Breaking News
कुंभ मेले में श्रद्धालु उठा सकेंगे यमुना में नौकायन का लुत्फ  |   दक्षिणपंथी संगठन ने दी ताजमहल में पूजा करने की धमकी  |   UP TET 2018: चेकिंग के दौरान महिला अभ्यर्थियों से उतरवाए मंगल सूत्र हुआ हंगामा   |   राम मंदिर मामले की SC में सुनवाई टलने से लोगों की भावनाएं हुईं आहत: डॉ.शर्मा  |   हम 2019 नहीं लगने देंगे, दिसंबर में शुरू करेंगे राम मंदिर निर्माण: वेदांती  |  

हमारा प्रदेश

एक दिवसीय किसान मेले का आयोजन
एक दिवसीय जिला स्तरीय किसान मेला एवं कृषि उत्पाद प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।कृषि निदेशालय उत्तर प्रदेश (आत्मा प्रकोष्ठ) के तत्वावधान में आयोजित मेले का उद्घाटन करते हुए
 
जन स्वास्थ्य के लिए बेहतर सुविधाएं मुहैय्या कराना सरकार की प्राथमिकता: यासर शाह
जिला चिकित्सालय परिसर में नवनिर्मित पंजीकरण एवं औषधि वितरण केन्द्र तथा बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी यूनिट का लोकार्पण करते हुए आज कहा कि इससे जिले के लोगों को अपना इलाज कराने में काफी सुविधा होगी।श्री शाह ने बताया
 
इन्द्रिरा भवन में आग लगने से हडकंंप
अग्निशमन अधिकारी चन्द्र शेखर यादव ने बताया कि इन्द्रिरा भवन के आठवी मंजिल में स्थानीय निकाय के प्रबन्ध निदेशक कार्यालय में सुबह अचालक आग लग गयी ।
 
सोनभद्र में तहसील स्तर पर खुलेंगे पेयजल कंट्रोल रूम
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि जिले की दुद्धी, घोरवाल और राबर्टसगंज समेत तीनों तहसीलों में पेयजल समस्या को लेकर कंट्रोल रूम खोले जा रहे हैं।इसके लिए जल निगम के अफसरों को निर्देश दे दिया गया है
 
मथुरा में साइबर अपराध रोकने के लिए बढायी जायगी सर्विलांस
फर्जी पते पर मोबाइल सिम लेकर देश के कोने-कोने से ठग फोन पर गुमराह कर एटीएम और बैंक खातों की जानकारी कर लोगों के खाते से लाखों रुपये निकाल लेते हैं
 
जहां सिर्फ महिलाए मनाती हैं रंगों का पर्व
बुंदेलखंड क्षेत्र के हमीरपुर जनपद के कुंडरा गांव में सिर्फ महिलाएं ही होली खेलती हैं। यहां पुरुषों का होली खेलना वर्जित है।
 
जौनपुर में बनेंगे दो बिजली उपकेन्द्र
शाहगंज के गैरबाह में बिजली के दो उपकेन्द्र बनाये जायेंगे।प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री शैलेन्द्र यादव ललई ने आज यहां बताया कि शाहबाह और गैरबाह में 400 और 220 केबी के दो उपक्रेन्द्र बनाये जायेगे ।
 
हत्या के विरोध में मौन रखकर वकीलों ने किया न्यायिक कार्यों का बहिष्कार
वकीलों ने मौन रखकर प्रतापगढ और कानपुर देहात में हुए वकीलों के हत्या के विरोध में न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया।सिविल कोर्ट बार एसोशिएशन के मंत्री जयप्रकाश सिंह ने बताया
 
नोएडा मंडी के दुकानदारों का लाइसेंस रद्द करने संबधी नोटिस खारिज
न्यायालय ने नोएडा की मण्डी समिति और गाजियाबाद प्रशासन को आदेश दिया है कि दुकानदारों के प्रत्यावेदन पर नए सिरे से विचार करे तथा किसी का भी लाइसेंस इस आधार पर निरस्त नहीं होगा कि सक्षम प्राधिकारी द्वारा अनुमोदित नहीं है
 
