Breaking News
विजय रूपाणी ने की योगी से मुलाकात, UP के लोगों की सुरक्षा का दिलाया भरोसा  |   अडानी के चार्टर प्लेन में UP पहुंचे रूपाणी, राजनीतिक हलचल तेज  |   यूपी-गुजरात के एकता संवाद में बोले योगी-गुजरात देश के विकास का मॉडल  |   राफेल सौदे को लेकर केंद्र की राजग सरकार पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा  |   शाहजहांपुर में गिरी निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, 3 की मौत  |  

हमारा प्रदेश

मुख्यमंत्री ने लिखा केन्द्रीय गृह मंत्री को पत्र
यह पारेषण लाइन इस उपकेन्द्र के ऊर्जीकरण के लिए एकमात्र विकल्प है। इस उपकेन्द्र का निर्माण प्रदेश के पश्चिमी भाग विशेषतः राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र जैसे- इन्दिरापुरम, वैशाली, नोएडा एवं गाजियाबाद शहर की विद्युत आपूर्ति में गुणात्मक सुधार के लिए अत्यन्त आवश्यक है एवं इसके ऊर्जीकरण के फलस्वरूप राज्य की अधिसंख्य आबादी को सुदृढ़ विद्युत आपूर्ति सुलभ हो सकेगी।
 
अलीगढ में विचाराधीन बन्दी अन्य जिला जेलों में स्थानान्तरित
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि अलीगढ जिला जेल में निरूद्ध अमर पाल को शाहजहांपुर, सत्यवीर उर्फ सत्ता को लखीमपुर खीरी, मोना ठाकुर को बहराइच, विश्राम को बरेली, दिनेश चौधरी उर्फ छोटू को बदायूं जिला कारागार में स्थानान्तरित किया गया है।
 
सडक चौडीकरण के लिए तीन करोड 83 लाख 35 हजार स्वीकृत
आवास एवं शहरी नियोजन विभाग सूत्रों ने आज यहां बताया कि जौनपुर शहर के तहत सड़कों के चौडीकरण के लिए परियोजना लागत का शेष 50 प्रतिशत द्वितीय किश्त के रुप में तीन करोड 83 लाख 35 हजार रुपये धनराशि स्वीकृत की गयी है।
 
उप्र में विधान परिषद की 28 सीटों के लिए मतदान
मतदान केवल 28 सीटों पर हो रहा है। इन सीटों के लिए 105 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। मतदान के लिए 729 बूथ बनाए गए हैं, जिसमें 50 फीसदी संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील हैं।
 
इलाहबाद में बनेगा राजकीय विश्वविद्यालय
राज्य के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईडीसी) को इस बारे में इसी हफ्ते प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है। विश्वविद्यालय के लिए 100 एकड़ की जमीन और लाइब्रेरी के लिए 20 एकड़ जमीन उपलब्ध करानी होगी।
 
काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे अभिषेक
अभिषेक के लिए पूजा करवाने वाले पुजारी श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि अभिनेता ने परिवार के स्वास्थ्य और बेहतरी के लिए बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना की।
 
आगरा में भड़काऊ भाषण देने पर भाजपा नेता के ख्लिाफ एफआईआर
प्राथमिकी में केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री राम शंकर कठेरिया, फतेहपुर सीकरी से सांसद चौधरी बाबू लाल का नाम भी शामिल है। इन पर मंगलवार शाम एक शोकसभा के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।
 
विहिप की मंशा राम मंदिर की हो चर्चा
अयोध्या में राम मंदिर का प्रतीक्षित निर्माण इन सभी आयोजनों का केंद्रबिंदु होगा। राम महोत्सव के आयोजन के दौरान अवध के 25 जिलों में 1000 समितियों का गठन किया जाएगा। दरअसल, विहिप की मंशा राम मंदिर को फिर चर्चा में लाने की है।
 
उप्र : बजट सत्र के दौरान शनिवार व रविवार को भी होंगी बैठकें
आदेश में कहा गया है कि वित्तवर्ष 2016-17 के बजट की विभागीय अनुदान मांगों पर शनिवार और रविवार को विधानसभा में विचार होना है और उसके बाद उनको पारित किया जाना है। इसलिए शनिवार और रविवार को सचिवालय सामान्य कार्य दिवस की तरह पूरा खुला रहेगा।
 
