Breaking News
मुश्किल में BSP सुप्रीमो मायावती, HC ने राज्य सरकार से तलब की विजिलेंस जांच स्टेटस  |   UP: बहराइच के जिला अस्पताल में पिछले 45 दिनों में 71 बच्चों की हुई मौत  |   राजा भैया के पिता को इस साल भी नहीं मिली भंडारे की अनुमति, प्रशासन ने किया नजरबंद  |   मौजूदा हालातों कोे देखते हुए भारत-पाक मुलाकात हुई रद्द: सूत्र   |   J&K: शोपियां में SPO समेत 4 पुलिसकर्मी लापता, आतंकियों पर अगवा करने का शक  |  

हमारा प्रदेश

मुलायम के भतीजे के रिसेप्शन में शामिल होंगे नीतीश, लालू
शिवपाल के बेटे आदित्य यादव और राजलक्ष्मी की शादी गुरुवार को सैफई में धूमधाम से हुई थी। सपा सूत्रों की मानें तो इस कार्यक्रम में लालू यादव, शरद यादव और नीतीश कुमार के साथ ही 'जनता परिवार' के सदस्य अजीत सिंह, एच डी देवगौड़ा और दुश्यंत चौटाला भी शामिल हो सकते हैं।
 
अब सुधरेगी बुंदेलखंड के किसानों की दशा
गरीबी और आर्थिक पिछड़ेपन की मार झेल रहे यहां के किसानों की दशा में सुधार के लिए अखिलेश सरकार कई योजनाएं चला रही है। आला अधिकारियों की तरफ से इन योजनाओं का लाभ किसानों तक हर संभव पहुंचाने की कवायद हो रही है।
 
उप्र में तापमान में गिरावट,पूर्वांचल के कुछ जिलों में बूंदाबांदी
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है।
 
भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया जातिवाद को बढावा देने का आरोप
भाजपा का कहना है कि जब पूरा देश विकास के एजेंडे पर आगे बढ रहा है,ऐसे में कांग्रेस जातिवाद को बढावा कैसे दे सकती है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि देश का राजनीतिक मूड बदल रहा है। लोग विकास को महत्व दे रहे हैं।
 
बूंदाबांदी से बदला मौसम का मिजाज, किसानों की चिंता बढी
राजधानी लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, आगरा और बरेली समेत राज्य के अधिसंख्य इलाकों में कल शाम से ही आसमान में बादलों का जमावडा लगना शुरू हो गया और आज भोर कई स्थानो पर गरज चमक के साथ रिमझिम बरसात हुयी।
 
विद्यालय और शिक्षकों की बढोत्तरी मगर छात्रों की संख्या में गिरावट
2014-15 की तुलना में चालू वर्ष 2015-16 में प्राइमरी एवं जूनियर हाईस्कूल में 7,322 छात्रों की संख्या में कमी आयी है। वर्ष 2014-15 में प्राइमरी एवं जूनियर हाईस्कूल में 2,67,950 छात्र थे। इसी प्रकार वर्ष 2014-15 में प्राइमरी ब जूनियर विद्यालयों की संख्या 1871 थी जब कि वर्ष 205-16 में इसकी संख्या बढ़ाकर 1894 हो गयी।
 
200 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ 16 गिरफ्तार
पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के निर्देश पर अवैध कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ कल शाम जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापामारी की गयी और 200 लीटर कच्ची शराब के साथ 16 ब्यक्तियों को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया गया। इस दौरान 200 लीटर कच्ची शराब समेत,चार किलो पांच सौ ग्राम यूरिया, 10 कुन्तल लहन बरामद किया गया।
 
ब्रज की होली देख मंत्रमुग्ध हुये पैट
स्प्रिट इंडिया रन के तहत पैट कल शाम कोसीकला पहुंचे। विदेशी मेहमान के सम्मान में यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बृज की अनूठी लठमार होली खेली गयी जिसका आस्ट्रेलियाई धावक ने जमकर लुफ्त उठाया
 
भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया जातिवाद को बढावा देने का आरोप
भाजपा का दावा है कि गत 10 मार्च को प्रशान्त किशोर के साथ हुई कांग्रेस नेताओं की बैठक में जातीय समीकरण पर भी चर्चा हुई थी। इससे लगता है कि कांग्रेस मतदाताओं में जातिवाद का जहर घोलने का प्रयास कर रही है।
 
बुंदेलखंड : खनन माफिया लूट रहे 'लाल सोना'
नदियों का जलस्तर घट जाने का बेजा लाभ उठाते हुए कारोबारी पुलिस और प्रशासन के गठजोड़ से 'लाल सोना' यानी बालू (रेत) लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।
 
