Breaking News
वल्र्ड कप : आज क्रिकेट को मिल जाएगा नया बादशाह  |   वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड से भिड़ेगा भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में होगी टक्कर  |   India vs Bangladesh CWC 2019: बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची  |   भारत-बांग्लादेश में मुकाबला आज  |   पुणे में दर्दनाक हादसा, दीवार ढहने से 17 लोगों की मौत, कई घायल  |  

हमारा प्रदेश

उप्र विस की रिक्ट सीटों पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी
जंगीपुर तथा बिलारी सीटों पर उपचुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी कर दी गयी। राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन आयुक्त रमाकांत पाण्डेय ने बताया कि राज्य विधानसभा की रिक्त जंगीपुर और बिलारी सीट पर उपचुनाव के लिये अधिसूचना जारी कर दी गयी है ।
 
उप्र सरकार ने बुन्देलखण्ड के लोगो को जल संचयन के लिए दी तालाब खोदने की अनुमति
सूखाग्रस्त बुंदेलखंड इलाके के किसानों को अपने फार्मों में जल संचयन के लिए तालाब खोदने की अनुमति देने का फैसला लिया है
 
उप्र में बडा प्रशासनिक फेरबदल: 30 आईएए़स और 50 पीसीएस अधिकारी इधर से उधर
भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 30 और प्रान्तीय सिविल सेवा (पीसीएस) के 50 अधिकारियों का तबादला कर दिया।आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार वित्त विभाग के विशेष सचिव सुधेश कुमार ओझा को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग का निदेशक बनाया गया है।
 
यात्रियों की एनसीआर के स्टेशनों पर लगेगी ऑटामेटिक टिकट मशीन
जंक्शन समेत उत्तर मध्य रेलवे(एनसीआर) के सभी प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों की सहूलियत के लिए ऑटामेटिक टिकट वेंडिंग मशीन एटीवीएम लगने जा रहे हैं।
 
उत्तर प्रदेश की 67 जेलों में पीसीओ के लिए धनराशि स्वीकृत
राज्य के 67 कारागारों में पीसीओ की स्थापना के लिए तीन करोड 48 लाख 90 हजार 842 रुपये की धनराशि स्वीकृत कर दी है।
 
उप्र विधानसभा चुनाव में विकास होगा मुख्य मुद्दा : शिवपाल
विधानसभा चुनाव में पार्टी के 300 सीटों पर जीत हासिल करने का दावा करते हुए आज कहा है कि पार्टी विकास के मुद्दे पर ही मैदान में उतरेगी।
 
मिशन 2017 पर कल कांग्रेस नेताओं से गुफ्तगू करेंगे पीके
विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के विभिन्न संगठनों के नेताओं से विचार विमर्श का सिलसिला जारी रखने के लिए कल यहां दो दिवसीय दौरे पर आयेंगे।
 
किसानों को बंधक बनाकर महोबा से बदमाश 46 बकरियां लूटकर फरार
महोबा के चरखारी क्षेत्र में असलहाधारी बदमाशों ने अलग-अलग स्थानों पर दो किसानों को बन्धक बनाकर करीब 46 बकरियां लूटकर फरार हो गये।पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि तडके गुढा में किसान उमाशंकर खेत में बने अपने मकान में सो रहा था।
 
हज महरम श्रेणी में 200 सीटों का आवंटन,23 मई तक आवेदन
महरम श्रेणी में 200 सीटें आवंटित की हैं और इन सीटों के लिए आवेदन पत्र आगामी 23 मई तक प्रदेश राज्य हज समिति के कार्यालय में जरूरी कागजात के साथ जमा किये
 
बुन्देलखण्ड में मिलेगी मुफ्त कृत्रिम गर्भाधान की सुविधा
अन्नाप्रथा उन्मूलन योजना के तहत निम्न आनुवांशिक गुणवत्ता के पशुओं में नस्ल सुधार के लिए कृत्रिम गर्भाधान की व्यवस्था निःशुल्क उपलब्ध करायी जायेगी।
 
विकलांग बच्चों को स्कूल जाने के लिए किराया भत्ता
विकलांग बच्चों को स्कूल जाने के लिए अब किराया भत्ते का भुगतान किया जा रहा है।आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि इस योजना में उन बच्चों को शामिल किया जाएगा
 
चौरी चौरा एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, यातायात बाधित
गोरखपुर से कानपुर जा रही चौरी चौरा एक्सप्रेस के इंजन में अचानक लगने से इस रेल मार्ग पर यातायात करीब दो घंटे बाधित रहा।
 
देवरिया में बेकाबू कार धार्मिक समारोह में घुसी, छह की मृत्यु ,13 घायल
गौरीबाजार क्षेत्र में कल रात धार्मिक समारोह के दौरान बेकाबू कार ने 19 लोगों को कुचल दिया जिससे छह लोगों की मृत्यु हो गयी और 13 घायल हो गये।
 
लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान एवं तम्बाकू बिक्री करने वाले 11 लोगों पर जुर्माना
लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान एवं तम्बाकू बिक्री करने वाले 11 लोगों से 6705 रुपये का जुर्माना वसूला गया है।
 
बनारस मेट्रो डीपीआर को मंजूरी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में सोमवार शाम को हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले किए गए।
 
वाराणसी में अंतरराज्यीय इनामी डकैत गिरफ्तार, तमंचा बरामद
रोहनिया क्षेत्र में पुलिस ने आज एक अंतरराज्यीय ईनामी डकैत को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने बताया कि चित्रकूट जिले के मानिकपुर क्षेत्र का रहने वाला डकैत विष्णु उर्फ मंडल ट्रक पर सवार होकर इलाहाबाद के रास्ते वाराणसी के बेनियाबाग आ रहा था।
 
चार पीपीएस अधिकारियों का तबादला
(पीपीएस) के चार अधिकारियों का तबादला कर दिया।आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लखनऊ में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक हरदयाल सिंह को उन्नाव भेजा गया है
 
लखनऊ आशियाना सामूहिक बलात्कार कांड के मुख्यआरोपी को दस साल के कारावास की सजा
आशियाना क्षेत्र के 11 साल पुराने बहुचर्चित आशियाना सामूहिक बलात्कार कांड के मुख्य आरोपित गौरव शुक्ला को आज अदालत ने दस साल के कारावास के साथ 10 हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनाई।
 
उप्र में बाल श्रमिकों की पहचान के लिए विशेष अभियान
श्रमिकों की शिनाख्त के लिए कार्ययोजना के तहत विशेष अभियान चलाया जा रहा है।आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि यह अभियान प्रत्येक तिमाही में कम से कम एक सप्ताह अवश्य चलाने के साथ जिलाधिकारियों को बाल श्रमिकों का सर्वेक्षण कराने की हिदायत भी दी गई है।
 
अयोध्या में घाटों के सौंदर्यीकरण के लिये सपा सरकार देगी पांच करोड
अखिलेश यादव सरकार के कद्दावर मंत्री शिवपाल यादव ने आज राम की नगरी अयोध्या के पवित्र घाटों का निरीक्षण करने के बाद इनके सौंदर्यीकरण के लिये पांच करोड रूपये मुहैय्या कराने का एलान किया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com