Breaking News
LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH http://harshatech12.blogspot.com  |   LEARN COMPLETE ETHICAL HACKING COURSE ONLINE. WITH harshatech12.blogspot.com  |   राम मंदिर की खबर दिखाने के कारण कनाडा मे अपना रेडियो ऑफ एयर कर दिया   |   मतदान निपटते ही योगी ने राजभर को निपटाया  |   एग्जिट पोल ने क्षेत्रीय दलों की उड़ाई नींद  |  

हमारा प्रदेश

खुद पर छपे कार्टूनों का मैं बुरा नहीं मानता : अखिलेश
मुख्यमंत्री ने इसी पत्र की बातों का उल्लेख करते हुए कहा कि हर बुरे इंसान में एक अच्छा आदमी होता है। यहां स्वार्थी हैं तो समर्पित साथी भी हैं। दुश्मन हैं तो दोस्तों की भी कमी नहीं है।अखिलेश यादव ने इस मौके पर अपनी लंबी नाक के राज का भी खुलासा किया।
 
आगरा में तस्करों के कब्जे से उल्लू बरामद
मैंने उसके बाद तुरंत वाइल्डलाइफ एसओएस से संपर्क किया।"वाइल्डलाइफ एसओएस वन्यजीवों की रक्षा करने वाली एक गैर सरकारी संस्था है।दवे ने कहा कि सूचना मिलने के बाद एनजीओ के बचाव केंद्र की एक टीम मौके पर पहुंची और तस्करों की कैद से उल्लू को मुक्त कराया। तस्कर समूह उल्लू को चिकित्सा व तंत्र-मंत्र के लिए बेचने की तैयारी में थे।
 
मंडलीय मुख्यालयों पर स्थापित होंगे डायलिसिस सेन्टर
सेन्टर में मरीजों को डायलिसिस की मुफ्त सेवा उपलब्ध करायी जायेगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की आज यहां हुई बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गयी।
 
कानपुर मेट्रो के लिए मंत्रिमंडल ने डीपीआर को दी मंजूरी
बैठक में कानपुर मेट्रो रेल सेवा के विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) को मंजूरी दे दी गयी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि डीपीआर को राज्य सरकार की मंजूरी के बाद अब इसे केन्द्र को भेजा जायेगा।
 
उप्र : समाजवादी मेले में बांटी जाएंगी साइकिलें
दो दिवसीय मेला जिला मुख्यालय के पुलिस परेड ग्राउंड में 15 मार्च से आयोजित किया होगा। समाजवादी विकास दिवस मेला श्रम प्रवर्तन अधिकारी की देखरेख में होगा। इस मेले में ढाई दर्जन विभागों द्वारा 26 स्टॉल लगाए जाएंगे।
 
अखिलेश सरकार के चार साल पूरे होने पर उत्तर प्रदेश में होगा जश्न जैसा माहौल
राज्य भर में सरकार की उपलब्धियों का बखान सरकार और सत्तारूढ समाजवादी पार्टी मिलकर करेगी। सरकार उपलब्धियों की सूची पर्चो के माध्यम से सपा कार्यकर्ताओं को उपलब्ध करायेगी। इसे वितरित करने का काम कार्यकर्ता करेंगे।
 
मुलायम के भतीजे के रिसेप्शन में शामिल होंगे नीतीश, लालू
शिवपाल के बेटे आदित्य यादव और राजलक्ष्मी की शादी गुरुवार को सैफई में धूमधाम से हुई थी। सपा सूत्रों की मानें तो इस कार्यक्रम में लालू यादव, शरद यादव और नीतीश कुमार के साथ ही 'जनता परिवार' के सदस्य अजीत सिंह, एच डी देवगौड़ा और दुश्यंत चौटाला भी शामिल हो सकते हैं।
 
अब सुधरेगी बुंदेलखंड के किसानों की दशा
गरीबी और आर्थिक पिछड़ेपन की मार झेल रहे यहां के किसानों की दशा में सुधार के लिए अखिलेश सरकार कई योजनाएं चला रही है। आला अधिकारियों की तरफ से इन योजनाओं का लाभ किसानों तक हर संभव पहुंचाने की कवायद हो रही है।
 
उप्र में तापमान में गिरावट,पूर्वांचल के कुछ जिलों में बूंदाबांदी
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है।
 
भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया जातिवाद को बढावा देने का आरोप
भाजपा का कहना है कि जब पूरा देश विकास के एजेंडे पर आगे बढ रहा है,ऐसे में कांग्रेस जातिवाद को बढावा कैसे दे सकती है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि देश का राजनीतिक मूड बदल रहा है। लोग विकास को महत्व दे रहे हैं।
 
