Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

हमारा प्रदेश

अयोध्या पर जरा भी नहीं दिया ध्यान: आदित्यनाथ
सपा-बसपा ने अयोध्या पर जरा भी ध्यान नहीं दिया : योगी आदित्यनाथसपा-बसपा ने अयोध्या पर जरा भी ध्यान नहीं दिया : योगी आदित्यनाथयोगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा-बसपा ने नगरीय इकाइयों में कोई काम नहीं किया था। उन्होंने कहा कि इन सरकारों में सिर्फ अपने लोगों को सफाई का ठेका दिया गया था।
 
उत्तर प्रदेश में कई मार्गों पर हादसों के करीब से होकर गुजरी ट्रेनें
उत्तर प्रदेश में कई मार्गों पर हादसों के करीब से होकर गुजरी ट्रेनेंउत्तर प्रदेश में कई मार्गों पर हादसों के करीब से होकर गुजरी ट्रेनेंउत्तर प्रदेश से होकर गुजरने वाले कई रेल मार्ग आज प्रभावित है। कुछ स्थानों पर ट्रेनें टूटी पटरी के करीब तक पहुंची तो कुछ जगह टूटी पटरी से गुजर गईं।
 
नगरीय क्षेत्रों में भी होगा स्वच्छता व सौंदर्यीकरण का काम : आदित्यनाथ
नगरीय क्षेत्रों में भी होगा स्वच्छता व सौंदर्यीकरण का काम : आदित्यनाथभाजपा सरकार शहरी इलाकों में 11 लाख आवास मुहैया करा चुकी है। इसके साथ ही मुफ्त बिजली कनेक्शन के साथ एलपीजी गैस भी दी जा रही है। शौचालय भी हमारी वरीयता पर है।
 
लखनऊ के बापू भवन में तीसरी बार लगी आग, फायर बिग्रेड ने बुझाई
बापूभवन में आग लगने की जानकारी के बाद दमकल कर्मियों ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू तो पा लिया लेकिन तब तक काफी कुछ जलकर राख हो गया था।
 
BJP सांसद साक्षी महराज की कार टैंकर से टकराई, बाल-बाल बचेे
साक्षी महाराज अपने काफिले के साथ जा रहे थे। तभीअचानक से तेज रफ्तार टैंकर की उनकी कार से टक्कर हो गई। फिलहाल इस घटना में साक्षी महाराज बाल-बाल बचेहै, उन्हें मामूली खरोच आई है।
 
निकाय चुनाव : मंगलवार को अयोध्या से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल मंदिरों के शहर अयोध्या से चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगे.
 
अयोध्या विवाद: शिया वक्फ बोर्ड के समझौते का मसौदा 15-16 नवंबर तक न्यायालय में दाखिल होगा
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे को लेकर शिया वक्फ बोर्ड के साथ सुलह समझौते में गतिरोध लगभग दूर हो गया है.
 
UP निकाय चुनाव: आचार संहिता उल्लंघन के मामले में भाजपा उम्मीदवार पर मामला दर्ज
उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के सिलसिले में मुजफ्फरनगर में भाजपा की एक उम्मीदवार पर मामला दर्ज किया गया है.
 
भाजपा के भगवान श्रीराम के मुकाबले अखिलेश यादव ने तैयार कराई श्रीकृष्ण की मूर्ति
सैफई में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्माणाधीन स्कूल में भगवान कृष्ण की तांबे की प्रतिमा तैयार की गई है। यहां पर तैयार 51 फीट प्रतिमा को लेकर 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी से जोड़ कर अभी से कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।
 
जेड प्लस सुरक्षा की मांग को लेकर संगीत सोम की हाईकोर्ट में याचिका
लखनऊ । भाजपा विधायक संगीत सोम ने सुरक्षा बढ़ाने के लिए हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दाखिल की है। विधायक की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने गृह मंत्रालय को चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। जस्टिस डीके उपाध्याय व जस्टिस आरएस चौहान की बेंच ने यह आदेश विधायक संगीत सिंह सोम की याचिका
 
