Breaking News
कैबीनेट मंत्री राजभर का दावा, राममंदिर पर अध्यादेश कभी नहीं लाएगी बीजेपी  |   मिशन 2019: बीजेपी की गांव-गांव, पांव-पांव पदयात्रा आज से शुरू।  |   लोकसभा चुनाव से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को एक बड़ा तोहफा दे सकते हैं पीएम मोदी।  |   आरएसएस ने फिर रटा राम का नाम कहा 2019 में होगा राम मंदिर का निर्माण, दिल्ली में आज से रथ यात्रा शुरू  |   हनुमान को दलित बताने वाले योगी आदित्यनाथ के बयान पर आजम ने कसा तंज कहा समझ नहीं आ रहा रोएं या हसें  |  

खेल

सिडनी टेस्ट में टीम की कमान मिस्बाह के ही हाथों
मिस्बाह के बयान के बाद इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि संभव है वह सिडनी टेस्ट के पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे लेकिन पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने उनके अंतिम टेस्ट में खेलने की पुष्टि करते हुये बताया कि वह बतौर कप्तान अपनी भूमिका जारी रखे रहेंगे।
 
पोटिंग देंगे आस्ट्रेलियाई टीम को कोचिंग
टीम के नियमित कोच और सहायक कोच डेविड साकेर भारत के खिलाफ आगामी चार टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिये जुटे हैं और उनके स्थान पर यह जिम्मेदारी फिलहाल इन तीन पूर्व धुरंधरों को दी गयी है।
 
कुश्ती की शुरू होगी जंग, साक्षी पर रहेंगी निगाहें
गत विजेता मुंबई महारथी और हरियाणा हैमर्स के बीच प्रो कुश्ती लीग का उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। इस लीग में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी मुकाबले दिल्ली में 19 जनवरी तक चलेंगे।
 
गांधी और इंद्रजीत ने तमिलनाडु को संभाला
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे तमिलनाडु को वी गंगा श्रीधर राजू (19) और कप्तान अभिनव मुकुंद (38) ने पहले विकेट के लिये 45 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी।
 
मेलबोर्न में उतरा धोनी का पाकिस्तानी फैन
पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ भारत की क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता कोई नयी बात नहीं है और मैदान पर दोनों देशों की टीमों के बीच हर मुकाबला फाइनल की तरह होता है
 
मुंबई-हरियाणा में होगा कुश्ती लीग का उद्घाटन मैच
संस्करण की विजेता मुंबई महारथी और हरियाणा हैमर्स के बीच सोमवार को प्रो कुश्ती लीग का उद्घाटन मैच खेला जाएगा।
 
यूपी के समर्थ की निगाहें ट्वंटी 20 सत्र पर
उत्तर प्रदेश की रणजी टीम बेशक इस बार रणजी ट्राफी के नॉकआउट दौर में नहीं पहुंच पायी लेकिन उसके प्रतिभाशाली ओपनर समर्थ सिंह ने इस सत्र में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया
 
आस्ट्रेलियाई कप्तान विराट को दिलाना चाहते हैं ‘गुस्सा’
दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के खिलाफ सीरीज को लेकर उत्साहित आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा है कि वह चाहते हैं
 
डॉटिन मैच में टकराने के बाद पहुंची अस्पताल
वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर डियांड्रा डॉटिन बिग बैश लीग में मैच के दौरान टीम साथी के साथ टकराने पर घायल हो गयीं
 
पीबीएल का उद्घाटन हैदराबाद में, फाइनल दिल्ली में
प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे सत्र की शुरूआत एक जनवरी को हैदराबाद में उद्घाटन समारोह के साथ होगी जबकि इसका फाइनल 14 जनवरी को दिल्ली में खेला जायेगा।
 
चेन्नई 28 के तीसरे सिक्वेल का हिस्सा हो सकते हैं अश्विन
आईसीसी के क्रिकेटर ऑफ द ईयर रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट पर बनी तमिल फिल्म चेन्नई 28 के तीसरे सिक्वेल का हिस्सा बन सकते हैं।
 
सीए ने रसेल के काले बल्ले को दी हरी झंडी
क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी आंद्रे रसेल के काले रंग के बल्ले को बिग बैश लीग (बीबीएल) में उपयोग करने को अपनी हरी झंडी दे दी है।
 
गोहेल के विश्व रिकार्ड 359, गुजरात सेमीफाइनल में
सलामी बल्लेबाज समित गोहेल की नाबाद 359 रन की विश्व रिकार्ड पारी की बदौलत गुजरात ने ओड़िशा को मंगलवार को पांचवें और अंतिम दिन पहली पारी की बढ़त के आधार पर हराकर रणजी ट्राफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
 
भारत ने कोरिया को हराकर जीता कांस्य
संगीता कुमारी के ‘डबल’ से भारत ने कोरिया को गुरुवार को 3-0 से पीटकर चौथे महिला अंडर-18 एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में कांस्य पदक हासिल कर लिया।
 
आईसीसी अवार्डों में विराट को जगह नहीं
विराट कोहली को इस वर्ष कई उपलब्धियां हाथ लगीं लेकिन वह आईसीसी अवार्ड पाने वाले दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में जगह बनाने से चूक गये।
 
उबड़ खाबड़ रास्तों से निकलकर बने विश्व विजेता: हरेंद्र
भारत को जूनियर हॉकी विश्व चैंपियन बनाने वाले कोच हरेंद्र सिंह ने गुरूवार को कहा कि उन्होंने अपना पद संभालने के बाद लड़कों से कहा था
 
अश्विन बने अाईसीसी क्रिकेटर आॅफ द ईयर
दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज और नंबर एक ऑलराउंडर भारतीय आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) की ओर से वर्ष 2016 के सर्वश्रेेष्ठ क्रिकेटर और टेस्ट क्रिकेटर आॅफ द ईयर अवार्ड के लिये चुना गया है। वह राहुल द्रविड़ के बाद मात्र दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं
 
303 के एवरेस्ट पर करूण नायर
भारत के युवा बल्लेबाज करूण कलाधरन नायर अपने तीसरे ही टेस्ट में नाबाद 303 रन की अद्भुत पारी खेलकर भारतीय टेस्ट इतिहास के नये ‘इतिहास पुरूष’ बन गये।
 
भारत 15 साल बाद बना जूनियर विश्व हॉकी चैंपियन
भारत के युवा तुर्कों ने गजब का प्रदर्शन करते हुये बेल्जियम को रविवार को 2-1 से पराजित कर 15 साल के लंबे अंतराल के बाद पुरुष जूनियर विश्व कप हॉकी चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।
 
आह ! मुझे जीवन भर यह क्षण याद रहेगा : राहुल
199 पर आउट होकर दोहरे शतक से चूकने वाले भारतीय ओपनर लोकेश राहुल अब तक इस सदमे में हैं कि क्यों उन्होंने इतना खराब शाट खेला और उनका कहना है
 

CopyRight 2016 DanikUp.com