Breaking News
11 - 12-सितंबर को अमेठी का दौरा करेंगी स्मृति ईरानी  |   मुख्यमंत्री 9 सितंबर को अपरान्ह 3 बजे नई दिल्ली में रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में प्रस्तावित डिफेंस एक्सपो की तैयारी बैठक में होंगे शामिल  |   देश के जाने माने वकील राम जेठमलानी का 96 साल की उम्र में हुआ निधन  |   मिशन अधूरा लेकिन संकल्प मजबूत देश खड़ा हुआ वैज्ञानिकों के साथ।  |   इतिहास रचने के बेहद करीब पहुंच गया था चंद्रयान - 2  |  

हमारा प्रदेश

बरसाना में लठामार होली को देखकर तीर्थयात्री हुए भाव विभोर
बरसाने की लठामार होली के इतिहास में पहली बार लठामार होली के शुरू होते ही हेलीकोप्टर से फूलों की वर्षा जैसे ही हुई वैसे ही सारा वातावरण तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। हेलीकोप्टर से पुष्प वर्षा की व्यवस्था नगर पंचायत बरसाना के अध्यक्ष द्वारा प्रथम बार की गई थी।
 
19 हजार 394 व्यक्तियों का हुआ मोतियाबिन्द का आपरेशन
बस्ती जिले के तीनों जिलों बस्ती में 9351, सिद्धार्थनगर में 5640 तथा सन्तकबीरनगर में 4403 व्यक्तियों की आंखों के मोतियाबिन्द का आपरेशन किया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 14 वर्ष आयु के छात्र-छात्राओं के आंखों का परीक्षण किया गया। परीक्षण के बाद उन्हें नि:शुल्क चश्मा प्रदान किया गया।
 
खेल प्रतिभाओं को मौका देने से पीछे नहीं हटेंगे : अखिलेश
स्पोर्ट्स स्टेडियम में देसी धनुष (क्रस बो) के लोगो और जर्सी का अनावरण करते हुए कहा कि प्रदेश में उभर रही खेल प्रतिभाओं को मौका जरूर दिया जाना चाहिए और इससे सरकार कभी पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार ने कई योजनाएं लॉन्च की हैं
 
किसानों को मुआवजा
जिलाधिकारी डा0 आर के प्रजापति ने आज यहां बताया कि जिले में 12 एवं 13 मार्च को ओलावृष्टि से 27 गांवों के कुल 5327 किसान प्रभावित हुए हैं।
 
निरस्त हुआ ओवैसी का उत्तर प्रदेश दौरा
लखनऊ जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुये श्री ओवैसी की आज यहां प्रस्तावित रैली को अनुमति देने से इंकार कर दिया था
 
असम विधानसभा चुनाव में 27 सीटों पर किस्मत आजमायेगी सपा
मुखिया मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खान असम में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों का प्रचार करेंगे।
 
हैंडपम्प और सबमर्सिबल की बाढ में गुम हो रहा है कुओं का अस्तित्व
संगम नगरी इलाहाबाद में कुओं का अस्तित्व धीरे धीरे खत्म होता जा रहा है। हैंडपम्प और सबमर्सिबल की बाढ में अब इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं रह गया है।
 
ट्रेनों एवं स्टेशनों पर अवैध वेण्डरों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश
त्योहारों के मद्देनजर ट्रेनों और स्टेशनों पर अवैध वेण्डरों को पकडने के लिए अभियान चलाने के राजकीय रेलवे पुलस (जीआरपी) को निर्देश दिए हैं ।
 
आरोपियों को पकडने गये पुलिस दल पर पथराव और फारयरिंग
एक कांस्टेबल समेत दो लोग घायल हो गये ।पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि मढपुरा गांव की महिला के साथ बदमाशों ने कल दिन में लूटपाट की थी ।
 
पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा ने सपत्नीक श्रीकृष्ण-जन्मभूमि के मंदिरों के किए दर्शन
सपत्नीक श्रीकृष्ण-जन्मभूमि के मंदिरों के दर्शन कर राष्ट्र के कल्याण की कामना की। सूत्रों के अनुसार श्री देवगौडा श्रीकेशवदेव मन्दिर के दर्शन करने
 
