Breaking News
आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की बुधवार रात को बेहद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी हुई। सीबीआई उन्हें हिरासत में लेकर CBI हेडक्वॉर्टर ले गई जहां चिदंबरम को अधिकारिक तौर पर गिरफ्तार किया गया  |   चंद्रयान-२ चंद्रमा की कक्षा में पहुंचा, ७ सितंबर को सतह पर लैंडिंग  |   रविदास मंदिर गिराने के आदेश को सियासी रंग न दें : सुप्रीम कोर्ट  |   ब्रिटेन के सांसद ने कहा, संवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370  |   पड़ोसी देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध : मोदी  |  

हमारा प्रदेश

मौर्य 11 को आयेंगे लखनऊ, 2017 फतह पहली प्राथमिकता
नवनियुक्त अध्यक्ष और सांसद केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि सभी को साथ लेकर चलते हुए '2017 फतह' उनकी पहली प्राथमिकता होगी।
 
हत्या के एक मामले में चार को अाजीवन कारावास
हत्या के एक मुकदमे में चार आरोपियों को आजीवन कारावास और पचास-पचास हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनायी है।
 
तंजील हत्याकाण्ड: हत्यारे अभी भी पकड से बाहर
हत्याकाण्ड की जांच एनआईए के साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ), आतंकवादी निरोधक दस्ता(एटीएस) और स्थानीय पुलिस कर रही है।
 
भारत माता की जय बोलना बुरी बात नही : किदवई
देश में जारी बहस के बीच उत्तर प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री फरीज महफूज किदवई ने आज कहा कि भारत माता की जय कहना कोई बुरी बात नही है।
 
नवरात्र के पहले दिन लाखों श्रद्धालुओं ने किये मां के दर्शन
विन्ध्याचल नवरात्र मेला आज से शुरू हो गया।पहले दिन लाखों श्रद्धालुओं ने माॅ विन्ध्यवासिनी का दर्शन पूजन करके आशीर्वाद मांगा।
 
मोदी ने इटावा के बेटी के सपने को साकार करने का खोला रास्ता
महिला उद्यमियों के लिए शुरू किये गये नये कार्यक्रम स्टैंडअप इंडिया ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृह जिले इटावा की एक बेटी के सपनों को नया मुकाम हासिल करने का रास्ता खोल दिया है।
 
भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष पर रहस्य बरकरार
लाख टके का सवाल तैर रहा है कि आखिर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की राज्य इकाई का अगला अध्यक्ष कौन होगा।
 
रेलवे ने विशेष गाड़ी के फेरे बढ़ाए
गोरखपुर-जम्मूतवी-गोरखपुर साप्ताहिक विषेष गाड़ी 12 फेरों में चलाने का निर्णय लिया है।
 
उप्र में अमावस्या पर लाखों श्रद्धालुओं ने विभिन्न नदियों और पोखरों में स्नान किया
लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा, यमुना एवं अन्य पवित्र नदियों में स्नान कर विभिन्न मन्दिरों में पूजा अर्चना की।इस मौके पर वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर, गढमुक्तेश्वर, मथुरा और अयोध्या समेत राज्य के विभिन्न स्थानों में श्रद्धालुओं की भीड उमडी।
 
तंजीम हत्याकांड: पुलिस जांच अंतिम पायदान पर
उपाधीक्षक तंजीम अहमद की हत्या के मामले में उनके करीबी रिश्तेदार की गिरफ्तारी की खबरों के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस का दावा है
 
जुआ खेलते 15 जुआरी गिरफ्तार
अपराध शाखा और पुलिस की संयुक्त टीम ने एक जुए के अड्डे पर छापा मारकर 15 जुआरियों को गिरफ्तार किया है।
 
विन्ध्याचल मेले में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त
विन्ध्याचल मेले की सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गये हैं ।पूरे मेला क्षेत्र की निगरानी सी0सी0 कैमरे के जद में रहेगा और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मेला क्षेत्र में तीन हजार से अधिक सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है।
 
रास्ता मांगने पर दबंगो ने ग्रामीण को पीटा
एत्मादपुर क्षेत्र में साइड मांगने पर पांच दबंगो ने पिटाई करने के बाद एक व्यक्ति को कथित रूप से मूत्रपान करा दिया।
 
नीयत साफ है तो दलितों व आदिवासियों के लिये ठेके आरक्षित करे मोदी सरकार : मायावती
केन्द्र सरकार की नीयत ठीक है तो उसे दलितों व आदिवासियों के लिये मंत्रालयों में ठेके भी आरक्षित करने चाहिए।उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यहां जारी बयान में कहा कि सूबे में अपने कार्यकाल के दौरान बसपा की सरकार ने यह काम करके दिखाया था।
 
सभी जिलों में तैनात होंगे खेल प्रशिक्षक: आर्य
खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए सभी जिलों में प्रशिक्षक तैनात किए जायेंगे।प्रदेश के खेलकूद एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री रामकरन आर्य ने आज यहां बताया कि प्रदेश में विभिन्न खेलों के लिए 200 प्रशिक्षक तैनात हैं।
 
बुनकर पेंशन योजना के लिए 30 करोड़ रुपये का प्राविधान
समाजवादी बुनकर पेंशन योजना के लिए बजट में 30 करोड़ रुपये का प्राविधान किया है।प्रदेश के हथकरघा एवं वस्त्र उद्योग मंत्री महबूब अली ने आज यहां रवीन्द्रालय में आयोजित छठे राष्ट्रीय पसमांदा अधिकार महासम्मेलन में अधिकारियों से कहा कि बुनकर कार्ड बनाने में आ रही
 
नई दिल्ली काठगोदाम के बीच विशेष गाड़ी 07 अप्रैल से
मौसम में यात्रियों की अतिरिक्त सुविधा के लिए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने 04422/04421 नई दिल्ली- काठगोदाम के बीच एक जोड़ी साप्ताहिक विशेष गाड़ी 13 ट्रिपों में चलाने का निर्णय लिया है।
 
नमामि गंगे योजना के परिणाम दिखेंगे एक वर्ष के भीतर : उमा भारती
पुनरूद्धार मंत्री उमा भारती ने आज कहा कि केन्द्र की नमामि गंगे योजना के परिणाम एक वर्ष के भीतर दिखायी देने लगेंगे।गोरखनाथ मंदिर में आयोजित योगिराज बाबा गम्भीर नाथ की पुण्यतिथि शताब्दी वर्ष समारोह को सम्बोधित करते हुए सुश्री भारती ने कहा कि श्रीगोरक्षपीठ की परम्परा एक सनातन परम्परा है।
 
पूर्व विधायक के निधन पर मुलायम और अखिलेश दु:खी
प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सहारनपुर के पूर्व विधायक हरफूल सिंह के निधन पर गहरा दु:ख जताते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना की है।
 
दलितों में पैठ बढाने की जुगत में भाजपा अम्बेडकर जयन्ती से चलायेगी ग्राम स्वराज अभियान
भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) डा0 भीमराव अम्बेडकर जयन्ती 14 अप्रैल से ग्राम स्वराज अभियान चलायेगी।अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी इस अभियान को कम से कम 90 हजार गांवों तक ले जायेगी।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com