Breaking News
आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की बुधवार रात को बेहद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी हुई। सीबीआई उन्हें हिरासत में लेकर CBI हेडक्वॉर्टर ले गई जहां चिदंबरम को अधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया  |   चंद्रयान-२ चंद्रमा की कक्षा में पहुंचा, ७ सितंबर को सतह पर लैंडिंग  |   रविदास मंदिर गिराने के आदेश को सियासी रंग न दें : सुप्रीम कोर्ट  |   ब्रिटेन के सांसद ने कहा, संवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370  |   पड़ोसी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध : मोदी  |  

हमारा प्रदेश

उप्र के दस जिलों में मोबाइल फिश पार्लर
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में अलीगढ़, लखनऊ, रायबरेली, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, बरेली, इलाहाबाद, आजमगढ़, मेरठ और गौतमबुद्धनगर जिलों में मोबाइल फिश पार्लर स्थापित किये जायेंगे।
 
पथराव के मामले में एआईएम के जिला अध्यक्ष समेत 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
पथराव और तोड़फोड़ के मामले में मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएम) के जिलाध्यक्ष कलीम जामई को नामजद करते हुए करीब 250 अज्ञात लोगो के खिलाफ संगीन धाराओ में मुकदमा दर्ज किया है।
 
दो तस्कर गिरफ्तार,750 पेटी शराब बरामद
शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया ।पुलिस अधीक्षक (एसपी )नगर मुकुल द्विवेदी ने बताया कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान गोकुल रेस्ट्रां के पास एक ट्रक से हरियाणा से अवैध रूप से लाई जा रही 750 पेटी शराब बरामद की
 
उप्र में स्कूल चलो अभियान 30 मार्च से
राजकीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में छह से 14 वर्ष उम्र के बीच के बच्चों का स्कूलों में नामांकन बढ़ाने के उद्देश्य से 30 मार्च से स्कूल चलो अभियान शुरू किया जायेगा।
 
उप्र के सात और जिला अस्पतालों में होगीं उच्च स्तरीय जांच
आगरा समेत सात और जिला अस्पतालों के मरीजों को उच्च स्तरीय जांचें मुहैया कराने जा रही है।आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां कि इन अस्पतालों में सरकार आउटसोर्सिंग के जरिए हाई एंड लैब बनवाने जा रही है।
 
राज्यपाल ने कहा आज़म खान मंत्री लायक नहीं
राज्यपाल राम नाईक संसदीय कार्य मंत्री आजम खां द्वारा विधानसभा में की गई टिप्पणी से खासे खफा हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय को कड़ा पत्र लिखते हुए आजम खां के संसदीय कार्य मंत्री होने की योग्यता पर ही सवाल उठा दिया है।
 
उत्तर प्रदेश में होली के हुड़दंग में 20 से अधिक मरे
शराब पीकर गाड़ी चलाने, लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण हुई।पुलिस के मुताबिक, लखनऊ में हुई सड़क दुर्घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई,
 
वंचित गरीबों को भी मिलेगा पेंशन का लाभ
गरीब और अशक्त वृद्ध शासन की इस योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे थे।शासन ने अब गरीबी का मानक भी बदल दिया है।ग्रामीण क्षेत्र से 46 हजार एवं शहरी क्षेत्र के 56 हजार रुपये वार्षिक आमंदनी वाले वृद्धों को भी अब वृद्धावस्था पेंशन का लाभ दिया जा सकेगा।
 
सोनभद्र में तहसील स्तर पर खुलेंगे पेयजल कंट्रोल रूम
जिले की दुद्धी, घोरवाल और राबर्टसगंज समेत तीनों तहसीलों में पेयजल समस्या को लेकर कंट्रोल रूम खुलेंगे।इसके लिए जल निगम के अफसरों को निर्देश दे दिया गया है।यह कंट्रोल रूम तहसील कार्यालयों में स्थापित किये जायेंगे।
 
बढ गई गरीबी रेखा की सालाना आय सीमा
46080 रुपये और शहरी क्षेत्र में 56460 रुपये कर दिया गया है।पहले यह ग्रामीण क्षेत्र में 19884 रुपये और शहरी क्षेत्र में 25546 रुपये वार्षिक थी।
 
दो दिनों तक चली होली
पहली बार देश में होली को लेकर उहापोह रही। लखनऊ में दो दिन होली मनाई गई। 23 मार्च को इलाहाबाद सहित कई जगहों पर होली मनाई गई।
 
मुख्यमंत्री ने वृन्दावन स्थित विधवा आश्रमों को कई सुविधाएं प्रदान करने की घोषणा की
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज वृन्दावन में स्थित निराश्रित विधवा आश्रमों को कई आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने की घोषणा की है
 
उप्र में होली के दिन छह की मृत्यु, 30 से अधिक घायल
राज्य के कई स्थानों पर रंग और उमंग का पर्व होली आज हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया ।होली के दिन अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मृत्यु हो गयी और 30 से अधिक घायल हो गये ।
 
अबीर गुलाल और पिचकारियों से पटा बाजार
सरूर एवं मस्ती छाने लगी है और अबीर-गुलाल तथा रंग बिरंगी पिचकारियों से बाजार पट चुके हैं।होली के त्यौहार के मद्देनजर रंग.बिरंगी पिचकारियों, अबीर.गुलाल, फूलों एवं बंदनवारों, स्वागतद्वारों तथा चटख परिधानों में सजे धजे सेल्स ब्वायज़ और गर्ल्स की रौनक से बाज़ार आजकल देर रात तक गुलज़ार रहते हैं।
 
आसान हुआ पीएनआर चेक करना
नई व्यवस्था के तहत यात्रियों को पीएनआर चेक करने के लिए अब कोई सिक्योरिटी कोड नहीं देना होगा।यात्री सीधे पीएनआर नंबर डालकर अपने रिजर्व टिकट का स्टेटस जान सकते हैं।
 
पहले होली में कपडा फाडकर नंगा कर दिया जाता था: मुलायम
कीचड में उठाकर फेंक देते थे।रंग की टंकी में डुबो देते थे, लेकिन समय के साथ लोगों ने अपनी आदतों में बदलाव किया और अब साफ सुथरी होली खेली जाने लगी।
 
मुलायम ने अखिलेश सरकार की तारीफ की,अगली सरकार भी होगी सपा की
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आये दिन सार्वजनिक रुप से टाइट करने वाले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज राज्य सरकार की जमकर तारीफ की।
 
प्रजापति के परिजनों के खिलाफ लोकायुक्त के यहां शिकायत
खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के परिवार पर सरकारी योजनाओं में लाभ लेने की शिकायत लोकायुक्त के यहां दर्ज करायी गयी है
 
दिल्ली से आगरा के बीच की दूरी गतिमान ने तय की 110 मिनट में
तेज रफ्तार ट्रेनों का नया अध्याय लिखने जा रही गतिमान एक्सप्रेस ने आज सातवें ट्रायल में दिल्ली से आगरा का सफर महज 110 मिनट में पूरा किया।
 
झांसी ने दिया था पूरी दुनिया को रंगो के त्योहार का तोहफा
होली पर्व की शुरूआत वीरंगना लक्ष्मीबाई की कर्मभूमि झांसी से हुयी थी।हिन्दू ग्रंथों के अनुसार झांसी आदिकाल में निर्दयी राजा हिरणकश्यप की राजधानी हुआ करती थी
 

CopyRight 2016 DanikUp.com