बूंदाबांदी से बदला मौसम का मिजाज, किसानों की चिंता बढी
राजधानी लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, आगरा और बरेली समेत राज्य के अधिसंख्य इलाकों में कल शाम से ही आसमान में बादलों का जमावडा लगना शुरू हो गया और आज भोर कई स्थानो पर गरज चमक के साथ रिमझिम बरसात हुयी।
 
विद्यालय और शिक्षकों की बढोत्तरी मगर छात्रों की संख्या में गिरावट
2014-15 की तुलना में चालू वर्ष 2015-16 में प्राइमरी एवं जूनियर हाईस्कूल में 7,322 छात्रों की संख्या में कमी आयी है। वर्ष 2014-15 में प्राइमरी एवं जूनियर हाईस्कूल में 2,67,950 छात्र थे। इसी प्रकार वर्ष 2014-15 में प्राइमरी ब जूनियर विद्यालयों की संख्या 1871 थी जब कि वर्ष 205-16 में इसकी संख्या बढ़ाकर 1894 हो गयी।
 
200 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ 16 गिरफ्तार
पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के निर्देश पर अवैध कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ कल शाम जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापामारी की गयी और 200 लीटर कच्ची शराब के साथ 16 ब्यक्तियों को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया गया। इस दौरान 200 लीटर कच्ची शराब समेत,चार किलो पांच सौ ग्राम यूरिया, 10 कुन्तल लहन बरामद किया गया।
 
ब्रज की होली देख मंत्रमुग्ध हुये पैट
स्प्रिट इंडिया रन के तहत पैट कल शाम कोसीकला पहुंचे। विदेशी मेहमान के सम्मान में यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बृज की अनूठी लठमार होली खेली गयी जिसका आस्ट्रेलियाई धावक ने जमकर लुफ्त उठाया
 
भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया जातिवाद को बढावा देने का आरोप
भाजपा का दावा है कि गत 10 मार्च को प्रशान्त किशोर के साथ हुई कांग्रेस नेताओं की बैठक में जातीय समीकरण पर भी चर्चा हुई थी। इससे लगता है कि कांग्रेस मतदाताओं में जातिवाद का जहर घोलने का प्रयास कर रही है।
 
बुंदेलखंड : खनन माफिया लूट रहे 'लाल सोना'
नदियों का जलस्तर घट जाने का बेजा लाभ उठाते हुए कारोबारी पुलिस और प्रशासन के गठजोड़ से 'लाल सोना' यानी बालू (रेत) लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।
 
मिशन-2017 में होगी 'पीके' के कौशल की परीक्षा
उप्र में संगठन को खड़ा करना सबसे बड़ी चुनौती है। कार्यकर्ता पूरी तरह से निराश हैं। यहां टिकटों के बंटवारे के दौरान भी काफी अनियमितता बरती जाती है। बाहर से यहा दूसरी पार्टी से आए नेताओं को टिकट पकड़ा दिया जाता है, जिससे लंबे समय से पार्टी में रह रहे कार्यकर्ता का मनोबल और टूटता है।
 
कर्ज के शिकार दो किसानों की सदमे से मृत्यु
महोबकण्ठ के टिकरिया निवासी किसान टुटटी साहू (65) पर डेढ लाख रुपये साहूकारों का कर्ज था। कुलपहाड कोतवाली के मुढारी में दलित किसान देवकी अहिरवार की चार दिन पहले हुई ओला वृष्टि में सारी फसल बरबाद हो गयी थी जिससे वह सदमे में आ गया
 
निलंबन के खिलाफ 'कैट' गए आईपीएस अमिताभ
अमिताभ ने याचिका में कहा है कि अखिल भारतीय सेवा अनुशासन और अपील नियमावली के नियम 3(8) के अनुसार निलंबन के 90 दिनों के अंदर इसके संबंध में रिव्यू कमिटी द्वारा पुनर्विचार और निलंबन को बढ़ाया किया जाना आवश्यक है, अन्यथा अफसर का निलंबन स्वत: ही समाप्त माना जाएगा।
 
उप्र : धोखे से बंगाल गई राधा को चाइल्ड हेल्पलाइन ने ढूंढ़ निकाला
19 सितंबर, 2015 को थाना बालाबेहट के ग्राम मुड़ारी निवासी गनेश सहरिया की 12 वर्षीय पुत्री राधिका अचानक लापता हो गई थी, पिता गनेश सहरिया की शिकायत पर पुलिस ने 21 सितंबर को धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी, लेकिन उसका पता नहीं चल रहा था।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com