Breaking News
48 साल के हुए राहुल गांधी, पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा-लंबी हो आपकी उम्र  |   लखनऊ: चारबाग स्टेशन के निकट 2 होटलों में लगी भीषण आग, 5 की मौत  |   UP पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 2018 का आगाज, 23 लाख 67 हजार अभ्यर्थियों ने किया आवेदन  |   BJP प्रदेश अध्यक्ष का सपा पर पलटवार, कहा- अखिलेश का टोंटी खोलना बच्चों वाली हरकत  |   राजीव कुमार के बाद काैन हाेगा यूपी का अगला मुख्यसचिव ?  |  

हमारा प्रदेश

यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू,मोबाइल ऐप से हाज़िरी
यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। प्रशासन नक़ल विहीन परीक्षा कराने का दावा कर रहा है। प्रदेश भर में व्यापक तैयारियां की गई हैं। मोबाइल ऐप से छात्रों की हाज़िरी का इंतजाम किया गया है।
 
उप्र सड़क हादसे में दुल्हन की मौत, दुल्हा घायल
दूल्हा-दुल्हन को लेकर लौट रही स्कर्पियो, तांगा बचाने के चक्कर में सड़क किनारे खड्ड में जा गिरी। इसमें दुल्हन की मौत हो गई,
 
जेएनयू विवाद : लखनऊ में राहुल व केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज
लखनऊ खंड के जिला अदालत में बुधवार को अधिवक्ता प्रमोद पांडे ने एक अर्जी दाखिल की है। प्रमोद पांडे ने अपनी इस अर्जी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर देशद्रोह की रिपोर्ट दाखिल करने की बात कही है।
 
उप्र उपचुनाव में सपा, कांग्रेस, भाजपा को 1-1 सीट
तीनों सीटों पर पिछले सप्ताह हुए मतदान के लिए मतगणना मंगलवार को हुई। सपा इससे पहले तीनों ही सीटों पर काबिज थी, लेकिन उपचुनाव में उसे दो सीटें गंवानी पड़ी हैं।
 
गाजियाबाद महापौर उपचुनाव में भाजपा जीती
भाजपा के आशु वर्मा ने सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के सुधन रावत को 45,228 मतों से हराया।
 
उप्र : बलिया में 5 करोड़ से बनेगा स्पोर्ट्स कॉलेज
लखनऊ उत्तर प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने बलिया में स्पोर्ट्स कॉलेज की स्थापना के लिए पांच करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, सरकार खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित कर रही है। ख्ेालों मंे वर्ष 2016 में रियो डि जेनेरियो अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ रुपये तथा कांस्य पदक विजेता को 2 करोड़ रुपये तथा इसी प्रकार टीम वर्ग में क्रमश: 3 करोड़ रुपये, 2 करोड़ रुपये एवं 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी।
 
उप्र : केजीएमयू के हर छात्रावास में बनेगा पुस्तकालय
लखनऊ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के प्रत्येक छात्रावास को 2-2 लाख रुपये उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं, ताकि इन छात्रावासों में लाइब्रेरी और खेलकूद की सुविधाओं का सुढ़ीकरण कराया जा सके। उन्होंने इस काम को 15 दिनों में पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
 
उप्र : सामाजिक कार्यकर्ता नूतन के खिलाफ मामला खारिज
लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी के मोहनलालगंज निवासी धर्मेद्र प्रसाद द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. नूतन ठाकुर के खिलाफ दायर आपराधिक वाद सीजेएम लखनऊ हितेंद्र हरि ने खारिज कर दिया। धर्मेद्र ने नूतन पर आरोप लगाया था कि 8 मई, 2015 को लोकायुक्त के समक्ष मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ दायर शिकायत में गवाही के लिए जब उन्हें बुलाया गया था, तब नूतन ने उन्हें मंत्री के खिलाफ झूठी गवाही देने के लिए पैसे का प्रलोभन दिया था।
 
कन्हैया की देशद्रोह के तहत गिरफ्तारी राजनीतिक षड्यंत्र : मायावती
लखनऊ उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने जेएनयू प्रकरण में छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की देशद्रोह के तहत गिरफ्तारी को राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया है। कन्हैया की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए मायावती ने कहा कि आरएसएस के कट्टरवादी व आक्रामक एजेंडे को लागू करने की मंशा के तहत देश के प्रतिष्ठित संस्थान जेएनयू को एक झटके में 'देशविरोधी व देशद्रोही' साबित करने के केंद्र सरकार की कोशिश अत्यंत खेदजनक है। केंद्र अपने इस जनविरोधी रवैये से देश का घोर अहित कर रही है। राज्यसभा सांसद मायावती कहा कि जेएनयू छात्रसंघ के वर्तमान अध्यक्ष कन्हैया कुमार की 'देशद्रोह' की धारा के तहत गिरफ्तारी पहली नजर में ही गलत प्रतीत होती है। 'देशद्रोह' जैसी संगीन धारा का इस्तेमाल दिल्ली पुलिस शायद अपने स्तर से इस मामले में इतनी जल्दी कभी भी नहीं करती, लेकिन राजनीतिक दबाव में आकर उसने देशद्रोह की धारा लगाकर जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है।
 