मिशन-2017 में होगी 'पीके' के कौशल की परीक्षा
उप्र में संगठन को खड़ा करना सबसे बड़ी चुनौती है। कार्यकर्ता पूरी तरह से निराश हैं। यहां टिकटों के बंटवारे के दौरान भी काफी अनियमितता बरती जाती है। बाहर से यहा दूसरी पार्टी से आए नेताओं को टिकट पकड़ा दिया जाता है, जिससे लंबे समय से पार्टी में रह रहे कार्यकर्ता का मनोबल और टूटता है।
 
कर्ज के शिकार दो किसानों की सदमे से मृत्यु
महोबकण्ठ के टिकरिया निवासी किसान टुटटी साहू (65) पर डेढ लाख रुपये साहूकारों का कर्ज था। कुलपहाड कोतवाली के मुढारी में दलित किसान देवकी अहिरवार की चार दिन पहले हुई ओला वृष्टि में सारी फसल बरबाद हो गयी थी जिससे वह सदमे में आ गया
 
निलंबन के खिलाफ 'कैट' गए आईपीएस अमिताभ
अमिताभ ने याचिका में कहा है कि अखिल भारतीय सेवा अनुशासन और अपील नियमावली के नियम 3(8) के अनुसार निलंबन के 90 दिनों के अंदर इसके संबंध में रिव्यू कमिटी द्वारा पुनर्विचार और निलंबन को बढ़ाया किया जाना आवश्यक है, अन्यथा अफसर का निलंबन स्वत: ही समाप्त माना जाएगा।
 
उप्र : धोखे से बंगाल गई राधा को चाइल्ड हेल्पलाइन ने ढूंढ़ निकाला
19 सितंबर, 2015 को थाना बालाबेहट के ग्राम मुड़ारी निवासी गनेश सहरिया की 12 वर्षीय पुत्री राधिका अचानक लापता हो गई थी, पिता गनेश सहरिया की शिकायत पर पुलिस ने 21 सितंबर को धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी, लेकिन उसका पता नहीं चल रहा था।
 
उप्र : आईपीएस अमिताभ गए मानवाधिकार आयोग
शिकायत में अमिताभ ने कहा है कि लखनऊ के निलंबित डीआईजी डी.के. चौधरी के एक वृद्ध व्यक्ति को अकारण थप्पड़ मारने के 15 दिनों के अंदर बहाल किए जाने और उन्हें 8 महीने से अवैधानिक तरीके से निलंबित रखे जाने के मामले में वह अपना कष्ट प्रकट करने अकेले गए थे,
 
व्यापार मंडल का 17 मार्च को भारत बंद का आह्वान
व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने आज यहां सर्राफा एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सर्राफा व्यापारियों के ऊपर एक प्रतिशत उत्पाद कर लगाया जाना अनुचित है।
 
सोशल मीडिया से समाज में बड़े पैमाने पर बदलाव आ रहा है:अखिलेश
सोशल मीडिया को प्रदेश के छोटे कारोबारियों के लिए उनके उत्पादों को विश्वस्तर तक पहुंचाने का ताकतवर माध्यम बताते हुए श्री यादव ने कहा कि फेसबुक सहित तमाम सोशल मीडिया के मंचों का इस्तेमाल प्रदेश के विकास के लिए किया जाना चाहिए।
 
अखिलेश 25 हस्तियों को करेगे यश भारती पुरस्कार से सम्मानित
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि यश भारती पुरस्कार के लिए इस वर्ष अभी तक 22 नामों का चयन कर लिया गया है। विजेताओं को 50 हजार रुपये पेंशन दिये जाने की घोषणा के बाद यश भारती पुरस्कार के प्रति लोगो का आकर्षण बढ गया है ।
 
उप्र : 8 एक्सप्रेस गाड़ियों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
इसके तहत अब अतिरिक्त कोचों की फीडिंग की व्यवस्था तत्काल कर दी गई है, जिससे यात्रियों को इसका तत्काल लाभ मिल सके। अतिरिक्त कोचों के सिस्टम पर आते ही गाड़ी के प्रस्थान समय से काफी पहले ही प्रतीक्षा सूची कम होगी या आरक्षण कन्फर्म हो जाएगा।
 
नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा मेट्रो के कार्य दिसम्बर 17 तक पूर्ण कराने के निर्देश
कार्यों को गुणवत्ता एवं निर्धारित अवधि में पूर्ण कराने के लिए 2100 करोड़ रुपये का बजट भी अनुमोदित किया। उन्होंने कहा कि अनुमोदित धनराशि में राष्ट्रीय राजधानी बोर्ड से ऋण सहायता तथा नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा अपने स्रोतों से धनराशि उपलब्ध करायी जाये।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com