गुटखा किंग लालवानी की बेटियों ने दिया पिता को कंधा
गुटखा किंग के नाम से मशहूर पान सेलर्स वेलफेयर असोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिभाई लालवानी (65) का पार्थिव शरीर शनिवार को पंचतत्व में विलीन हो गया।
 
ताज पर और बढ़ा धूल कणों का हमला
ताजमहल पर धूल कणों का हमला और बढ़ गया है। स्मारक पर गुरुवार को एसपीएम का लेवल बुधवार से भी अधिक रहा। शुक्रवार सुबह भी स्मारक पर धुंध की चादर छाई रही।
 
स्मॉगः यूपी के कई जिलों की स्थिति चिंताजनक
स्मॉगः दिल्ली से भी खराब है वाराणसी कि स्थिति, लखनऊ कानपुर की हालत भी कम नहींस्मॉगः दिल्ली से भी खराब है वाराणसी कि स्थिति, लखनऊ कानपुर की हालत भी कम नहींवाराणसी में एक्यूआइ सर्वाधिक 491 दर्ज हुआ। वहीं लखनऊ में एक्यूआइ का स्तर 462 व कानपुर में 461 रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार रविवार से स्थिति सुधरने की उम्मीद है।
 
शिवपाल के तेवर हुए ढ़ीले
अभी मैं सिर्फ विधायक, संगठन में जिम्मेदारी मिली तो निभाऊंगा : शिवपाल अखिलेश पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। यदि राष्ट्रीय नेतृत्व मुझ पर कोई जिम्मेदारी सौंपता है तो उसे मैं पूरी निष्ठा और मनोयोग से निभाऊंगा। कहा कि सपा में ही हूं।
 
दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब के लिए भारत के पास पर्याप्त हथियार
सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने वाराणसी में बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद कहा कि भारतीय सेना दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिय्ये तैयार है।
 
केन्द्र की तर्ज पर यूपी में सरकारी विभागों के विलय, विखंडन और पुनर्गठन की तैयारी
उत्तर प्रदेश में सरकारी विभागों के विलय, विखंडन और पुनर्गठन की तैयारी उत्तर प्रदेश में सरकारी विभागों के विलय, विखंडन और पुनर्गठन की तैयारीनीति आयोग प्रशासनिक सुधार का पक्षधर है। उत्तर प्रदेश सरकार भी ऐसा ही चाहती है। वह अपने विभागों का विलय, विखंडन और पुनर्गठन करने की तैयारी में है।
 
पहली दिसंबर से बदल जायेगी उत्तर प्रदेश यातायात पुलिस की वर्दी
नए साल के आखिरी महीने में एक दिसंबर से प्रदेश भर के ट्रैफिक कर्मी नीली पैंट पहनेंगे। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक मुख्यालय ने नई वर्दी के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं।
 
नीति आयोग की नजर में 200 सबसे पिछड़े जिलों में 53 उत्तर प्रदेश के
उत्तर प्रदेश केनीति आयोग की नजर में 200 सबसे पिछड़े जिलों में 53 उत्तर प्रदेश केनीति आयोग ने कहा कि आयोग उत्तर प्रदेश के विकास पर खास ध्यान देने की जरूरत
 
ट्रंप ने ईरान को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी
पूर्व कानूनी प्रवर्तन अधिकारी रॉबर्ट लेविंसन को जल्द से जल्द रिहा करे और उसे अमेरिका भेजे। लेविंसन 10 वर्ष पहले ईरान में लापता हो गया था।
 
रामनाथ कोविंद देश के राष्ट्रपति निर्वाचित
रामनाथ कोविंद आज भारी मतों के अंतर से देश के नये राष्ट्रपति चुन लिये गये, वह देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर पहुंचने वाले दलित समुदाय के दूसरे व्यक्ति हैं
 

CopyRight 2016 DanikUp.com