Breaking News
11 - 12-सितंबर को अमेठी का दौरा करेंगी स्मृति ईरानी  |   मुख्यमंत्री 9 सितंबर को अपरान्ह 3 बजे नई दिल्ली में रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में प्रस्तावित डिफेंस एक्सपो की तैयारी बैठक में होंगे शामिल  |   देश के जाने माने वकील राम जेठमलानी का 96 साल की उम्र में हुआ निधन  |   मिशन अधूरा लेकिन संकल्प मजबूत देश खड़ा हुआ वैज्ञानिकों के साथ।  |   इतिहास रचने के बेहद करीब पहुंच गया था चंद्रयान - 2  |  

हमारा प्रदेश

अखिलेश का विश्वास, सपा की फिर बनेगी सरकार
तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल की तर्ज पर समाजवादी पार्टी (सपा) अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल कर अपनी दूसरी पारी का आगाज करेगी।
 
सरकार ताज इमारत को किसी तरह का नुकसान पहुँचने नहीं देगी: अखिलेश
ताज महल को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुँचने देगी और उसकी नैसर्गिक खूबसूरती बनाये रखने के लिए हर सम्भव कदम उठाये जाएंगे ।
 
बिजली की किल्लत झेलते उत्तर प्रदेश की मदद को तैयार केन्द्र मगर अखिलेश सरकार उदासीन
फायरब्रांड सांसद और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने आज आश्चर्य व्यक्त करते हुये कहा कि बिजली की किल्लत झेलने के बावजूद उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार केन्द्र द्वारा बिजली मुहैय्या करने के प्रस्ताव की अनदेखी कर रही है।
 
लखनवी आम पर भारी पड़ा 'सहारनपुरी ब्रांड'
लखनवी आम की धाक देश के साथ विदेशों में भी है, लेकिन पिछले पांच वर्षो में उप्र से विदेशों में निर्यात होने वाले आम के आंकड़ों पर गौर करें तो 'सहरानपुरी ब्रांड' ने लखनऊ नवाब को पीछे छोड़ दिया है।
 
मुरादाबाद में ई-कचरा के अवैध कारोबारियों के गिरोह सरगना समेत 15 गिरफ्तार
अवैध रुप से कारोबार करने वाले गिरोह के सरगना समेत 15 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से कचरा और उपकरण बरामद कर फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।
 
मिर्जापुर में 19 लाख रुपये की हेराइन के साथ तस्कर गिरफ्तार
तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 19 लाख रुपये की हेरोइन बरामद की।पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि पुलिस गश्ती दल ने चेकिंग के दौरान नारायणपुर तिराहे के पास एक संदिग्ध को रोक कर उसकी तलाशी ली और उसके कब्जे से 190 ग्राम हेरोइन बरामद की।
 
यहां आज भी रेलगाडियो को रखा जाता है जंजीरो से बांध कर
रेलवे नियमो का अगर कहीं पालन होता हुआ देखना है तो फिर उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सराय भूपत रेलवे स्टेशन आईये जहां पर आपको देखने को मिलेगा कि ट्रेनों को सुरक्षित रखने के लिए बोगी मे बाकायदा ताले लगाकर जंजीर से बांध कर रखा जाता है।
 
उप्र में लागू हो शराबबन्दी:जदयू
बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर आज धरना दिया और प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।
 
नौ महीने तक पुलिस महकमे ने किया ड्यूटी से नदारद दरोगा का इंतजार, एसपी ने किया निलंबित
अंबेडकरनगर की अकबरपुर नगर कोतवाली में नौ महीने तक बिना बताये ड्यूटी से नदारद एक दरोगा को निलंबित कर दिया गया है।
 
छह मंडलो के कांग्रेस नेताओं से पीके कल से शुरू करेंगे गुफ्तगू
उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर हुये उपचुनाव में करारी शिकस्त को बिसार कर कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर उर्फ पीके मिशन 2017 के तहत पार्टी की खोई जमीन लौटाने की कवायद में कल से छह मंडलो के कांग्रेस नेताओं के साथ बातचीत का दौर शुरू करेंगे।
 
भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक अगले महीने इलाहाबाद में
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अब अपना पूरा ध्यान उत्तर प्रदेश फतह पर केन्द्रित कर दिया है और इसीलिये पार्टी की अगली राष्ट्रीय कार्यसमिति इसी सूबे में आयोजित की जा रही है
 
समाजवादी जल संरक्षण योजना के तहत बुन्देलखण्ड में 100 तालाब खोदे जायेंगे
बुन्देलखण्ड में समाजवादी संरक्षण योजना के तहत एक सौ से अधिक तालाब खोदने का काम कराया जा रहा है।यह काम 20 दिन के अन्दर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
 
मुसलमानों के हितों को लेकर सपा सजग: मुलायम
मुसलमानों को उनके हितों के प्रति सजग रहने का आश्वासन दिया है।चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना शेख अब्बास की अगुआई में आज यहां आये मुसलमानों के एक प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात के दौरान श्री यादव ने कहा कि सपा मुसलमानों के हितों को लेकर हमेशा सजग रही है।
 
पर्यावरण को चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करेगी सपा:अखिलेश
समाजवादी पार्टी(सपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगामी विधान सभा चुनाव में पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में पर्यावरण को शमिल करने की घोषणा करते हुये
 
पर्यटको की बेहतर सुविधा के लिए चलायी जाएगी डबलडेकर एसी ट्रेन
आगरा से दिल्ली जाने आने वाले यात्रियों की भी अर्से से सुपरफास्ट एक्सप्रेस चलाने की मांग थी।इस मांग को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे ने आगरा डिवीजन से डबलडेकर सुपरफास्ट एक्सप्रेस चलाने की तैयारियों को अंतिम रुप देने को कहा है
 
बसपा ने सतीश मिश्रा को फिर बनाया राज्यसभा उम्मीदवार
कद्दावर नेता सतीश चन्द्र मिश्र को पार्टी ने फिर से राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया।पार्टी की आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री मिश्र के साथ ही फर्रुखाबाद के रहने वाले अशोक सिद्धार्थ को भी राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया गया है।
 
खात्मे की कगार पर बरेली की मृदा भांड कला
कुम्हारों की किस्मत बदले माहौल और तौर-तरीकों के चलते उनसे रूठ सी गई है। सुरमा और झुमके के अलावा बरेली जिला काफी पहले से मिट्टी के बर्तनों के लिये भी बहुत मशहूर रहा है, मगर अब वाॅटर कूलरों और फ्रिज का बढ़ा चलन इस कला के अस्तित्व के लिये खतरा बन चुका है। बरेली महानगर के गंगापुर
 
उप्र में मुर्गीपालन को बढावा देने की योजना
राज्य में दस हजार कुक्कुट वाला एक ब्रायलर पैरेंट फार्म और 30 हजार पक्षियों वाले दो लेयर कामर्शियल फार्म की स्थापना पर जोर दिया जा रहा है।
 
मथुरा में सैलानी अब उठा सकेंगे शिकारे की सैर का लुत्फ़
सैलानी अब शिकारे की सैर का लुत्फ़ भी उठा सकेंगे। मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के सूत्रों ने आज यहां बताया कि ब्रज दर्शन को आने वाले देश विदेश के पर्यटक अब मथुरा के बरसाना में रोपवे का सफर करेंगे तो यमुना में शिकारे की सैर कर सकेंगे।
 
अखिलेश ने चलायी साइकिल, कहा इससे पर्यावरण रहता है दुरुस्त
स्कूली बच्चों के साथ आज साइकिल चलाकर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक रहने का संदेश दिया।
 

CopyRight 2016 DanikUp.com