोदित नहीं है
 
लडकियां बेचने वाले गिरोह का भण्डाफोड,सरगना समेत पांच गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक (नगर) मुकुल द्विवेदी ने यहां बताया कि झारखण्ड से अपहरण करके लायी गयी शोभा नामक लड़की ने हेल्पलाइन 1090 पर अपने अपहरण की सूचना दी।
 
कानून व्यवस्था में सुधार के लिए और अधिक प्रयास किए जाने चाहिए: नाईक
श्री नाईक ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।उन्होंने कहा कि अपराध की रोकथाम में सूबे के मुख्यमंत्री की भूमिका अहम है।इसको देखते हुए उन्हें इस पर और तेजी से प्रयास करना होगा।
 
आखिर कौन थे गुमनामी बाबा, रहस्य बरकरार
गुमनामी बाबा उर्फ भगवानजी के सामानों में से दांत और खून का नमूना मिलने के साथ ही गत 26 फरवरी से चल रहे उनके सभी बक्सों को खंगालने का काम आज पूरा हो गया।
 
प्रदेश में किसान की हालत बद से बदतर : वरूण गांधी
श्री गांधी आज यहां श्रीराम कालेज मैदान में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे ।उन्होंने कहा कि किसान की हालत बद से बदत्तर है।आंकडों के अनुसार पिछले कुछ वर्षो में 18 प्रतिशत किसानों ने खेती को छोड दी अगर हालात नहीं सुधरे तो आने वाले समय में बीस प्रतिशत किसान खेती को अलविदा कह देंगे ।
 
मुजफ्फरनगर: छेडछाड का आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल
शहर कोतवाली के मौहल्ला नया बांस में छेडछाड के बाद कल दोनों समुदायों के लोगों के बीच जमकर पथराव हुआ था। कुछ लोगों ने फायरिंग भी की थी ।
 
उच्च न्यायालय ने गनर वापस लेने पर सरकार से मांगा जवाब
भदोही जिले के सामाजिक कार्यकर्ता भोलानाथ शुक्ला का सुरक्षा गनर वापस लेने के निर्णय के खिलाफ दायर याचिका पर राज्य सरकार से तीन हफ्ते में जवाब मांगा है।
 
भागवत 28 से लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर
संघ प्रमुख आगामी 28 मार्च से यहां की दो दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं।श्री भागवत कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। वह यहां कई बैठकों में भी हिस्सा लेंगे।
 
दुराचार के आरोपी गिरफ्तार, भेजे गये जेल
धम्मौर क्षेत्र में एक बालिका के साथ हुए सामूहिक दुराचार के अारोप में तीन युवकों को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया गया।
 
बरसाना में लठामार होली को देखकर तीर्थयात्री हुए भाव विभोर
बरसाने की लठामार होली के इतिहास में पहली बार लठामार होली के शुरू होते ही हेलीकोप्टर से फूलों की वर्षा जैसे ही हुई वैसे ही सारा वातावरण तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। हेलीकोप्टर से पुष्प वर्षा की व्यवस्था नगर पंचायत बरसाना के अध्यक्ष द्वारा प्रथम बार की गई थी।
 
19 हजार 394 व्यक्तियों का हुआ मोतियाबिन्द का आपरेशन
बस्ती जिले के तीनों जिलों बस्ती में 9351, सिद्धार्थनगर में 5640 तथा सन्तकबीरनगर में 4403 व्यक्तियों की आंखों के मोतियाबिन्द का आपरेशन किया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 14 वर्ष आयु के छात्र-छात्राओं के आंखों का परीक्षण किया गया। परीक्षण के बाद उन्हें नि:शुल्क चश्मा प्रदान किया गया।
 
खेल प्रतिभाओं को मौका देने से पीछे नहीं हटेंगे : अखिलेश
स्पोर्ट्स स्टेडियम में देसी धनुष (क्रस बो) के लोगो और जर्सी का अनावरण करते हुए कहा कि प्रदेश में उभर रही खेल प्रतिभाओं को मौका जरूर दिया जाना चाहिए और इससे सरकार कभी पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार ने कई योजनाएं लॉन्च की हैं
 
किसानों को मुआवजा
जिलाधिकारी डा0 आर के प्रजापति ने आज यहां बताया कि जिले में 12 एवं 13 मार्च को ओलावृष्टि से 27 गांवों के कुल 5327 किसान प्रभावित हुए हैं।
 
निरस्त हुआ ओवैसी का उत्तर प्रदेश दौरा
लखनऊ जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुये श्री ओवैसी की आज यहां प्रस्तावित रैली को अनुमति देने से इंकार कर दिया था
 
असम विधानसभा चुनाव में 27 सीटों पर किस्मत आजमायेगी सपा
मुखिया मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खान असम में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों का प्रचार करेंगे।
 
हैंडपम्प और सबमर्सिबल की बाढ में गुम हो रहा है कुओं का अस्तित्व
संगम नगरी इलाहाबाद में कुओं का अस्तित्व धीरे धीरे खत्म होता जा रहा है। हैंडपम्प और सबमर्सिबल की बाढ में अब इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं रह गया है।
 
ट्रेनों एवं स्टेशनों पर अवैध वेण्डरों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश
त्योहारों के मद्देनजर ट्रेनों और स्टेशनों पर अवैध वेण्डरों को पकडने के लिए अभियान चलाने के राजकीय रेलवे पुलस (जीआरपी) को निर्देश दिए हैं ।
 
आरोपियों को पकडने गये पुलिस दल पर पथराव और फारयरिंग
एक कांस्टेबल समेत दो लोग घायल हो गये ।पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि मढपुरा गांव की महिला के साथ बदमाशों ने कल दिन में लूटपाट की थी ।
 
पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा ने सपत्नीक श्रीकृष्ण-जन्मभूमि के मंदिरों के किए दर्शन
सपत्नीक श्रीकृष्ण-जन्मभूमि के मंदिरों के दर्शन कर राष्ट्र के कल्याण की कामना की। सूत्रों के अनुसार श्री देवगौडा श्रीकेशवदेव मन्दिर के दर्शन करने
 
सरकरी राशान का 170 बोली चावल बरामद
कैसरगंज स्थित भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के गोदाम से महसी क्षेत्र के कोटेदारों के लिए 170 बोरी चावल की उठान हुई थी। लेकिन यह चावल गांव के कोटे के गोदाम के बजाये मिर्जापुर स्थित एक ग्रामीण के घर पर पहुंच गया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com