उप्र : अखिलेश से मिला कोरियाई प्रतिनिधिमंडल
लखनऊ में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कोरियाई सदस्यों की मुलाकात के दौरान राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इस मौके पर दल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष अपनी बात रखी।
 
मोबाइल फोन कूपन विक्रेता से बदमाश दो लाख रुपये की नगदी और इतनी ही राशि के कूपन लूटकर फरार
सल्लूगढी निवासी नरेन्द्र कुमार कल रात दुकानदारों से उधारी वसूलने के बाद घर लौट रहा था। लोनी इलाके में दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार बदमाशों ने उसे रोक लिया। बदमाश तमंचे के बल पर उससे दो लाख रुपये की नगदी और दो लाख रुपये के रिचार्ज कूपन लूटकर फरार हो गये।
 
बारात में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में पूर्व प्रधान की हत्या
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि कोलौरा गांव में कल रात बारात में डीजे बजाने को लेकर बाराती और घरातियों में विवाद हो गया। गाँव के पूर्व प्रधान जयराम चौहान (60) झगड़ा छुड़ाने के लिए बीच-बचाव के लिए वहां पहुंचे।
 
उप्र में गौरैयों का घराना बसाने की पहल
राजधानी लखनऊ में एक हजार बर्ड नेस्ट डिब्बों का वितरण किया जाएगा। गौरैयों का घर बसाने के इस कार्यक्रम के पांच सर्वश्रेष्ठ आयोजकों को मुख्यमंत्री 20 मार्च को आयोजित होने वाले विश्व गौरैया दिवस कार्यक्रम पर पुरस्कृत भी करेंगे।
 
बुंदेलखंड : पानी नहीं, बालू उगल रहे हैंडपम्प
ग्रामीण इलाकों की बात करें तो इंगोहटा गांव में सैकड़ों हैंडपम्प खराब हैं। एक-दो हैंडपम्प ठीक हैं, जिन पर सुबह से शाम तक भारी भीड़ जमा रहती है।
 
आगरा में अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे की मांग
शहर के एक वरिष्ठ व्यापारी शिरोमणि सिंह ने से कहा, "आगरा भारत का अति महत्वपूर्ण पर्यटन केंद्र है, जहां सालाना लाखों पर्यटक आते हैं। इसलिए यहां हवाई सुविधाओं को बढ़ाने की जरूरत है।"
 
आम बजट : भाजपा ने बताया जनहितकारी, विपक्ष ने बताया दिशाहीन
राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) और कांग्रेस ने इस बेहद निराशाजनक और दिशाहीन करार दिया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा के नेता सुरेश खन्ना ने बजट को जनहितकारी करार दिया।
 
उप्र : महागठबंधन की कवायद शुरू, मार्च में साफ हो जाएगी तस्वीर
जनता दल (युनाइटेड) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) बहुत जल्द एक होने वाले हैं। जद-यू के राष्ट्रीय महासचिव सांसद के.सी. त्यागी ने को साथ बातचीत के दौरान ऐसे संकेत दिए।
 
मथुरा-जलंधर तेल पाइप लाइन से पेट्रोलियम पदार्थों की चोरी का खुलासा
उत्तरी क्षेत्र की पाइपलाइन के टेलीकाम एवं इन्स्टूमेन्टेशन प्रबंधक वीरेन्द्र कुमार ने आज यहां बताया कि तेल चोरी का एलार्म मिलने के बाद जांच करने पर पता चला कि कोटबन, अरहेरा एवं अजय कालोनी में वाल्व लगाकर पेट्रोलियम पदार्थों की चोरी की जा रही थी।
 
परिषद चुनाव में सपा भाजपा के सामने बागियों की चुनौती
चुनाव में सूबे में सत्तारुढ समाजवादी पार्टी और उसकी निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी दोनों को ही बागी उम्मीदवारों की चुनौती का सामना करना पड रहा है।
 
दिल्ली से लखनऊ आ रही बस यात्रियों से बरेली में लूटपाट
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि हरदोई डिपो की बस दिल्ली से लखनऊ आ रही थी। भूता इलाके में बेस्ट कालोनी के पास बदमाशों ने सड़क पर कील लगा दी जिससे बस का टायर पंचर हो गया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com