न मस्जिद में बम फटे, न मंदिर में : आजम खां
लखनऊ उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को 'अलकायदा के जाल का यूपी में विस्तार' का मामला जोर-शोर से उठा। विपक्ष को जवाब देते हुए संसदीय कार्यमंत्री आजम खां ने कहा कि प्रदेश में आतंक का जाल फैले वह इसके सख्त खिलाफ हैं। वह चाहते हैं कि न मस्जिद में बम फटे और न मंदिर में। आतंकवाद से जुड़े विपक्ष के सवाल पर सरकार ने सधा सा जवाब दिया, लेकिन विपक्ष को सरकार के जवाब में गंभीरता नहीं दिखी। ऐसे में मूल प्रश्नकर्ता भाजपा व कांग्रेस के साथ-साथ मुख्य विपक्षी दल बसपा ने अपने अनुपूरक सवालों से सरकार को घेरा।
 
लखनऊ में 12वीं की छात्रा का शव नाले से बरामद
पुलिस ने बताया कि छात्रा की पहचान जानकीपुरम मोहल्ले की रहने वाली उन्नति शर्मा के रूप में हुई है। वह रानी लक्ष्मीबाई (आरएलबी) कॉलेज में पढ़ती थी। बताया जा रहा है कि वह पांच दिनों से लापता थी।
 
नोएडा और लखनऊ में जल्द खुलेंगे दो साइबर थाने
इनमें से से लखनऊ के गोमतीनगर में निर्माणाधीन उच्च न्यायालय के नये परिसर के पास बन रहे पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) कार्यालय में देश का पहला साइबर थाना खुलेगा। इसके साथ ही नोएडा में भी एक साइबर थाना खोला जाएगा।
 
हाथरस में विधवा पेंशनार्थियों के लिए हेल्पलाइन
जिला प्रोबेशन अधिकारी डॉ रामप्रवेश ने आज यहां बताया कि जिले की निराश्रित महिला पेंशन लाभार्थी अपनी समस्या के निराकरण के लिए जिला प्रोबेशन कार्यालय में संपर्क कर सकती हैं।
 
उत्तर प्रदेश में अधिवक्ता आज से हड़ताल पर
उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के सदस्य अजय कुमार शुक्ला ने कहा कि यह हड़ताल हाल में हुई दो हत्याओं की धीमी जांच के विरोध में है। इन हत्याओं की जांच शुरू होने के बावजूद भी अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी मामले की जांच आगे बढ़ाने में दिलचस्पी लेती नहीं दिख रही है।
 
दीप्ति अपहरण केस में चार गिरफ्तार
दीप्ति अपहरण केस में चार लोगो को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस केस सुलझने का दावा कर रही है। जल्द ही साजिश की सभी परतों को पुलिस लोगों के सामने लेकर आएगी।
 
बुंदेलखंड: रोटी बैंक के बाद अब स्वच्छता बैंक
स्वच्छता बैंक में बुंदेली समाज द्वारा लगाए गए नवयुवकांे के माध्यम से शहर में गंदगी को लेकर चौकन्ना रहेंगे और जगह-जगह स्वच्छता बैंक के कूड़ेदान सार्वजनिक स्थल में रखे जाएंगे। स्वच्छता बैंक सं जुड़े नवयुवक कूड़ेदानों में एकत्र हुए कूड़े को शहर के बाहर फिंकवाने का इंतजाम करेंगे।
 
उत्तरप्रदेश में आज की हलचल
 
उत्तरप्रदेश में आज की हलचल
उत्तरप्रदेश में आज पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री कई आयोजनों में शामिल होंगे। आगरा में ताज मैराथन का आयोजन किया जा रहा है।
 
सपा सरकार का अंतिम बजट भी भ्रामक : मायावती
मायावती ने कहा कि बजट की सारी घोषणाओं को जमीन पर अमलीजामा नहीं पहनाया गया और इस बजट की अधिकांश धनराशि भ्रष्टाचार की भेंट ही चढ़ जाने वाली है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार की बिजली, सड़क, पानी व जनहित की अन्य सुविधा के संबंध में किए गए लगभग सारे वायदे कागजी ही साबित होकर रह गए हैं।
 
पत्रकार की गोली मारकर हत्या सुल्तानपुर। गोसाईगंज पुलिस थाना क्षेत्र में आज कुछ अज्ञात हमलावरों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी। जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि गोसाईगंज थाने के कटका बाजार के पास मोटर साइकिल सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने 28 वर्षीय पत्रकार करण मिश्र को गोली मार दी।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com