Breaking News
एक मार्च से शुरू होंगी कई ट्रेनें, यूपी-बिहार के यात्रियों को मिलेगी राहत  |   यूपी पंचायत चुनाव: पांच पदों के आरक्षण को सीटों के आवंटन की शुरू हुई फीडिंग  |   पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के पीछे हटने की प्रक्रिया पूरी: राजनाथ सिंह  |   संदेह चाहे कितना ही मजबूत क्यों न हो, सबूत की जगह नहीं ले सकता: सुप्रीम कोर्ट  |   खाप चौधरियों से मिलने गए भाजपा नेताओं का शामली में विरोध, ट्रैक्टर लगाकर रोका काफिला   |  

धर्म

देवताओं के पुरोहित बृहस्पति करते हैं रक्षा भी
महाभारत आदिपर्व के अनुसार, बृहस्पति महर्षि अंगिरा के पुत्र तथा देवताओं के पुरोहित हैं। ये अपने प्रकृष्ट ज्ञान से देवताओं को उनका यज्ञ भाग प्राप्त करा देते हैं।
 
संपूर्ण विश्व को सत्ता और स्फूर्ति देती हैं भगवती दुर्गा
मां दुर्गा की शक्ति से ही भगवान विष्णु और शिव प्रकट होकर विश्व का पालन और संहार करते हैं। शिवपुराण में बताया गया है कि प्राचीनकाल में दुर्गम नामक एक महाबली दैत्य हुआ करता था।
 
संपूर्ण विश्व भगवान श्रीविष्णु की शक्ति से संचालित है
जो मनुष्य भगवान विष्णु के निम्नांकित पचपन नामों का जप करता है, वह मंत्रजप आदि के फल का भागी होता है तथा तीर्थों में पूजन आदि के अक्षय पुण्य को प्राप्त करता है।
 
भगवती दुर्गा देती हैं विश्व को सत्ता और स्फूर्ति
भगवती दुर्गा संपूर्ण विश्व को सत्ता और स्फूर्ति प्रदान करती हैं। दुर्गा मैया को गोलोक में श्रीराधा, साकेत में श्रीसीता, क्षीरसागर में लक्ष्मी, दक्षकन्या सती और दुर्गितनाशिनी नाम से भी जाना जाता है।
 
हनुमान भक्तों पर शनि देव रहते हैं प्रसन्न
शनि भगवान सूर्य तथा छाया के पुत्र हैं। मृत्यु के देवता यमराज शनिदेव के बड़े भाई हैं। आकाश मंडल में सौर परिवार के जो 9 ग्रह हैं, उनमें यह दूसरा सबसे बड़ा ग्रह है।
 
एमपी-1 पर बने साइकिल ट्रैक से हटाया अतिक्रमण
नोएडा। शहर में करोड़ों रुपए खर्च कर बनाए गए साइकिल ट्रैक को दुरुस्त करने के लिए प्राधिकरण ने कमर कस ली है। आज छुट्टी होने के बावजूद वर्क सर्किल प्रभारी-1 मोहम्मद इशरत ने एमपी-1 सड़क पर बने साइकिल ट्रैक से अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com