Breaking News
प्रदेश में अबतक 2680 एक्टिव केस, 3698 मरीज हुए स्वस्थ्य: प्रमुख सचिव स्वास्थ्य   |   UP में बिना मास्क लगाए घर से निकलने और टू-व्हीलर पर पीछे बैठाने पर होगा चालान  |   यूपी में मिले 254 नए मरीज, 6268 कुल कोरोना पॉजिटिव   |   लॉकडाउन के बीच देश में आज मनाई जा रही ईद, पीएम मोदी ने दी मुबारकबाद  |   कोरोना के लिए भारत में 4 वैक्सीन हैं क्लीनिकल ट्रायल के चरण में: स्वास्थ्य मंत्री  |  

हमारा प्रदेश

अयोध्या में आतंकी हमले का फैसला अब 12 अप्रैल को
रामजन्म भूमि परिसर में पांच जुलाई 2005 को हुए आतंकी हमले पर फैसला अब 12 अप्रैल को सुनाया जाएगा इलाहाबाद के सेन्ट्रल जेल नैनी में बनी विशेष न्यायालय के न्यायाधीश ए के गुप्ता की अदालत से इस पर आज फैसला आना था लेकिन कुछ कारणों की वजह से इसे 12 अप्रैल तक टाल दिया गया है।
 
योग्य समय पर लिया गया निर्णय ही न्यायिक अधिकारी की पहचान : नाईक
निष्पक्षता,संतुलन और योग्य समय पर लिया गया निर्णय ही न्यायिक अधिकारी की पहचान है।श्री नाईक ने कहा कि न्यायिक अधिकारी के अन्दर यह भाव होना चाहिए
 
लोग स्वप्रेरणा से करें देश की सेवा: भागवत
दबाव नहीं बनाने सम्बन्धी दिये बयान के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(आरएसएस) के सरसंघ चालक मोहन भागवत ने आज कहा कि इन्सान को स्वप्रेरणा से देश सेवा करनी चाहिए
 
बाराबंकी में एक नयी नगर पंचायत का गठन
एक नई नगर पंचायत बेलहरा के गठन के लिए अधिसूचना जारी कर इस सम्बन्ध में सुझाव और आपत्तियां आमंत्रित की है।
 
ताजमहल के दक्षिण-पश्चिम मीनार का कलश टूटकर नीचे गिरा
आगरा में मोहब्बत की निशानी ताज महल की दक्षिण-पश्चिमी मीनार का कलश टूटकर गिर नीचे गिरने से आज एक बडा हादसा होने से टल गया।
 
देवाशरीफ में मत्था टेक ओवैशी ने दिया एक संदेश
अध्यक्ष और सांसद अदुद्दीन ओवैशी ने साम्प्रदायिक सौहार्द के प्रतीक माने जाने वाले हाजी वारिस अली शाह की दरगाह पर आज मत्था टेक कर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव मजबूती से लडने का संकेत दे दिया।
 
ऐसे आदर्श स्थापित करो कि लोग खुद ही लगायें भारत माता की जय का नारा:भागवत
जय बोलने को लेकर चल रहे वाद-विवाद के बीच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघ चालक मोहन भागवत ने कहा है कि ऐसा माहौल बनाया जाये कि लोग स्वत: यह नारा लगायें
 
गंगा तट पर कल होगी रंगो की बौछार
औद्याेगिक नगर कानपुर कल एक बार फिर रंगों के समंदर में डूब जाने को बरकरार है ।दरअसल, होली की यह अनूठी परंपरा आज से 75 साल पहले अंग्रेजी हुकूमत के विरोध स्वरूप शुरू हुयी थी।
 
उप्र में मौसम के साथ चढने लगा है चुनावी पारा
विधानसभा के चुनाव का पारा भी चढने लगा है।तकरीबन सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीति को अमली जामा पहनाने में जुट गये हैं।
 
मुलायम की छोटी बहू को लखनऊ से टिकट
पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया। यह जानकारी पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता और लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने दी।अपर्णा सामाजिक कार्यकर्ता हैं।
 
उप्र में अब आनलाइन होगा शादी पंजीकरण
रजिस्ट्रार कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने होंगे।यह काम घर बैठे ही कंप्यूटर की मदद से पूरा हो जाएगा।
 
उप्र के दस जिलों में मोबाइल फिश पार्लर
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में अलीगढ़, लखनऊ, रायबरेली, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, बरेली, इलाहाबाद, आजमगढ़, मेरठ और गौतमबुद्धनगर जिलों में मोबाइल फिश पार्लर स्थापित किये जायेंगे।
 
पथराव के मामले में एआईएम के जिला अध्यक्ष समेत 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
पथराव और तोड़फोड़ के मामले में मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएम) के जिलाध्यक्ष कलीम जामई को नामजद करते हुए करीब 250 अज्ञात लोगो के खिलाफ संगीन धाराओ में मुकदमा दर्ज किया है।
 
दो तस्कर गिरफ्तार,750 पेटी शराब बरामद
शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया ।पुलिस अधीक्षक (एसपी )नगर मुकुल द्विवेदी ने बताया कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान गोकुल रेस्ट्रां के पास एक ट्रक से हरियाणा से अवैध रूप से लाई जा रही 750 पेटी शराब बरामद की
 
उप्र में स्कूल चलो अभियान 30 मार्च से
राजकीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में छह से 14 वर्ष उम्र के बीच के बच्चों का स्कूलों में नामांकन बढ़ाने के उद्देश्य से 30 मार्च से स्कूल चलो अभियान शुरू किया जायेगा।
 
उप्र के सात और जिला अस्पतालों में होगीं उच्च स्तरीय जांच
आगरा समेत सात और जिला अस्पतालों के मरीजों को उच्च स्तरीय जांचें मुहैया कराने जा रही है।आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां कि इन अस्पतालों में सरकार आउटसोर्सिंग के जरिए हाई एंड लैब बनवाने जा रही है।
 
राज्यपाल ने कहा आज़म खान मंत्री लायक नहीं
राज्यपाल राम नाईक संसदीय कार्य मंत्री आजम खां द्वारा विधानसभा में की गई टिप्पणी से खासे खफा हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय को कड़ा पत्र लिखते हुए आजम खां के संसदीय कार्य मंत्री होने की योग्यता पर ही सवाल उठा दिया है।
 
उत्तर प्रदेश में होली के हुड़दंग में 20 से अधिक मरे
शराब पीकर गाड़ी चलाने, लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण हुई।पुलिस के मुताबिक, लखनऊ में हुई सड़क दुर्घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई,
 
वंचित गरीबों को भी मिलेगा पेंशन का लाभ
गरीब और अशक्त वृद्ध शासन की इस योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे थे।शासन ने अब गरीबी का मानक भी बदल दिया है।ग्रामीण क्षेत्र से 46 हजार एवं शहरी क्षेत्र के 56 हजार रुपये वार्षिक आमंदनी वाले वृद्धों को भी अब वृद्धावस्था पेंशन का लाभ दिया जा सकेगा।
 
सोनभद्र में तहसील स्तर पर खुलेंगे पेयजल कंट्रोल रूम
जिले की दुद्धी, घोरवाल और राबर्टसगंज समेत तीनों तहसीलों में पेयजल समस्या को लेकर कंट्रोल रूम खुलेंगे।इसके लिए जल निगम के अफसरों को निर्देश दे दिया गया है।यह कंट्रोल रूम तहसील कार्यालयों में स्थापित किये जायेंगे।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com