सरकरी राशान का 170 बोली चावल बरामद
कैसरगंज स्थित भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के गोदाम से महसी क्षेत्र के कोटेदारों के लिए 170 बोरी चावल की उठान हुई थी। लेकिन यह चावल गांव के कोटे के गोदाम के बजाये मिर्जापुर स्थित एक ग्रामीण के घर पर पहुंच गया।
 
लोक संगीत में होली का आयोजन 18 एवं 19 को
संस्कृति विभाग की सचिव श्रीमती अनीता सी मेश्राम ने आज यहां बताया कि साझी विरासत मासिक सांस्कृतिक श्रृंखला के तहत 18 एवं 19 मार्च को सायं छह बजे से फाग उत्सव लोक संगीत में होली का आयोजन किया जाएगा।
 
बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली में पर्यटकों के लिए नि:शुल्क होगी पार्किंग व्यवस्था
भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली में हर साल लाखों की संख्या में देशी और विदेशी पर्यटक भ्रमण करने आते हैं।
 
राजनीति- ओवैसी रैली तीन अंतिम लखनऊ
श्री अली ने बताया कि फैजाबाद जिले के बीकापुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी का प्रदर्शन बेहतर रहा है। समाजवादी पार्टी(सपा), राष्ट्रीय लोकदल(रालोद) और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के बाद ईएमआईएम उम्मीदवार ने बेहतरीन मत हासिल कर चौथा स्थान प्राप्त किया था। इससे सूबे के कार्यकताओं का उत्साह बढा है।
 
उप्र : 8 आईपीएस अधिकारियों का तबादला
लखनऊ में तैनात रहे डीआईजी देवेंद्र कुमार चौधरी को डीआईजी पीएसी लखनऊ में ही तैनात किया गया है। देवेंद्र कुमार चौधरी को एक विवाद के चलते निलंबित कर दिया गया था
 
मुठभेड के बाद लूट में शामिल चार लुटेरे गिरफ्तार
नकुड क्षेत्र में पुलिस ने पिछले दिनों हुयी लूटकाण्ड में फरार चार लुटेरों को मुठभेड के बाद गिरफ्तार कर लिया।पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) जगदीश शर्मा ने आज यहां बताया
 
वकील की हत्या के विरोध में राजमार्ग पर लगाया जाम
वकील जीतेन्द्र पाल और उनके साथी सत्येन्द्र यादव के साथ मारपीट हुयी। लोगों ने सत्येन्द्र की पीट पीट कर हत्या कर दी और फरार हो गये।
 
रेलवे के नोटिस पर भाजपा नेता ने दी आत्महत्या की धमकी
भारतीय रेलवे लगातार विनोद सामरिया को पैसे जमा कराने के लिए नोटिस भेज रहा है, जिससे तंग आकर उन्होंने आत्महत्या करने की धमदी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2014 में हुई लखनऊ रैली में कार्यकतरओ को ले जाने के लिए भाजपा नेता विनोद सामरिया ने पूरी एक ट्रेन बुक कराई थी।
 
उप्र : गोंडा में धारा 144 लागू
होली 23 व 24 मार्च को, गुड फ्राइडे 25 मार्च को, 8 अप्रैल से वासंती नवरात्र व 15 अप्रैल को रामनवमी तथा 21 अप्रैल को जहरत अली के जन्मदिन को ध्यान में रखते हुए अपर जिलाधिकारी त्रिलोकी सिंह ने जनपद में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी है।
 
अखिलेश राज में बद से बदतर हुए हालात : रालोद
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अनुभवहीन और लक्ष्यहीन होने के कारण प्रदेश पीछे चला गया है। पूरे वर्ष घोषणाएं करते रहे, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं हो सका। चौहान ने कहा कि वर्तमान सपा सरकार में किसानों के हालात पर बात की जाए तो किसानों को सिर्फ मायूसी के अलावा और कुछ हाथ नहीं लगा।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com