लडकियां बेचने वाले गिरोह का भण्डाफोड,सरगना समेत पांच गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक (नगर) मुकुल द्विवेदी ने यहां बताया कि झारखण्ड से अपहरण करके लायी गयी शोभा नामक लड़की ने हेल्पलाइन 1090 पर अपने अपहरण की सूचना दी।
 
कानून व्यवस्था में सुधार के लिए और अधिक प्रयास किए जाने चाहिए: नाईक
श्री नाईक ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।उन्होंने कहा कि अपराध की रोकथाम में सूबे के मुख्यमंत्री की भूमिका अहम है।इसको देखते हुए उन्हें इस पर और तेजी से प्रयास करना होगा।
 
आखिर कौन थे गुमनामी बाबा, रहस्य बरकरार
गुमनामी बाबा उर्फ भगवानजी के सामानों में से दांत और खून का नमूना मिलने के साथ ही गत 26 फरवरी से चल रहे उनके सभी बक्सों को खंगालने का काम आज पूरा हो गया।
 
प्रदेश में किसान की हालत बद से बदतर : वरूण गांधी
श्री गांधी आज यहां श्रीराम कालेज मैदान में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे ।उन्होंने कहा कि किसान की हालत बद से बदत्तर है।आंकडों के अनुसार पिछले कुछ वर्षो में 18 प्रतिशत किसानों ने खेती को छोड दी अगर हालात नहीं सुधरे तो आने वाले समय में बीस प्रतिशत किसान खेती को अलविदा कह देंगे ।
 
मुजफ्फरनगर: छेडछाड का आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल
शहर कोतवाली के मौहल्ला नया बांस में छेडछाड के बाद कल दोनों समुदायों के लोगों के बीच जमकर पथराव हुआ था। कुछ लोगों ने फायरिंग भी की थी ।
 
उच्च न्यायालय ने गनर वापस लेने पर सरकार से मांगा जवाब
भदोही जिले के सामाजिक कार्यकर्ता भोलानाथ शुक्ला का सुरक्षा गनर वापस लेने के निर्णय के खिलाफ दायर याचिका पर राज्य सरकार से तीन हफ्ते में जवाब मांगा है।
 
भागवत 28 से लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर
संघ प्रमुख आगामी 28 मार्च से यहां की दो दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं।श्री भागवत कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। वह यहां कई बैठकों में भी हिस्सा लेंगे।
 
दुराचार के आरोपी गिरफ्तार, भेजे गये जेल
धम्मौर क्षेत्र में एक बालिका के साथ हुए सामूहिक दुराचार के अारोप में तीन युवकों को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया गया।
 
बरसाना में लठामार होली को देखकर तीर्थयात्री हुए भाव विभोर
बरसाने की लठामार होली के इतिहास में पहली बार लठामार होली के शुरू होते ही हेलीकोप्टर से फूलों की वर्षा जैसे ही हुई वैसे ही सारा वातावरण तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। हेलीकोप्टर से पुष्प वर्षा की व्यवस्था नगर पंचायत बरसाना के अध्यक्ष द्वारा प्रथम बार की गई थी।
 
19 हजार 394 व्यक्तियों का हुआ मोतियाबिन्द का आपरेशन
बस्ती जिले के तीनों जिलों बस्ती में 9351, सिद्धार्थनगर में 5640 तथा सन्तकबीरनगर में 4403 व्यक्तियों की आंखों के मोतियाबिन्द का आपरेशन किया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 14 वर्ष आयु के छात्र-छात्राओं के आंखों का परीक्षण किया गया। परीक्षण के बाद उन्हें नि:शुल्क चश्मा प्रदान किया गया।
 
खेल प्रतिभाओं को मौका देने से पीछे नहीं हटेंगे : अखिलेश
स्पोर्ट्स स्टेडियम में देसी धनुष (क्रस बो) के लोगो और जर्सी का अनावरण करते हुए कहा कि प्रदेश में उभर रही खेल प्रतिभाओं को मौका जरूर दिया जाना चाहिए और इससे सरकार कभी पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार ने कई योजनाएं लॉन्च की हैं
 

CopyRight 2016 DanikUp.com