Breaking News
नागरिकता संशोधन विधेयक को प्रस्तुत करने पर मतविभाजन: पक्ष में 293  |   अमित शाह ने कहा अगर धर्म के आधार पर देश विभाजन न हुआ होता तो नही पड़ती नागरिकता बिल की जरूरत  |   विपक्ष ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया संविधान की मूलभावना के खिलाफ  |   नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पेश  |   मुस्लिम पक्ष ने राजीव धवन को वकील पद से हटाया  |  

हमारा प्रदेश

अब शोधित जल से होगी ट्रेनों की सफाई
पानी की किल्लत के बीच पर्यावरण और जल संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दर्शाने के लिए भारतीय रेलवे ने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी )से शोधित पानी अपेय कार्यों के लिए उपयोग में लाने का फैसला लिया है।
 
पढ़ाई के साथ विद्यार्थी अन्य गतिविधियों में भी करें प्रतिभाग:नाईक
राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि विद्यार्थी केवल किताबी कीड़ा न बनें बल्कि अन्य गतिविधियों में भी प्रतिभाग करें।श्री नाईक आज यहां सेंट जोसफ इंटर कालेज के स्थापना दिवस एवं वार्षिकोत्सव के अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।उन्होंने कहा कि विद्यार्थी का परम कर्तव्य है
 
राज्यपाल ने किया उच्च न्यायालय में सांस्कृतिक संध्या का उद्घाटन
राज्यपाल राम नाईक ने आज उच्च न्यायालय इलाहाबाद के 150 वर्ष पूरे होने पर लखनऊ पीठ के नये भवन में आयोजित सांस्कृतिक संध्या का दीप जलाकर उद्घाटन किया।
 
महिला और उसकी मासूम बेटी का शव रेल लाइन पर मिला
महिला और उसकी मासूम बेटी के शव रेल लाइन पर कटी हालत में मिले ।पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर आसपुर देवसरा इलाके के नीमा गोपालपुर रेलवे हाल्ट के किनारे कल देर शाम एक महिला और उसकी पांच साल की बेटी के शव पडे मिले।
 
साथी की हत्याओं के विरोध में वकील निकालेंगे शान्तिमार्च
विराेध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।उत्तर प्रदेश बार कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष एवं सदस्य अजय कुमार शुक्ला ने आज यहां बताया कि पिछले आठ- नौ माह में कई वकीलों की हत्याएं हो चुकी हैं।
 
डीजीपी ने दिए महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
राज्य में महिलाओं के विरूद्ध घटित होने वाले अपराधों को अत्यन्त निन्दनीय बताते हुए अपराधियों पर कडी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
 
सूखा प्रभावित जिलों के किसानों को राहत के लिए 867.87 करोड़ की धनराशि स्वीकृत
किसानों को राहत प्रदान करने के लिए 867.87 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है।
 
आईटी के क्षेत्र में प्रदेश के नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे :अखिलेश
एचसीएल कैम्पस की स्थापना से सूचना प्रौद्योगिकी (आई0टी0) के क्षेत्र में प्रदेश के नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे और इससे नगर एवं प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां बढेंगी
 
बचत के साथ रिकॉर्ड संख्या में रेल इंजन निर्माण डीरेका का लक्ष्य:मनोज सिन्हा
डीजल रेल इंजन कारखाना (डीरेका) लाखों रुपये की बचत के साथ पिछले वित्तीय वर्ष में रिकार्ड 330 से अधिक रेल इंजन निर्माण लक्ष्य पर काम कर रहा है।
 
डायल-100 सेवा को यथाशीघ्र क्रियाशील किया जाये:रंजन
आलोक रंजन ने पुलिस की डायल-100 सेवा को यथाशीघ्र क्रियाशील कराने के निर्देश दिये हैं।श्री रंजन ने यह निर्देश आज यहां डाॅयल-100 परियोजना की समीक्षा बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
 
पुलिस ने अवैध शराब का जखीरा पकडा, तीन पुलिसकर्मी निलम्बित
शराब तस्करों से संलिप्तता पाये जाने के आरोप में खड्ड थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह, हेड कान्सटेबल(पी) जनार्दन सिंह एवं कान्सटेबल राजेश सिंह को निलंबित कर दिया गया
 
उप्र में सैलानियों के सुरक्षा के उपाय करने के निर्देश
सैलानियों की सुरक्षा, सम्मान तथा उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं का भरपूर ध्यान रखने की हिदायत दी है।
 
मछलीपालकों को तालाब सुधारने के लिए अनुदान
अभिकरण द्वारा तालाब सुधार कार्य के लिए 75 हजार रूपये प्रति हेक्टेयर की अधिकतम सीमा के साथ मछली पालकों को बैंकों से ऋण एवं अनुदान उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गयी है।
 
नई दिल्ली-काठगोदाम के बीच विशेष ट्रेन 30 जून तक
मौसम में यात्रियों की अतिरिक्त सुविधा के लिए 04422/04421 नई दिल्ली-काठगोदाम के बीच एक जोड़ी साप्ताहिक विशेष गाड़ी 13 ट्रिपों में संचालित की जा रही है।
 
एनसीआर के स्टेशनों पर लगेंगे एटीवीएम
इलाहाबाद जंक्शन समेत उत्तर मध्य रेलवे एनसीआर के सभी प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों की सहूलियत के लिए ऑटामेटिक टिकट वेंडिंग मशीन (एटीवीएम) लगने जा रहे हैं।
 
अयोध्या में आतंकी हमले का फैसला अब 16 अप्रैल को
रामजन्म भूमि परिसर में पांच जुलाई 2005 को हुए आतंकी हमले पर फैसला अब 16 अप्रैल को सुनाया जाएगा ।इलाहाबाद के सेन्ट्रल जेल नैनी में बनी विशेष न्यायालय के न्यायाधीश ए के गुप्ता की अदालत से इस पर आज फैसला आना था
 
सडक निर्माण कार्यो मे आधुनिक तकनीकि का प्रयोग किया जाए : शिवपाल
राजधानी लखनऊ से जोडने के काम में तेजी लाने के निर्देश दिये है ।प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने सीमित संसाधनों से अच्छी एवं गुणवत्तायुक्त सड़कें बनानें में कामयाबी हासिल की है।
 
बेटी शिक्षित होने से पूरा परिवार होता है शिक्षित : नाईक
महिलाओं की शिक्षा पर जोर देते हुए कहा है कि एक लड़का शिक्षित होता है तो वह अकेले शिक्षित होता है लेकिन लड़की शिक्षित होती है तो पूरा परिवार शिक्षित होता है।
 
तंजील हत्याकाण्ड: भांजा ही निकला कातिल, पकडा गया
तंजील अहमद की हत्या के आरोप में उनके भांजे समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है
 
हाईटेंशन तार टूटकर खेत में गिरा, आग लगने से 15 बीघा फसल जलीI
बिजली का हाईटेंशन तार टूटकर खेत में गिरने से 15 बीघा क्षेत्र में खडी फसल जल गयी।पुलिस के अनुसार झलेखर गांव के निवासी पप्पू के खेत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया।इससे खेत में खडी फसल में आग लग गयी।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com