Breaking News
नागरिकता संशोधन विधेयक को प्रस्तुत करने पर मतविभाजन: पक्ष में 293  |   अमित शाह ने कहा अगर धर्म के आधार पर देश विभाजन न हुआ होता तो नही पड़ती नागरिकता बिल की जरूरत  |   विपक्ष ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया संविधान की मूलभावना के खिलाफ  |   नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पेश  |   मुस्लिम पक्ष ने राजीव धवन को वकील पद से हटाया  |  

हमारा प्रदेश

किसानों के प्रति संवेदनशील हैं नरेन्द्र मोदी: हेमामालिनी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हेमा मालिनी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों के मामले में बहुत संवेदनशील हैं और उनको समृद्ध बनाने के लिए उन्होंने अनेक लाभकारी योजनायें संचालित की हैं।
 
उत्तर प्रदेश सरकार की वजह से गंगा की सफाई में हो रही है देरी: उमा
नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार की वजह से गंगा और उसकी सहायक नदियों को प्रदूषण मुक्त करने के लिए बनी नमामि गंगे याेजना को पूरा करने में देरी हो रही है।
 
रोडवेज संविदाकर्मी रहेगे नौ मई से अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन पर
कर्मचारी संघ ने हटाये गये परिचालकों की बहाली के लिए आगामी नौ मई से अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन शुरु करने का निर्णय किया है ।
 
मथुरा में सांसद हेमामालिनी की फ्लीट की गाडियां टकरायी, एक क्षतिग्रस्त
हाईवे क्षेत्र में बाबा जय गुरूदेव आश्रम के सामने सिने तारिका एवं मथुरा की सांसद की फ्लीट की दो गाड़ियां टकरा गईं जिससे एक गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई।पुलिस अधीक्षक(शहर) मुकुल द्विवेदी ने बताया कि सांसद हेमामालिनी बिलकुल सुरक्षित हैं
 
लखनऊ में भारत के उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी आठ जुलाई को आरटीआई भवन का उद्घाटन करेंगे
आठ जुलाई को लखनऊ में उत्तर प्रदेश सूचना आयोग (आरटीआई) के भवन का उद्घाटन करेंगे।आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि लखनऊ के गोमतीनगर स्थित आरटीआई के नवीन भवन का समस्त निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है
 
गाजीपुर में पुरस्कार घोषित अपराधी समेत पांच बदमाश गिरफ्तार
दुल्लहपुर क्षेत्र में पुलिस ने पांच हजार के पुरस्कार घोषित अपराधी समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।
 
लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सिक्ख प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की
सरकारी आवास पर कारागार मंत्री बलवन्त सिंह रामूवालिया के नेतृत्व में आये सिक्ख प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की।प्रतिनिधिमण्डल ने श्री बलवन्त सिंह रामूवालिया को विधान परिषद सदस्य नामित किए जाने पर मुख्यमंत्री के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।
 
देश की पारंपरिक शिल्प कलाओं को दुनियाभर में पहुंचाएगी केंद्र सकार :नजमा हेपतुल्ला
कार्य मंत्री डॉ0 नजमा हेपतुल्ला पारंपरिक शिल्प कलाएं भारत की अमूल्य धरोहर हैं, जिन्हें बचाने एवं बढ़ाने के लिए इंटरनेट के जरिये दुनियाभर में उसका प्रचार एवं बाजार उपलब्ध कराने के साथ.साथ स्कूली स्तर से पढ़ाई की व्यवस्था कोशिश की जाएगी।
 
जवाहर लाल नेहरू रहे हैं देश के सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री: मुलायम
अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने पंडित जवाहरलाल नेहरू को अब तक का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री बताते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में देश को सही दिशा में आगे बढने में मदद मिली ।
 
प्रधानमंत्री मोदी कल सातवीं बार आयेंगे वाराणसी , तैयारियां पूरी
कल सातवीं बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे रहे हैं। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने तमाम तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं।
 
उत्तर प्रदेश में सोलर स्ट्रीट लाईट संयंत्रों की स्थापना के लिए तीन करोड़ स्वीकृत
ऊर्जा विकास अभिकरण को सोलर स्ट्रीट लाईट संयंत्रों की स्थापना के लिए तीन करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृति की गयी है।
 
मुख्यमंत्री कार्यालय के लिए प्रस्तावित मेगा काॅल सेण्टर की स्थापना
अखिलेश यादव के निर्देश पर स्थापित किए जा रहे मेगा काॅल सेण्टर के लिए विभागों की चिन्हांकित योजनाओं के लाभार्थियों की सूचना उनके मोबाइल नम्बर सहित उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं
 
रामपाल यादव बर्खास्त,14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गये जेल
विधायक अौर उसके आठ साथियों को आज अदालत के आदेश के बाद जेल भेज दिया गया।सपा प्रवक्ता और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने आज यहां कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जो पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भी हैं,
 
एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव छह माह के लिए प्रयोगिक आधार पर
गोरखपुर-कानपुर के बीच चलने वाली चौरी-चौरा एक्सप्रेस का बिन्दकी रोड स्टेशन पर एक मिनट और बरौनी -ग्वालियर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का मुण्डेरवा स्टेशन पर दो मिनट का छह माह के लिए प्रयोगिक आधार पर ठहराव करने का निर्णय लिया है।
 
लखनऊ के एक रेस्टोरेंट में लगी आग से लाखों का नुकसान
हजरतगंज क्षेत्र में आज एक रेस्टोरेंट में आग लगने से लाखों रूपये का सामान जलकर राख हो गया।अग्निशमन अधिकारी चन्द्रशेखर यादव ने बताया कि रेस्टोरेंट में आग सुबह लग गयी ।
 
एक दिन में पांच करोड पौधे लगाने का रिकार्ड बनाने की तैयारी में उप्र सरकार
अखिलेश यादव सरकार 15 से 20 जुलाई तक पूरे प्रदेश में एक दिन मे पांच करोड पौधे लगाकर वर्ल्ड रिकार्ड बनाने की तैयारी मे जुट गई है
 
प्रधानमंत्री आवास योजना मिशन में पात्र परिवारों को 2022 तक आवास
आवास योजना मिशन के तहत 2022 तक सभी पात्र परिवारो को आवास उपलब्ध करायेगी ।आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना-सबके लिए आवास (शहरी) मिशन के क्रियान्वयन का फैसला लिया गया।
 
आगरा में सडक हादसे में 50 बाराती घायल
कैंटर और ट्रक की भिडंत में करीब 50 बाराती घायल हो गये।पुलिस ने बताया कि रानी अवंतिका बाई चौराहे के पास तड़के करीब चार बजे बरातियों से भरी कैंटर और ट्रक की भिड़ंत में 50 से अधिक बाराती घायल हो गए।
 
मुख्यमंत्री ने दिये बाराबंकी हादसे में मृतकों के परिजनों को 02-02 लाख की आर्थिक सहायता के निर्देश
बाराबंकी में आज हुई दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए प्रति व्यक्ति की आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं।
 
पं बंगाल विस चुनाव में प्रचार के लिए नहीं जायेंगी मायावती
विधानसभा के इन दिनों चल रहे चुनाव के लिए प्रचार करने नहीं जायेंगी।पार्टी सूत्रों ने आज यहां बताया कि सुश्री मायावती लेकिन तमिलनाडु और केरल विधानसभा के चुनावों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में अगले महीने एक- एक रैली को सम्बोधित करेंगी।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com